आपका जिला नर्मदापुरम मुख्य खबरें

स्वाति को बचपन से ही आ रही थी लड़कों वाली फीलिंग, इसलिए उठाया ये चौंकाने वाला कदम

MP News: मध्य प्रदेश के बैतूल में जेंडर चेंज करने का पहला मामला सामने आया है. पेशे से साफ्टवेयर इंजीनियर लड़की ने सर्जरी कराकर लड़का बन गई है. अब चेहरे पर दाढ़ी मूछ भी आ गई है और परिवार उसकी शादी के लड़की भी तलाश रहे है. ये है बैतूल के संजय कालोनी निवासी 30 […]
Updated At: Oct 31, 2023 20:51 PM
shocking revelation software engineer transformed girl to a boy surgery betul case mp news

MP News: मध्य प्रदेश के बैतूल में जेंडर चेंज करने का पहला मामला सामने आया है. पेशे से साफ्टवेयर इंजीनियर लड़की ने सर्जरी कराकर लड़का बन गई है. अब चेहरे पर दाढ़ी मूछ भी आ गई है और परिवार उसकी शादी के लड़की भी तलाश रहे है. ये है बैतूल के संजय कालोनी निवासी 30 साल के शिवाय जो तीन साल पहले तक लड़की थे और उनका नाम स्वाति था जो अब लड़का बन गए है. शिवाय बताते है जन्म के बाद से जब कुछ होश आया तो मुझे लड़कों जैसी फीलिंग आने लगी. शुरुआत में मैंने छोटे बाल कर लिए और लड़कों की तरह ही खेलना शुरू कर दिया, लेकिन यह सब घर के लोगों को कुछ समय बाद ठीक नहीं लगा. मैं खुद अपने लड़की वाले शरीर से खुश नहीं थी.

शिवाय ने एक बार यूट्यूब पर आर्यन पाशा को देखा. आर्यन लड़की से लड़का बने और फिर बॉडी बिल्डर बन गए. इसके बाद मैंने भी लड़का बनने का ठान लिया. यह कहानी है संजय कॉलोनी निवासी सॉफ्टवेयर इंजीनियर 30 वर्षीय शिवाय सूर्यवंशी की. वह अब जेंडर चेंज सर्जरी कराकर स्वाति से शिवाय बन गया है.

शिवाय सूर्यवंशी ने बताया कि जेंडर चेंज सर्जरी तीन स्टेप में होती है, जिसके बाद लड़के से लड़की और लड़की से लड़का बन जाते हैं. उन्होंने बताया कि दिल्ली के ऑलमेक हॉस्पिटल में उन्होंने सर्जरी कराई है. पहली सर्जरी 2020 में हुई थी उसके बाद तीन साल के अंदर तीन सर्जरी हुई.

सर्जरी में खर्च आया 10 लाख रुपये

शिवाय ने इंदौर में फिर से अपना जॉब शुरू कर दिया है. सर्जरी में लगभग 10 लाख रुपए खर्च हुआ है. शिवाय ने बताया वे पहले ही सर्जरी करना चाहते थे, लेकिन आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने से सर्जरी नहीं कर पाए. उन्होंने बताया कि आयुष्मान योजना के तहत भी अब सर्जरी कराई जा सकती है. शिवाय सूर्यवंशी अब बहुत खुश है. अब उन्हें लगता है कि जो शरीर उन्हें चाहिए था वह मिल गया है. अब जल्दी लड़की देख कर शादी करेंगे. शिवाय के परिवार में भी लोग खुश हैं.

शिवाय सूर्यवंशी (स्वाति) का कहना है कि जेंडर चेंज सर्जरी तीन स्टेप में होती है, जिसके बाद लड़की से लड़का बन जाते हैं. उन्होंने बताया कि दिल्ली के ऑलमेक हॉस्पिटल में उन्होंने सर्जरी कराई है. डॉक्टर नरेंद्र कौशिक ने सर्जरी की है. पहली सर्जरी 2020 में हुई थी, जिसमें हार्मोंस चेंज होते हैं. साथ ही वॉइस चेंज होती है व दाढ़ी आने लगती है.

जेंडर चेंज कराने में मिला परिवार का साथ

शिवाय के बड़े भाई कृष्णा सूर्यवंशी ने बताया कि पहले जरूर हमने इसका विरोध किया था, लेकिन बाद में पूरे परिवार ने सहयोग किया. कृष्णा ने बताया कि अब उन्हें एक भाई और मिल गया है. जिससे उन्हें काफी मदद मिल रही है. कृष्णा ने बताया कि वह पहले पांच भाई बहन थे. स्वाति सबसे छोटी बहन थी. अब स्वाति के शिवाय बनने से तीन बहन और दो भाई हो गए हैं.

शिवाय के दस्तावेज पहले स्वाति नाम से थे, सर्जरी के बाद उनके सभी दस्तावेज में भी नाम बदल चुका है. उन्होंने बताया कि सर्जरी करने के बाद कलेक्टर को इस संबंध में सूचना दी थी. कलेक्टर ने एक पत्र दिया था. इसकी सहायता से दस्तावेज में नाम चेंज हो गया है.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
अनूठी है इस IAS कपल की Love Story, सृष्टि देशमुख की पति के साथ खूबसूरत तस्वीरें विकास दिव्यकीर्ति सर के फेवरेट हैं ये नेता, सुनकर रह जाएंगे दंग! बागेश्वर धाम में क्यों लगा सितारों का जमघट? ये है वजह छप्पड़ फाड़ पैसे कमाते हैं इस मूलांक वाले लोग, करोड़पति बनने का होता है योग बहन को खेत में सरसों काटते देख खुद को नहीं रोक पाए DSP साहब, सादगी देख चौंक गए लोग नूरी खान कौन हैं, जिन्होंने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिया कांग्रेस को बड़ा झटका? समय और मुहूर्त के साथ ये सब कुछ भी बताएगी वैदिक घड़ी, जानें क्यों हो रही चर्चा? मन ही मन प्रेम करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, जल्दी नहीं खोलती हैं दिल के राज बेहद इमोशनल होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, रिश्ते भी लंबे नहीं चलते, जानें गोवा-मालदीव सबको फेल कर देंगे MP के ये 2 आईलैंड, मार्च में घूमने के लिए बेस्ट है ये जगह किसान की बेटी में ऐसा क्या पाया कि बहू बना लाए CM मोहन यादव, कौन है वो साधारण सी लड़की? बेहद खूबसूरत होती हैं इस मूलांक वाली लड़कियां, सबके दिलों पर करती हैं राज ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते