आपका जिला मुख्य खबरें

महाशिवरात्रि के प्रसाद में रसमलाई खाने बिगड़ी तबियत, 35 से ज्यादा लोग अस्पताल में भर्ती

Mahashivratri Shahdol News: शहडोल के ब्यौहारी में महाशिवरात्रि का भंडारा खाने के बाद अचानक श्रद्धालुओं की तबियत बिगड़ने लगी. इसके बाद एक-एक कर लोग अस्पताल पहुंचने लगे. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर प्रशासन की टीम पहुंची और लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. प्रशासन की टीम ने भंडारे के सैंपल ले लिए […]
Updated At: Feb 19, 2023 09:52 AM
Mahashivratri, Shahdol, Health, Shahdol News, Madhya Pradesh, MP News
शहडोल में महाशिवरात्रि पर प्रसाद खाने से कई लोगों की तबितय बिगड़ गई. फोटो- रावेंद्र शुक्ला/एमपी तक

Mahashivratri Shahdol News: शहडोल के ब्यौहारी में महाशिवरात्रि का भंडारा खाने के बाद अचानक श्रद्धालुओं की तबियत बिगड़ने लगी. इसके बाद एक-एक कर लोग अस्पताल पहुंचने लगे. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर प्रशासन की टीम पहुंची और लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. प्रशासन की टीम ने भंडारे के सैंपल ले लिए हैं और जांच में जुट गई है.

महाशिवरात्रि का पर्व प्रदेशभर में धूमधाम से मनाया गया. इस मौके पर कई जगह भंडारे और प्रसाद वितरण का आयोजन किया गया. लेकिन शहडोल में भंडारे का प्रसाद खाना लोगों को भारी पड़ गया. शहडोल जिले के ब्यौहारी कस्बे में महाशिवरात्रि के भंडारे में भोजन करने के बाद अचानक श्रद्धालुओं की तबियत बिगड़ने लगी. हालत बिगड़ने पर लगभग 35 लोग इलाज के लिए सिविल अस्पताल ब्यौहारी पहुंचे.

Mahashivratri, Shahdol, Health, Shahdol News, Madhya Pradesh, MP News
फोटो: रावेंद्र शुक्ला

35 से ज्यादा लोग अस्पताल पहुंचे
महाशिवरात्रि के पर्व पर ब्यौहारी कस्बे के एक मंदिर में भंडारे का आयोजन किया गया था. जहां रसमलाई खाने के बाद लोगों की हालत बिगड़ने लगी. इसके बाद लोग उल्टी-दस्त से परेशान होने लगे. रसमलाई खाने के बाद हालत बिगड़ने के बाद 35 से ज्यादा लोग इलाज के लिए अस्पताल पहुंचे. घटना की जानकारी मिलते ही ब्यौहारी एस डी एम, एस डी ओ पी और टी आई अस्पताल पहुंचे. फिलहाल पीड़ितों की हालत स्थिर है. इलाज के बाद ज्यादातर लोगों अस्पताल से छुट्टी दे दी गई, लेकिन 5-6 लोगों का इलाज अभी भी जारी है.

ये भी पढ़ें: रुद्राक्ष बांट निरोगी होने का दावा करने वाले पं. प्रदीप मिश्रा के पंडाल में दूसरी मौत! जानें पूरा मामला

रसमलाई खाने से बिगड़ी हालत
महाशिवरात्रि के मौके पर शहडोल में कई जगहों पर भंडारों का आयोजन किया गया था. लेकिन ब्यौहारी में साईं पैलेस के पास स्थित शिव मंदिर का भंडारा खाना के बाद लोगों की तबियत बिगड़ने लगी. जानकारी के मुताबिक भंडारे का आयोजन किसी सोनी परिवार ने करवाया था. भंडारे के प्रसाद में कई चीजें शामिल थीं, लेकिन पीड़ितों की माने तो रसमलाई खाने के बाद से तबियत बिगड़ने लगी. रसमलाई खाने के बाद कई लोगों को तेज उल्टी और दस्त की शिकायत होने लगी.उल्टी-दस्त शुरू होने के बाद लोग अस्पताल में इलाज के लिए पहुंचे.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में