Bhopal: RGPV घोटाले को लेकर एक्शन में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, घेर लिया सीएम हाउस

एमपी तक

ADVERTISEMENT

ABVP
ABVP
social share
google news

Bhopal News: Bhopal News: भोपाल में आज अखिल भारतीय विद्याथी परिषद (ABVP) ने रविवार को 3 घंटे भरी धूप में सीएम निवास का घेराव किया. दरअसल,  राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (आरजीपीवी) में करोड़ों के एफडी घोटाले मामले में अब तक मुख्य आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है. ABVP ने दोषियों की गिरफ्तारी और कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान पुलिस कार्यकर्ताओं से एबीवीपी की झड़प भी हुई, जिसके बाद मुख्यमंत्री मोहन यादव (Mohan Yadav) ने एबीवीपी के प्रमुख कार्यकर्ताओं से मिलकर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है. 

एबीवीपी ने आरजीपीवी मामले को लेकर पुलिस प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं और सवाल खड़े किए हैं. सीएम हाउस के घेराव और प्रदर्शन के बाद एबीवीपी छात्रों ने पदयात्रा कर तकनीकी शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार के आवास पर धरना प्रदर्शन किया गया. उनके प्रतिनिधि को विद्यार्थी परिषद ने ज्ञापन सौंपा है.

पुलिस प्रशासन पर उठाए सवाल

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की राष्ट्रीय मंत्री शालिनी वर्मा ने प्रदर्शन के दौरान कहा कि पुलिस की इच्छा शक्ति हो तो वो बड़े से बड़े अपराधी को घंटों में पकड़ सकती है. उन्होंने कहा कि लगता है इस बार भोपाल पुलिस जामवंत जी का इंतजार कर रही है. RGPV विश्वविद्यालय के करोड़ों पैसे पहले तो कुलपति, कुलसचिव, वित्त नियंत्रक ने निजी खाते में भेजे, एफआईआर भी एक माह बाद दर्ज की. और एफआईआर दर्ज होने इतने दिन बाद तक भी उनकी गिरफ्तारी ना करना, पुलिस प्रशासन का रवैया तो दुनिया के सबसे आलसी जानवर 'स्लोथ' से भी ज्यादा ढीला हो गया है. अब तो भोपाल पुलिस को स्लॉथ सेना घोषित कर देना चाहिए. आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर माननीय मुख्यमंत्री, तकनीकी शिक्षा मंत्री को ज्ञापन सौंपा है. 

"भ्रष्टाचारी रिश्तेदार लगते हैं"?

प्रदर्शन के दौरान अभाविप के प्रांत मंत्री संदीप वैष्णव ने कहा कि RGPV के करोड़ों के घोटालों पर आखिर शासन प्रशासन का मौन व्रत क्यों है क्या पुलिस मैनेज है ? या भ्रष्टाचारी रिश्तेदार लगते हैं ? या राजनैतिक संरक्षण है? या अपराधियों की गिरफ्तारी का डर सताता है ? अभाविप के कार्यकर्ता जब तक भ्रष्टाचारियों की गिरफ्तारी नहीं होती, तब तक चरणबद्ध आंदोलन करेंगे और आगामी समय पर प्रदेश व्यापी आंदोलन भी करेंगे. राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय भोपाल में करोड़ों रुपए निजी बैंक खातों में डालने के संदर्भ में विश्वविद्यालय के कुलगुरु कुलसचिव सहित अन्य लोगों पर की गई प्राथमिकी के एक माह पश्चात भी अपराधि पुलिस गिरफ्त से बाहर है.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT