आपका जिला मुख्य खबरें रीवा

सतना में हैरान कर देने वाला मामला, पोते-पोती की मौत के सदमे में दादी ने तोड़ा दम

Satna News: सतना जिले में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. नागौद थाना क्षेत्र के सितपुरा कोलान बस्ती में उल्टी-दस्त से 2 बच्चों की मौत हो गई. हैरानी की बात तो ये है कि पोता-पोती की मौत के सदमे में दादी की सांसें भी थम गईं. इसके साथ ही 2 बच्चियों समेत एक […]
Satna News, mp news, food poisoning, death

Satna News: सतना जिले में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. नागौद थाना क्षेत्र के सितपुरा कोलान बस्ती में उल्टी-दस्त से 2 बच्चों की मौत हो गई. हैरानी की बात तो ये है कि पोता-पोती की मौत के सदमे में दादी की सांसें भी थम गईं. इसके साथ ही 2 बच्चियों समेत एक महिला की तबियत भी खराब है, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मृतकों में सितपुरा कोलान बस्ती निवासी 70 वर्षीय महिला झल्ली कोल के साथ, बुजुर्ग महिला का पोता 18 माह का पोता धनराज कोल और 5 साल की पोती आरती कोल के नाम शामिल हैं. मौत की वजह फूड पॉइजनिंग होने की आशंका जताई जा रही है. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मृतकों के घर से भाजी, सब्जी, दालपूड़ी, सब्जी और दलिया के साथ पानी और स्टूल के सेंपल प्रिजर्व किए हैं. नमूने जांच के लिए आईसीएमआर लैब जबलपुर भेजे जाएंगे.

ये भी पढ़ें:  उज्जैन रेप केस: होश आने पर पीड़ित मांग रही स्कूल ड्रेस, कांग्रेस ने दिया दिल्ली में ईलाज का ऑफर

पोते-पोती की मौत के बाद दादी ने तोड़ा दम

29 सितंबर की शाम में पहले 18 महीने के मासूम धनराज की मौत हुई और रात 8 बजे बच्ची आरती कोल ने दम तोड़ दिया. दोनों बच्चों की मौत के बाद शनिवार को सुबह सदमे में बुजुर्ग महिला झल्ली कोल की मौत हो गई. मृतिका झल्ली कोल की बहू जुगनू कोल के साथ इसी की दो बेटियां चुनकाई और वर्षा कोल को नागौद सीएचसी में भर्ती कराया गया है. शुक्रवार से परिवार के सभी सदस्यों की तबीयत बिगड़ी थी. स्वास्थ विभाग के मुताबिक जिस सब्जी के सेंपल प्रिजर्व किए गए हैं संभत: वह एक-दो दिन बासी थी और कहीं बाहर किसी कार्यक्रम से लाई गई लग रही थी. सभी लोग हैंडपंप का पानी पीते हैं.

ये भी पढ़ें:  इंदौर के गांधी नगर में गणपति विसर्जन के दौरान डूबे 3 बच्चे, कैलाश विजयवर्गीय ने दिया दखल

फूड प्वाइजनिंग की आशंका

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक प्रथम दृष्टया यह फूड प्वाइजनिंग का मामला लग रहा है. वजह जानने के लिए मृतकों का पोस्टमार्टम कराया गया है. क्योंकि सितपुरा कोलान बस्ती में एक घर के अलावा और किसी को कोई परेशानी नहीं है. बस्ती में 40 घरों का सर्वे कराया गया. शनिवार को सुबह मैदानी अमले से घटना की जानकारी मिलने के बाद बीएमओ नागौद डॉ. प्रमोद प्रजापति और जिले से डीपीएम डॉ. निर्मला पांडेय और एपिडिमियोलॉजिस्ट डॉ. प्रदीप गौतम टीम के साथ कोलान बस्ती पहुंच गए.

घटना की जानकारी के बाद प्रशासनिक अधिकारी और नागौद थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे गए. सीएमएचओ डॉ. एलके तिवारी ने कहा कि प्वाइजनिंग से मौत की आशंका जताई जा रही है, वजह स्पष्ट करने के लिए पोस्टमार्टम कराया गया है. खाद्य सामग्री की सेंपलिंग भी कराई गई है.

ये भी पढ़ें: दिन दहाड़े क्लीनिक में घुसा युवक और डॉक्टर दंपति को गोलियों से भूना, फिर उठाया ये खौफनाक कदम

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
अनूठी है इस IAS कपल की Love Story, सृष्टि देशमुख की पति के साथ खूबसूरत तस्वीरें विकास दिव्यकीर्ति सर के फेवरेट हैं ये नेता, सुनकर रह जाएंगे दंग! बागेश्वर धाम में क्यों लगा सितारों का जमघट? ये है वजह छप्पड़ फाड़ पैसे कमाते हैं इस मूलांक वाले लोग, करोड़पति बनने का होता है योग बहन को खेत में सरसों काटते देख खुद को नहीं रोक पाए DSP साहब, सादगी देख चौंक गए लोग नूरी खान कौन हैं, जिन्होंने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिया कांग्रेस को बड़ा झटका? समय और मुहूर्त के साथ ये सब कुछ भी बताएगी वैदिक घड़ी, जानें क्यों हो रही चर्चा? मन ही मन प्रेम करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, जल्दी नहीं खोलती हैं दिल के राज बेहद इमोशनल होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, रिश्ते भी लंबे नहीं चलते, जानें गोवा-मालदीव सबको फेल कर देंगे MP के ये 2 आईलैंड, मार्च में घूमने के लिए बेस्ट है ये जगह किसान की बेटी में ऐसा क्या पाया कि बहू बना लाए CM मोहन यादव, कौन है वो साधारण सी लड़की? बेहद खूबसूरत होती हैं इस मूलांक वाली लड़कियां, सबके दिलों पर करती हैं राज ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते