आपका जिला मुख्य खबरें

स्कूल में लंच कर रहे बच्चों पर मधुमक्खियों का हमला, 25 से ज्यादा बच्चों को काटा; मची चीख-पुकार

Mandla News: मध्य प्रदेश के आदिवासी बहुल जिले मंडला के बिछिया क्षेत्र के एक स्कूल में बच्चों पर मधुमक्खी के झुंड ने हमला कर दिया. जिस वक्त हमला हुआ उस दौरान स्कूल में लंच चल रहा था. जिसके कारण वहां अफरातफरी मच गई, बच्चे डर के मारे भागने लगे. मधुमक्खियों ने 25 से अधिक बच्चों […]
Updated At: Feb 21, 2023 20:31 PM
mandlanews, mpnews, mandla, mptak
फोटो: सैयद जावेद अली

Mandla News: मध्य प्रदेश के आदिवासी बहुल जिले मंडला के बिछिया क्षेत्र के एक स्कूल में बच्चों पर मधुमक्खी के झुंड ने हमला कर दिया. जिस वक्त हमला हुआ उस दौरान स्कूल में लंच चल रहा था. जिसके कारण वहां अफरातफरी मच गई, बच्चे डर के मारे भागने लगे. मधुमक्खियों ने 25 से अधिक बच्चों को काट खाया, जिससे चीख पुकार मच गई, हमले में घायल बच्चों को अस्पताल ले जाया गया है, जहां उनका इलाज किया गया.

जानकारी के अनुसार घटना बिछिया विकास खंड के विद्या ज्योति स्कूल की है. जिस वक्त ये हादसा हुआ उस समय स्कूल में लंच का समय चल रहा था. इसी दौरान वहां बने छत्ते से मधुमक्खियां उड़ने लगीं और उन्होंने वहां मौजूद बच्चों पर हमला बोल दिया. बड़ी तादाद में मधुमक्खियों के झुंड ने बच्चों को काटना शुरू कर दिया, बच्चे चीखने चिल्लाने लगे और भागने लगे. मधुमक्खियों के हमले के कारण कई बच्चे घायल हो गए. जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया.

mandlanews, mpnews, mandla, mptak
फोटो: सैयद जावेद अली

खौफ में आ गए बच्चे
मधुमक्खियों के काटने से घायल हुए सभी बच्चों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार दिया गया है. इलाज के बाद भी बच्चों के चेहरों पर खौफ नजर आ रहा था. बच्चों की हालात को देखकर कइयों के परिजनों की तो रुलाई फूट पड़ी. बाद में बच्चों और परिजनों को चिकित्सा टीम ने ढांढस बंधाया तब जाकर वे शांत हुए. सभी बच्चों को इलाज के बाद घर भेज दिया गया है.

ये भी पढ़ें: बागेश्वर धाम वाले पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के छोटे भाई शालिग्राम पर SC-ST एक्ट में FIR, गिरफ्तारी बाकी!

पहले भी हो चुका है हमला
ज्योति विद्यालय बिछिया के फादर थाॅमस ने फ़ोन पर बताया कि बच्चे स्कूल में लंच कर रहे थे. उसी दौरान मधुमक्खियों ने हमला कर दिया. तत्काल मधुमक्खियों के हमले का शिकार हुए बच्चों को इलाज के लिए स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. उपचार के बाद सभी को घर भेज दिया गया है. मधुमक्खी स्कूल के छज्जे पर अपने छत्ते बना लेती है. पहले भी कई बार उन्हें अलग किया गया है, लेकिन वे बार बार अपने छत्ते बना लेती है, अभी भी 2 छत्ते बने हुए हैं जिसमे से मधुमक्खियों ने स्कूल के बच्चों पर हमला किया है. इन्हें हटाने के सभी उपाय किए जा चुके है लेकिन इससे स्थाई निजात नहीं मिल पा रही है.

ये भी पढ़ें: बड़वानी: अलग होने से नाराज था पूर्व पति, सरे बाजार पूर्व पत्नी पर किए कोयता से कई वार, दर्दनाक मौत

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें

2 Comments

Comments are closed.

ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में