आपका जिला राजनीति

गुना: राघोगढ़ नगरपालिका परिषद के शपथग्रहण कार्यक्रम पर विवाद, बीजेपी ने किया बहिष्कार

GUNA NEWS: मध्यप्रदेश के गुना जिले की राघोगढ़ नगर पालिका परिषद का शपथग्रहण समारोह शुरू होने से पहले विवादों में घिर गया है. दरअसल शपथग्रहण कार्यक्रम के लिए नगरपालिका की ओर से जो आमंत्रण पत्र छपवाए गए हैं, विवाद उसे लेकर हुआ है. आमंत्रण पत्र में स्थानीय बीजेपी सांसद रोडमल नागर का नाम ही गायब […]
Raghogarh News guna news mp news mp politics
पहले छपे आमंत्रण पत्र से गायब बीजेपी सांसद का नाम, बाद में छपे कार्ड में नाम जोड़ा गया. फोटो: विकास दीक्षित

GUNA NEWS: मध्यप्रदेश के गुना जिले की राघोगढ़ नगर पालिका परिषद का शपथग्रहण समारोह शुरू होने से पहले विवादों में घिर गया है. दरअसल शपथग्रहण कार्यक्रम के लिए नगरपालिका की ओर से जो आमंत्रण पत्र छपवाए गए हैं, विवाद उसे लेकर हुआ है. आमंत्रण पत्र में स्थानीय बीजेपी सांसद रोडमल नागर का नाम ही गायब था. इसके बाद बीजेपी ने इसे अपना अपमान बताकर कार्यक्रम का बहिष्कार कर दिया. बीजेपी के आरोप हैं कि कार्यक्रम में कांग्रेस के नेताओं को तव्वजो दी जा रही है जबकि स्थानीय सांसद के लिए प्रोटोकॉल तक का पालन नहीं हो रहा है.

शुक्रवार को ही यह शपथ ग्रहण कार्यक्रम रखा गया है. लेकिन आमंत्रण पत्र में पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह और चाचोड़ा विधायक लक्ष्मण सिंह इन दोनों के ही नाम दर्ज थे. स्थानीय सांसद रोमडल नागर का नाम नहीं था. इसके बाद बीजेपी ने कांग्रेस पर बीजेपी और उनके सांसद का अपमान करने के आरोप लगाकर कार्यक्रम में शामिल नहीं होने का फैसला लिया.

स्थानीय सांसद की ओर से आपत्ति आने के बाद नगर पालिका ने आनन-फानन में दूसरे कार्ड छपवाए, जिस पर बीजेपी सांसद रोडमल नागर का नाम भी उल्लेख किया गया. लेकिन बीजेपी ने इसे अपना अपमान बताकर कार्यक्रम का बहिष्कार करने का निर्णय लिया. अब इस मामले पर कांग्रेस और बीजेपी दोनों पार्टियों की ओर से सियासत शुरू हो गई है.

दिग्विजय सिंह का गढ़ है, इसलिए बीजेपी सांसद का नाम हटाया- भाजपा
बीजेपी नेता गोपाल पटवा ने आरोप लगाया है कि राघोगढ़ कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का गढ़ है. इसलिए बीजेपी सांसद का नाम जानबूझकर नगर पालिका के अधिकारियों ने आमंत्रण पत्र से गायब कर दिया. आमंत्रण पत्रों को दोबारा छपवाया गया है, जिसमें अब सांसद का नाम जोड़ा गया. आमंत्रण पत्र में पूर्व मंत्री जयवर्द्धन सिंह और उनके चाचा लक्ष्मण सिंह को तवज्जो दी गई. कांग्रेस की इस तरह की राजनीति का हम विरोध करते हैं और कार्यक्रम का बहिष्कार करते हैं.

दिग्विजय सिंह के ट्वीट पर बोले सिंधिया, ‘जो देश के जवानों का सम्मान नहीं कर पा रहे, वे क्या भारत जोड़ेंगे’?

पूर्व मंत्री ने बीजेपी को दी नसीहत
पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने इस विवाद पर बीजेपी को नसीहत दी है कि बीजेपी भी कई बार प्रोटोकॉल का उल्लंघन करती रही है. पहले बीजेपी को अपना आचरण सुधारना चाहिए. पूर्व मंत्री ने कहा कि कार्ड में स्थानीय सांसद का नाम भूलवश छूटा था. इसके पीछे न तो कोई राजनीति थी न ही कोई साजिश. पूर्व मंत्री ने बीजेपी को प्रोटोकॉल उल्लंघन के मामले में अपना इतिहास देखने की नसीहत दी.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में