पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा के बेटे के रिसॉर्ट पर सेंट्रल GST का छापा, पकड़ी गई 2.5 कराेड़ की टैक्स चोरी

सर्वेश पुरोहित

ADVERTISEMENT

नरोत्तम मिश्रा के बेटे के रिसॉर्ट पर सेंट्रल जीएसटी का छापा.
Narottam Mishra
social share
google news

Gwalior Big News: पूर्व गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के बेटे के रिसोर्ट पर सेंट्रल जीएसटी ने छापा मारा है. ग्वालियर में नेशनल हाइवे पर बने इम्पीरियल गोल्फ रिसोर्ट पर जीएसटी की टीम ने छापा मारकर कार्रवाई की है. रात भर चली कार्रवाई में करीब ढाई करोड़ रुपये की टैक्स चोरी सामने आई है. नरोत्तम मिश्रा के बेटे अंशुमन मिश्रा और विल्डर रोहित बाधवा रिसोर्ट है. ये दोनों इस रिसॉर्ट के डायरेक्टर हैं और छापे की कार्रवाई के समय मौजूद थे. यह रिसोर्ट सिरोल थाना क्षेत्र में आता है. कार्रवाई भोपाल सेंट्रल जीएसटी की टीम कर रही है और 12 घंटे बीतने के बाद भी कार्रवाई जारी है. 

जानकारी के मुताबिक, इंपीरियल गोल्फ रिसॉर्ट में बिलिंग में गड़बड़ी का टैक्स चोरी ही नहीं, बल्कि इनपुट टैक्स क्रेडिट भी लिया जा रहा था. रेस्तरां और 7500 से ज्यादा के टैरिफ के रूम पर कम जीएसटी लिए जाने के साथ इन सभी के बिलिंग पर पहले से लगाए गए टैक्स को कम किया जा रहा था. रिसोर्ट में जीएसटी की टीम ने जो दस्तावेज जब्त किए हैं. उनकी गहनता से पड़ताल की जा रही है. इसके साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि रिसोर्ट के कमरों सहित कुछ हिस्से को सील भी किया जा सकता है.

जीएसटी टीम की कार्रवाई जारी

सीएसटी की कार्रवाई अभी जारी है और पेनाल्टी ब्याज का आकलन किया जा रहा है. इसके साथ ही बिल्डर बाधवा की प्रॉपर्टी भी जीएसटी की रडार पर है. चर्चा यह है भी है कि दूसरे प्रतिष्ठानों पर भी इसी तरह की टैक्स गड़बड़ पकड़ी जा सकती है. बता दें कि ग्वालियर बाईपास पर स्थित इंपीरियल गोल्फ रिजॉर्ट है इसके डायरेक्टर पूर्व गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के बेटे अंशुमन मिश्रा और बिल्डर रोहित बाधवा डायरेक्टर हैं.

टैक्स चोरी की जानकारी सामने आने पर हुई कार्रवाई

जीएसटी की स्क्रूटनी अफसर की स्कूटी के दौरान यह पता चला कि ग्वालियर के इस रिसोर्ट में सीएसटी के नियमों को तोड़कर टैक्स वसूली में गड़बड़ी की जा रही है. इसके आधार पर टीम में तैयार की गई और 11 अधिकारियों की टीम को छापेमारी के लिए अधिकृत किया गया. भोपाल के अधिकारियों के साथ स्थानीय अफसर भी पहुंचे और पुलिस की मौजूदगी में पड़ताल शुरू की गई. रात 10 बजे से शुरू हुई कार्रवाई ससुबह भी जारी थी. इस पूरे मामले पर जब डायरेक्टर रोहित वाधवा और अंशुमन मिश्रा से संपर्क करने की कोशिश की तो फोन नहीं उठाया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

क्या आगे भी जारी रहेगी कार्रवाई?

बड़ा सवाल ये है कि ग्वालियर में एसजीएसटी और सीजीएसटी कार्यालय के मात्र 1 से 2 किलोमीटर के बीच स्थित इस रिसॉर्ट पर अभी तक क्यों कार्रवाई नहीं की गई. पूर्व गृहमंत्री पर यह कार्रवाई किसके इशारे पर हुई क्या आगे भी है कार्रवाई जारी रहेगी? क्योंकि रोहित बाधवा सैकड़ो एकड़ जमीन खरीद कर कॉलोनी बनाने का काम भी करता है. कई एकड़ भूमि में रिसॉर्ट और स्कूल कॉलेज भी बने हुए हैं.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT