आपका जिला

ग्वालियर: हूटर की आवाज निकालने वाले SDOP ने ठंड से कांप रहे बुजुर्ग को दिया गर्म टोपा और मौजा

gwalior news: कुछ ही दिन पहले ग्वालियर के SDOP संतोष पटेल का मुंह से हूटर की आवाज निकालने वाला वीडियो वायरल हुआ था. अब उनका एक ओर वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में इस बार SDOP संतोष फुटपाथ पर सो रहे एक बुजुर्ग की मदद करते दिख रहे हैं. […]
SDOP, GWALIOR NEWS, MP NEWS, hooter police

gwalior news: कुछ ही दिन पहले ग्वालियर के SDOP संतोष पटेल का मुंह से हूटर की आवाज निकालने वाला वीडियो वायरल हुआ था. अब उनका एक ओर वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में इस बार SDOP संतोष फुटपाथ पर सो रहे एक बुजुर्ग की मदद करते दिख रहे हैं.

ठंड से कांप रहे बुजुर्ग को SDOP ने अपना “मध्यप्रदेश पुलिस की देश भक्ति जन सेवा” का लोगो लगा हुआ टोपा और गर्म मौजा पहनने को दिया. मौजा देने के साथ ही SDOP बुजुर्ग से यह भी पूछ रहे हैं कि यदि हम अपना पहना हुआ मौजा आपको देंगे तो आपको बुरा तो नहीं लगेगा. मप्र पुलिस के मानवीय चेहरे को दिखाते SDOP के इन प्रयासों की काफी सराहना अब होने लगी है. इनका यह वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है.

 3 डिग्री तापमान में थर थर कांप रहा था बुजुर्ग, तब मदद को पहुंचे SDOP

ग्वालियर के घाटीगांव में तैनात SDOP संतोष पटेल बीती रात गश्त पर थे. पनिहार टोल के पास से गुजरने पर उनको  आगरा बॉम्बे हाइवे पर सड़क किनारे एक बुजुर्ग लेटा हुआ दिखाई दिया. वो पीले रंग की बरसाती ओढ़कर ठंड से बचने की कोशिश कर रहा था.पास में जलती हुई लकड़ियां और पीछे बैंच पर ओस से भीगती 2 रोटियां पड़ी थीं. SDOP संतोष पटेल ने उसे जगाया तो पता चला कि वह ट्रक पर चलने वाला कंडक्टर है और उसका अपने साथी ड्राइवर से झगड़ा हो गया था. इसलिए वो उसे रात के 2 बजे रास्ते मे छोड़कर चला गया है. रात में वो ढाबे से 4 रोटी मांगकर लाया था जिसमें से 2 खा ली थीं और 2 रखी थीं. बाद में वहां से गुजर रहे किसी ट्रक वाले ने पीली बरसाती और एक शॉल दे दिया था जिसे लपेटकर वह आग की आंच के सहारे लेटा हुआ था.

रात में दुकान में सुलाया, सुबह श्योपुर भिजवाया

बुजुर्ग को सड़क से उठाकर SDOP ने रात में पास में स्थित एक दुकान में उनके सोने की व्यवस्था की. बुजुर्ग ने खुद को श्योपुर का रहवासी बताया तो सुबह SDOP ने बुजुर्ग को श्योपुर स्थित उनके घर पहुंचाने का भी इंतजाम किया. आपको बता दें कि कुछ ही दिन पहले SDOP संतोष का एक ओर वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें वो हूटर की आवाज निकालते दिख रहे थे और बता रहे थे कि रात में पुलिस हूटर इसलिए बजाती है, ताकि हूटर की आवाज में निकल रहे साउंड से लोगों को बताया जा सके कि पुलिस अभी मौजूद है.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
अनूठी है इस IAS कपल की Love Story, सृष्टि देशमुख की पति के साथ खूबसूरत तस्वीरें विकास दिव्यकीर्ति सर के फेवरेट हैं ये नेता, सुनकर रह जाएंगे दंग! बागेश्वर धाम में क्यों लगा सितारों का जमघट? ये है वजह छप्पड़ फाड़ पैसे कमाते हैं इस मूलांक वाले लोग, करोड़पति बनने का होता है योग बहन को खेत में सरसों काटते देख खुद को नहीं रोक पाए DSP साहब, सादगी देख चौंक गए लोग नूरी खान कौन हैं, जिन्होंने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिया कांग्रेस को बड़ा झटका? समय और मुहूर्त के साथ ये सब कुछ भी बताएगी वैदिक घड़ी, जानें क्यों हो रही चर्चा? मन ही मन प्रेम करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, जल्दी नहीं खोलती हैं दिल के राज बेहद इमोशनल होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, रिश्ते भी लंबे नहीं चलते, जानें गोवा-मालदीव सबको फेल कर देंगे MP के ये 2 आईलैंड, मार्च में घूमने के लिए बेस्ट है ये जगह किसान की बेटी में ऐसा क्या पाया कि बहू बना लाए CM मोहन यादव, कौन है वो साधारण सी लड़की? बेहद खूबसूरत होती हैं इस मूलांक वाली लड़कियां, सबके दिलों पर करती हैं राज ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते