आपका जिला मुख्य खबरें

भिंड: नौकरी नहीं मिलने से नाराज युवक ने CM शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ की टिप्पणी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Bhind news: मध्यप्रदेश में बेरोजगारी की स्थिति गंभीर है. पढ़े-लिखे युवा रोजगार न मिलता देख अवसाद में आते जा रहे हैं. अवसाद में आकर वो कुछ ऐसी हरकतें कर देते हैं, जो उन्हीं पर भारी पड़ जाती हैं. ऐसा ही कुछ हुआ भिंड जिले के एक उच्च शिक्षित युवा अवनीश त्रिपाठी के साथ. बॉटनी में […]
Updated At: Feb 28, 2023 12:59 PM
फोटो: हेमंत शर्मा

Bhind news: मध्यप्रदेश में बेरोजगारी की स्थिति गंभीर है. पढ़े-लिखे युवा रोजगार न मिलता देख अवसाद में आते जा रहे हैं. अवसाद में आकर वो कुछ ऐसी हरकतें कर देते हैं, जो उन्हीं पर भारी पड़ जाती हैं. ऐसा ही कुछ हुआ भिंड जिले के एक उच्च शिक्षित युवा अवनीश त्रिपाठी के साथ. बॉटनी में पोस्ट ग्रेज्यूशन और डीएड कर लेने के बाद भी जब अवनीश को कहीं भी जॉब नहीं मिली तो गुस्से में आकर उसने सोशल मीडिया पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी. जिसके बाद स्थानीय बीजेपी नेता की शिकायत पर युवक के खिलाफ भिंड जिले की सिटी कोतवाली पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर अवनीश की गिरफ्तारी कर ली. अवनीश को न्यायालय में प्रस्तुत कर जेल भेज दिया गया है.

दरअसल नौकरी की तलाश कर रहे अवनीश त्रिपाठी ने सोशल मीडिया पर सीएम शिवराज सिंह चौहान के लिए आपत्तिजनक शब्द लिख दिया. अवनीश त्रिपाठी ने पोस्ट ग्रेजुएशन के साथ D.Ed भी कर रखा है और साल 2018 में अवनीश ने संविदा शिक्षक वर्ग 1 की परीक्षा भी पास कर ली थी लेकिन अवनीश को नौकरी नहीं मिल सकी थी इस वजह से अवनीश काफी परेशान था और इसी परेशानी के चलते उसका गुस्सा सीएम शिवराज सिंह चौहान पर फूटा.

नौकरी न मिलने से परेशान था युवक
अवनीश त्रिपाठी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर जाकर सीएम शिवराज सिंह चौहान के लिए आपत्तिजनक शब्द लिखे हैं. जब  सोशल मीडिया की पोस्ट वायरल हुई तो बीजेपी के नगर मंडल अध्यक्ष प्रदीप सिंह भदौरिया ने इस बात की शिकायत सिटी कोतवाली में की. जिसके बाद सिटी कोतवाली पुलिस ने अवनीश त्रिपाठी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया और कोर्ट में पेश कर दिया. कोर्ट ने अवनीश त्रिपाठी को जेल भेज दिया.

संविदा शिक्षक वर्ग 1 की परीक्षा भी कर चुका है पास
पुलिस पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि वह वर्ष 2018 से संविदा शिक्षक वर्ग 1 क्वालीफाई कर चुका है. इसके बाद भी उसकी नौकरी की तलाश पूरी नहीं हो पा रही है. सरकार द्वारा वैकेंसी न दिए जाने के कारण वह लगातार बेरोजगारी की मार झेल रहा है. आरोपी ने पुलिस को यह भी बताया कि उसने एमएससी बॉटनी साइड से कर रखी है, इसके अलावा D.Ed भी कर रखी है. वह लगातार प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा है.पढ़ाई लिखाई पूरी करने के बाद परिवार का सपना था अच्छी नौकरी मिलने का, यह सपना मेरा टूट रहा है. इसलिए दुखी होकर इस तरह की पोस्ट सोशल मीडिया पर की थी.

ये भी पढ़ें: उज्जैन: चार्जिंग पर लगे मोबाइल से बात करने के दौरान हुआ विस्फोट, बुजुर्ग के चिथड़े उड़े

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
अनूठी है इस IAS कपल की Love Story, सृष्टि देशमुख की पति के साथ खूबसूरत तस्वीरें विकास दिव्यकीर्ति सर के फेवरेट हैं ये नेता, सुनकर रह जाएंगे दंग! बागेश्वर धाम में क्यों लगा सितारों का जमघट? ये है वजह छप्पड़ फाड़ पैसे कमाते हैं इस मूलांक वाले लोग, करोड़पति बनने का होता है योग बहन को खेत में सरसों काटते देख खुद को नहीं रोक पाए DSP साहब, सादगी देख चौंक गए लोग नूरी खान कौन हैं, जिन्होंने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिया कांग्रेस को बड़ा झटका? समय और मुहूर्त के साथ ये सब कुछ भी बताएगी वैदिक घड़ी, जानें क्यों हो रही चर्चा? मन ही मन प्रेम करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, जल्दी नहीं खोलती हैं दिल के राज बेहद इमोशनल होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, रिश्ते भी लंबे नहीं चलते, जानें गोवा-मालदीव सबको फेल कर देंगे MP के ये 2 आईलैंड, मार्च में घूमने के लिए बेस्ट है ये जगह किसान की बेटी में ऐसा क्या पाया कि बहू बना लाए CM मोहन यादव, कौन है वो साधारण सी लड़की? बेहद खूबसूरत होती हैं इस मूलांक वाली लड़कियां, सबके दिलों पर करती हैं राज ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते