आपका जिला

ग्वालियर: बॉर्डर पर देश की रक्षा में तैनात नायब सूबेदार अपने ही शहर में दबंगों से परेशान, DM से मांगी मदद

GWALIOR NEWS: जहां एक तरफ देश की रक्षा के लिए सेना के जवान और अफसर बॉर्डर पर अपनी जिंदगी को दांव पर लगाकर ड्यूटी कर रहे हैं तो वहीं कुछ जवानों को इसके साथ-साथ अपने शहर में दबंगों की चुनौती का सामना भी करना पड़ रहा है. ऐसा ही एक मामला सामने आया है ग्वालियर […]
Gwalior News mp news Public Hearing Gwalior Collector
तस्वीर: सर्वेश पुरोहित, एमपी तक

GWALIOR NEWS: जहां एक तरफ देश की रक्षा के लिए सेना के जवान और अफसर बॉर्डर पर अपनी जिंदगी को दांव पर लगाकर ड्यूटी कर रहे हैं तो वहीं कुछ जवानों को इसके साथ-साथ अपने शहर में दबंगों की चुनौती का सामना भी करना पड़ रहा है. ऐसा ही एक मामला सामने आया है ग्वालियर शहर से. ग्वालियर के रहने वाले नायब सूबेदार विजय सिंह सेना की तरफ से सिक्किम बॉर्डर पर तैनात किए गए हैं. लेकिन ग्वालियर में मौजूद उनके 2 प्लॉट पर कुछ दबंगों ने अवैध कब्जा कर लिया है. जिसके लिए नायब सूबेदार अधिकारियों के चक्कर लगाने को मजबूर है. मंगलवार को नायब सूबेदार मदद के लिए कलेक्टर की जन सुनवाई में पहुंचे.

दरअसल भारतीय सेना में पदस्थ नायब सूबेदार विजय सिंह  इंडियन वेटरन्स ऑर्गेनाइजेशन के सदस्यों के साथ कलेक्टर की जनसुनवाई में पहुंचे. यहां पर प्रभारी कलेक्टर आशीष सिंह को बताया कि नायब सूबेदार विजय सिंह ने मुरार के खुरैरी गांव में 2 प्लॉट भारत मंडेलिया नाम के एक व्यक्ति से खरीदे थे. प्लॉट की खरीद एक बीजेपी नेता के रिश्तेदार रवि प्रकाश कुशवाहा के माध्यम से हुई थी. लेकिन जब कब्जा लेने की बारी आई तो वहां पर डॉ. विशाल यादव नाम के बिल्डर ने उन 2 प्लॉट पर कब्जा कर लिया. जब उन्होंने अपने प्लॉट पर कब्जा लेना चाहा तो डॉ. विशाल यादव ने दबंगई दिखाते हुए प्लॉट पर कब्जा देने से इनकार कर दिया.डॉ विशाल यादव प्लॉट पर कब्जा देने के बहाने उल्टा लाखों रुपए की मांग करने लगा. अब इस मामले में नायब सूबेदार ने जिला प्रशासन से मदद करने की गुजारिश की है.

नायब सूबेदार ने प्रभारी कलेक्टर को बोला ‘देश की रक्षा करूं या दबंगों से झगड़ा करूं’
नायब सूबेदार विजय सिंह कलेक्टर की जन सुनवाई में पहुंचकर वहां मौजूद प्रभारी कलेक्टर आशीष सिंह से बोले, ‘मैं सिक्किम बॉर्डर पर तैनात हूं. वहां देश की रक्षा के लिए खड़ा हूं. लेकिन शहर में लिए गए मेरे दोंनो प्लॉट पर कब्जा हो गया. सेना से मिले वेतन और फंड के सहारे मैंने ये प्लॉट खरीदे थे. अब मेरा पैसा भी चला गया और प्लॉट पर भी अवैध कब्जा हो गया. अब आप ही बताएं कि एक तरफ मुझे बॉर्डर पर ड्यूटी करना है. देश की रक्षा करना है और दूसरी तरफ मेरे अपने शहर में ही दबंग मुझे परेशान कर रहे है. अब क्या उनसे झगड़ा करूं’. प्रभारी कलेक्टर आशीष सिंह ने नायब सूबेदार की परेशानी को समझते हुए उनकी लिखित शिकायत ली और एसडीएम मुरार को तीन दिन के अंदर इस मामले की जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए. नायब सूबेदार को यकीन दिलाया कि जिला प्रशासन उन्हें प्लॉट पर कब्जा दिलाने में मदद करेगा’.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में