आपका जिला मुख्य खबरें

बैतूल: तेंदुआ शहर में घुसा, एक ही रात में किसान के 18 मवेशी मार दिए, लोगों में दहशत!

BETUL NEWS: मध्यप्रदेश के बैतूल में देर रात तेंदुआ घुस आया. खूंखार तेंदुए ने एक किसान के बाड़े में हमला कर दिया जहां पर उसके 18 मवेशी बंधे हुए थे, जिसमें गाय और बकरियां थीं. तेंदुए ने हमला कर एक ही रात में 18 बकरियों को मार डाला. लेकिन शिकार की गईं इन बकिरयों में […]
Updated At: Jan 28, 2023 12:28 PM
Betul News mp news panther attack
तस्वीर: राजेश भाटिया, एमपी तक

BETUL NEWS: मध्यप्रदेश के बैतूल में देर रात तेंदुआ घुस आया. खूंखार तेंदुए ने एक किसान के बाड़े में हमला कर दिया जहां पर उसके 18 मवेशी बंधे हुए थे, जिसमें गाय और बकरियां थीं. तेंदुए ने हमला कर एक ही रात में 18 बकरियों को मार डाला. लेकिन शिकार की गईं इन बकिरयों में से सिर्फ एक बकरी को ले गया. बाकी के शव किसान ने सुबह अपने बाड़े में पड़े हुए देखे, जिसके बाद वन विभाग को घटना की जानकारी दी गई. इस पूरी घटना से अब स्थानीय लोगों में दहशत का माहौल बन गया है.

बैतूल में रिहायशी इलाकों में जंगली जानवरों की उपस्थिति से लोग में दहशत व्याप्त है. आए दिन यहां जंगली जानवर आते ही रहते हैं. बैतूल के भैंसदेही के इलाके में इन दिनों दक्षिण वन मंडल के रेंज में खूंखार जंगली जानवर आ रहे हैं. यह घटना भी भैसदेही रेंज के देड़पानी सर्किल के अंतर्गत आने वाले चिखलाजोड़ी गाँव में हुई. यह गांव शहर से लगा हुआ है. तेंदुए ने  आदिवासियों के घरों के सामने बने मवेशियों के बाड़े को निशाना बनाया, जहां बकरियां थी. इस खूंखार जानवर ने एक दो नहीं बल्कि बाड़े में मौजूद पूरी 18 बकरियों का शिकार कर डाला. 

अब वन विभाग देगा किसान को मुआवजा
अब वन विभाग इस मामले में जिस किसान के मवेशी मारे गए हैं, उसको मुआवजा देगा. इसके लिए वन विभाग ने प्रक्रिया शुरू भी कर दी है. वहीं मौके पर पहुंचे वन विभाग के अधिकारियों ने तेंदुए के पग मार्क के सैंपल लिए. वन विभाग के अधिकारी पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि इलाके में जंगली जानवर किस दिशा से आ रहे हैं और शिकार के बाद किस दिशा में जाकर छिप रहे हैं. घटना के बाद से ग्रामीणों में नाराजगी दिखाई दी और उन्होंने वन विभाग पर लापरवाही के आरोप भी लगाए.

टाइगर कॉरिडोर से जुड़ा है इलाका
बैतूल में दक्षिण वन मंडल का ये वो इलाका है, जिसका अधिकतर हिस्सा टाइगर कॉरिडोर से भी जुड़ा है लेकिन यहां ज्यादातर तेंदुए और भालूओ के मूवमेंट रहते हैं. जिससे जंगल जाने वाले आदिवासियों और मजदूरों को जान का खतरा बना रहता है. वन विभाग के एसडीओ आशीष बंसोडे ने स्थानीय लोगों को भरोसा दिलाया है कि वन कर्मी अब लगातार इस क्षेत्र की निगरानी करेंगे और बीट पर मौजूद गार्ड भी लगातार यहां पर सर्चिंग करेगा. किसी भी तरह का खतरा महसूस हो तो वन विभाग को सूचित करें, जिससे वन विभाग के कर्मचारी समय रहते मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाल सकें.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
पैदाइशी आर्टिस्ट होते हैं इस मूलांक वाले लोग, अमिताभ बच्चन भी हैं इस लिस्ट में अनूठी है इस IAS कपल की Love Story, सृष्टि देशमुख की पति के साथ खूबसूरत तस्वीरें विकास दिव्यकीर्ति सर के फेवरेट हैं ये नेता, सुनकर रह जाएंगे दंग! बागेश्वर धाम में क्यों लगा सितारों का जमघट? ये है वजह छप्पड़ फाड़ पैसे कमाते हैं इस मूलांक वाले लोग, करोड़पति बनने का होता है योग बहन को खेत में सरसों काटते देख खुद को नहीं रोक पाए DSP साहब, सादगी देख चौंक गए लोग नूरी खान कौन हैं, जिन्होंने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिया कांग्रेस को बड़ा झटका? समय और मुहूर्त के साथ ये सब कुछ भी बताएगी वैदिक घड़ी, जानें क्यों हो रही चर्चा? मन ही मन प्रेम करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, जल्दी नहीं खोलती हैं दिल के राज बेहद इमोशनल होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, रिश्ते भी लंबे नहीं चलते, जानें गोवा-मालदीव सबको फेल कर देंगे MP के ये 2 आईलैंड, मार्च में घूमने के लिए बेस्ट है ये जगह किसान की बेटी में ऐसा क्या पाया कि बहू बना लाए CM मोहन यादव, कौन है वो साधारण सी लड़की? बेहद खूबसूरत होती हैं इस मूलांक वाली लड़कियां, सबके दिलों पर करती हैं राज ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार