आपका जिला क्राइम

प्रिंसिपल को श्रद्धांजली देने सड़कों पर आए सैंकड़ों छात्र, निकाला कैंडल मार्च; सख्त सजा की लगाई गुहार

Principal Vimukta Sharma: एक ओर जहां प्रिंसिपल और छात्र के रिश्ते को कलंकित करने वाली वारदात हुई, तो दूसरी ओर सैकड़ों छात्रों और प्रोफेसरों ने अपनी प्रिंसिपल को श्रद्धांजली देने के लिए कैंडल मार्च निकाला. बीएम कॉलेज की प्रिंसिपल विमुक्ता शर्मा ने 5 दिनों तक जिंदगी और मौत के बीच जूझने के बाद अस्पताल में […]
Updated At: Feb 27, 2023 12:32 PM
Principal Vimukta Sharma, Candle March, Crime, Death, Indore
फोटो: धर्मेंद्र कुमार शर्मा

Principal Vimukta Sharma: एक ओर जहां प्रिंसिपल और छात्र के रिश्ते को कलंकित करने वाली वारदात हुई, तो दूसरी ओर सैकड़ों छात्रों और प्रोफेसरों ने अपनी प्रिंसिपल को श्रद्धांजली देने के लिए कैंडल मार्च निकाला. बीएम कॉलेज की प्रिंसिपल विमुक्ता शर्मा ने 5 दिनों तक जिंदगी और मौत के बीच जूझने के बाद अस्पताल में दम तोड़ दिया था. प्रिंसिपल शर्मा की मृत्यु के बाद सैकड़ों छात्रों ने उनको नम आंखों से श्रद्धांजली दी और मिलकर कैंडल मार्च निकाला. स्टूडेंट्स ने नेहरू प्रतिमा से लेकर गांधी प्रतिमा तक कैंडल मार्च किया गया. इसके बाद रीगल चौराहा स्थित गांधी प्रतिमा पर प्रिंसीपल प्रोफेसर विमुक्ता शर्मा को मौन धारण कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई.

बीएम कॉलेज की प्रिंसिपल विमुक्ता शर्मा को एक पूर्व छात्र ने दिन दहाड़े पेट्रोल डालकर जला दिया था. हमले में प्रिंसिपल का 80 प्रतिशत शरीर जल गया था. इसके बाद प्रिंसिपल को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां 5 दिनों तक इलाज चलने के बाद उनकी मौत हो गई थी. जानकारी के मुताबिक आरोपी ने कॉलेज द्वारा मार्कशीट नहीं देने की वजह से प्रोफेसर की हत्या की. उसे गिरफ्तार कर लिया गया था.

ये भी पढ़ें: मंडीदीप: ATM तोड़कर पैसे उड़ाने की थी प्लानिंग, पुलिस ने रंगे हाथ पकड़कर नाकाम कर दिए इरादे

न्याय की मांग
कैंडल मार्च में शामिल प्रोफेसर सतनाम उवेजा ने कहा कि प्राचार्य मैडम को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए हम आज यहां पर आए हैं. हम भगवान से यही प्रार्थना करते हैं कि उनके परिवार को भगवान संबल प्रदान करें, प्राचार्य मैडम के साथ हुए घटनाक्रम को घटित करने वाले आरोपी को सख्त से सख्त सजा मिले, ताकि प्राचार्य मैडम को जस्टिस मिल सके.

उम्र कम लेकिन अपराध बड़ा
कॉलेज की अनम नाम की छात्रा ने प्रिंसिपल की हत्या की घटना को कलंकित करने वाला बताया. उसने कहा कि भारत की इस पावन भूमि में जहां पर सर्वे गुरु परंपरा चलती आ रही है, वहां इस तरह का कृत्य कभी भी स्वीकार नहीं किया जा सकता है. इस तरह के अपराध के लिए माफी स्वीकार नहीं है. आरोपी को कठोर से कठोर दंड दिया जाना चाहिए. उसने कहा कि आरोपी को दंडित करते वक्त आरोपी की उम्र को नहीं देखा जाना चाहिए, क्योंकि भले ही उम्र कम हो, लेकिन उसने अपराध बहुत ही बड़ा किया है.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में पति पर जान लुटाती हैं इस तारीख को जन्मीं लड़कियां, बनती हैं बेस्ट वाइफ झूठ बोलने से कतराती हैं इन तारीखों पर जन्मी लड़कियां, दिखावटी लोगों से करती हैं नफरत प्यार में अनलकी होते हैं इस तारीख को जन्में लोग, होती हैं 2 शादियां IAS सृष्टि ने पति नागार्जुन संग ऐसे बिताईं छुट्टियां, देखें तस्वीरें सर्दियों में घूमने के लिए बेस्ट हैं MP के ये 5 टूरिस्ट प्लेस, निहारते रह जाएंगे खूबसूरती इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियां खोल देती हैं पति की किस्मत का ताला महिलाओं में 30 की उम्र के बाद आता है ये बड़ा बदलाव, जिसे जान लें पुरुष टीवी के ‘कृष्ण’ के घर में मची महाभारत, IAS पत्नी के खिलाफ की ये शिकायत ‘चांदी का चम्मच’ लेकर पैदा होते हैं इन तारीखों में जन्में लोग