आपका जिला इंदौर

फ्लाई ओवर का नाम ‘जबरन का ब्रिज’ लिखने पर कांग्रेस नेता पर केस, साथियों के साथ किया था विरोध प्रदर्शन

Dewas News: कांग्रेस के पूर्व प्रदेश महामंत्री प्रदीप चौधरी को फ्लाई ओवरब्रिज का नामकरण करना भारी पड़ गया. उन्होंने देवास में बन रहे नए ओवरब्रिज की जगह बदले जाने पर उसे ‘जबरन का ब्रिज’ नाम दिया था. ब्रिज पर पोस्टर भी लगाए गए थे, जिसके बाद उनके ऊपर केस दर्ज कर लिया गया है. प्रदीप […]
Updated At: Feb 28, 2023 21:06 PM
Dewas, Dewas News, Madhya Pradesh, Case , pradeep chowdhry
फोटो: शकील खान

Dewas News: कांग्रेस के पूर्व प्रदेश महामंत्री प्रदीप चौधरी को फ्लाई ओवरब्रिज का नामकरण करना भारी पड़ गया. उन्होंने देवास में बन रहे नए ओवरब्रिज की जगह बदले जाने पर उसे ‘जबरन का ब्रिज’ नाम दिया था. ब्रिज पर पोस्टर भी लगाए गए थे, जिसके बाद उनके ऊपर केस दर्ज कर लिया गया है. प्रदीप चौधरी सहित उनके साथियों के खिलाफ संपत्ति विरूपण निवारण अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है. वीडियो के आधार पर उनके साथियों की पहचान की जा रही है.

दरअसल ये ब्रिज एबी रोड पर रामनगर चौराहे से बावडिय़ा तक बना है, जबकि इसे भोपाल चौराहे से LNB क्लब तक बनाया जाना था. इसी को लेकर कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाए थे और प्रदर्शन किया था. प्रदीप चौधरी ने प्रदर्शन के दौरान कहा था कि ब्रिज को भोपाल चौराहे से LNB क्लब के आगे तक बनाया जाना था.

लेकिन भाजपा ने अपनी हठधर्मिता से ब्रिज की जगह को परिवर्तित कर उसे रामनगर से बावड़िया तक बनवा दिया. यहां ब्रिज की कोई जरूरत ही नहीं थी, इसलिए इस ब्रिज का नाम ‘जबरन का ब्रिज’ नाम रखा गया है.

ये भी पढ़ें: भोपाल: पुलिस ने राजधानी में ही बीजेपी की विकास यात्रा को रोक दिया! पूर्व मंत्री भड़के, पुलिस-प्रशासन को सुनाई खरी-खोटी

‘जबरन का ब्रिज’ लिखने पर कार्रवाई
कांग्रेस नेता प्रदीप चौधरी ने अपने साथियों ने के साथ ब्रिज को लेकर प्रदर्शन किया था. इस दौरान नारेबाजी भी की गई थी. नए ओवरब्रिज के ऊपर ‘जबरन का ब्रिज’ के बैनर-पोस्टर लगाए गए थे. इसके अलावा लाल रंग से पेंट कर ‘जबरन का ब्रिज’ लिखा भी गया था. इसी के आधार पर सिविल लाइन थाना पुलिस ने सोमवार रात को कांग्रेस के पूर्व प्रदेश महामंत्री प्रदीप चौधरी सहित उनके साथियों के खिलाफ संपत्ति विरूपण निवारण अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है.

सिविल लाइन पुलिस ने किया केस दर्ज
इस मामले में उपयंत्री लोक निर्माण विभाग महेश कुमार शर्मा की शिकायत पर सिविल लाइन थाना पुलिस ने केस दर्ज किया है. पुलिस ने कांग्रेस नेता प्रदीप चौधरी और उनके प्रदर्शनकारी साथियों के ऊपर मप्र संपत्ति विरूपण निवारण अधिनियम-1994 की धारा-3 के तहत प्रकरण दर्ज किया है. एफआईआर में लिखा गया है कि शासकीय पुल को कुरुपित किया गया है. सिविल लाइन थाना पुलिस के मुताबिक फिलहाल प्रदीप चौधरी को मामले में आरोपी बनाया गया है. वीडियो फुटेज के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में पति पर जान लुटाती हैं इस तारीख को जन्मीं लड़कियां, बनती हैं बेस्ट वाइफ झूठ बोलने से कतराती हैं इन तारीखों पर जन्मी लड़कियां, दिखावटी लोगों से करती हैं नफरत प्यार में अनलकी होते हैं इस तारीख को जन्में लोग, होती हैं 2 शादियां IAS सृष्टि ने पति नागार्जुन संग ऐसे बिताईं छुट्टियां, देखें तस्वीरें सर्दियों में घूमने के लिए बेस्ट हैं MP के ये 5 टूरिस्ट प्लेस, निहारते रह जाएंगे खूबसूरती इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियां खोल देती हैं पति की किस्मत का ताला महिलाओं में 30 की उम्र के बाद आता है ये बड़ा बदलाव, जिसे जान लें पुरुष टीवी के ‘कृष्ण’ के घर में मची महाभारत, IAS पत्नी के खिलाफ की ये शिकायत ‘चांदी का चम्मच’ लेकर पैदा होते हैं इन तारीखों में जन्में लोग