अपना मध्यप्रदेश आपका जिला

छिंदवाड़ा: कुएं में गिरा था 6 महीने का शावक तेंदुआ, वन विभाग ने ग्रामीणों की मदद से सुरक्षित निकाला

Chindwara News: छिंदवाड़ा में सोमवार को किसान के कुएं में एक तेंदुए के शावक का रेस्क्यू कर सुरछित बाहर  निकाला. शावक की उम्र 6 माह बताई जा रही है. रेस्क्यू कर कुएं से बाहर निकालते वन विभाग और ग्रामीण के विजुअल है. छिंदवाड़ा में कुएं में गिरा एक तेंदुआ के शावक का रेस्क्यू किया गया. […]
Chhindwara News 6-month-old leopard cub fell in well forest department rescued help of villagers
फोटो: पवन शर्मा

Chindwara News: छिंदवाड़ा में सोमवार को किसान के कुएं में एक तेंदुए के शावक का रेस्क्यू कर सुरछित बाहर  निकाला. शावक की उम्र 6 माह बताई जा रही है. रेस्क्यू कर कुएं से बाहर निकालते वन विभाग और ग्रामीण के विजुअल है. छिंदवाड़ा में कुएं में गिरा एक तेंदुआ के शावक का रेस्क्यू किया गया. रेस्क्यू चार घंटे की मशक्कत के बाद ग्रमीणों की मदद से वन विभाग की टीम ने शावक को सुरछित बाहर निकाला. मामला रविवार का है.

दरअसल, छिंदवाड़ा जिले के सौंसर वन परिक्षेत्र में खेरीपन्था गांव में किसान गजानन के खेत मे स्थित कुएं में गिरा तेंदुआ का शावक को देखा. उसके बाद किसान ने वन विभाग को सूचना दी. सूचना मिलने के बाद वन विभाग की टीम पहुंची. 4 घंटे की मशक्कत के बाद ग्रामीणों की मदद से शावक का रेस्क्यू किया गया. शावक को कुएं से बाहर निकाला गया. बताया जा रहा है कि तेंदुए के शावक की उम्र लगभग 6 माह बताई जा रही है. किसान गजानन कपास की खेती करते है.

कुएं के अंदर से दहाड़ने की आवाज आई
गजाजन का कहना है कि में सुबह 8 बजे खेत आया. कुएं में मैंने बाल्टी डाला. वैसे कुएं के अंदर से दहाड़ने की आवाज आई. मैंने वन विभाग को 10 बजे सूचना दी. वन विभाग की टीम 12 बजे पहुंची लेट आये टीम ने कुछ भी समान नहीं लाए. कोई साधन नहीं था. रस्सी हमने दिया मेरे खेत मे कपास लगा हुआ है. उसको नुकसान हुआ है. खेत में पब्लिक के आने से नुकसान हो गया. किसान का कहना है कि मेरा जो नुकसान हुआ है. उसकी वन विभाग भरपाई करे.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें

2 Comments

Comments are closed.

अनूठी है इस IAS कपल की Love Story, सृष्टि देशमुख की पति के साथ खूबसूरत तस्वीरें विकास दिव्यकीर्ति सर के फेवरेट हैं ये नेता, सुनकर रह जाएंगे दंग! बागेश्वर धाम में क्यों लगा सितारों का जमघट? ये है वजह छप्पड़ फाड़ पैसे कमाते हैं इस मूलांक वाले लोग, करोड़पति बनने का होता है योग बहन को खेत में सरसों काटते देख खुद को नहीं रोक पाए DSP साहब, सादगी देख चौंक गए लोग नूरी खान कौन हैं, जिन्होंने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिया कांग्रेस को बड़ा झटका? समय और मुहूर्त के साथ ये सब कुछ भी बताएगी वैदिक घड़ी, जानें क्यों हो रही चर्चा? मन ही मन प्रेम करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, जल्दी नहीं खोलती हैं दिल के राज बेहद इमोशनल होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, रिश्ते भी लंबे नहीं चलते, जानें गोवा-मालदीव सबको फेल कर देंगे MP के ये 2 आईलैंड, मार्च में घूमने के लिए बेस्ट है ये जगह किसान की बेटी में ऐसा क्या पाया कि बहू बना लाए CM मोहन यादव, कौन है वो साधारण सी लड़की? बेहद खूबसूरत होती हैं इस मूलांक वाली लड़कियां, सबके दिलों पर करती हैं राज ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते