आपका जिला मुख्य खबरें

खरगोन में कांग्रेस नेता की महिलाओं ने लात-घूसों से जमकर कर दी पिटाई! कारण जान होंगे हैरान

KHARGONE NEWS: मध्यप्रदेश के खरगोन में स्थानीय कांग्रेस नेता की कुछ महिलाओं ने लात-घूसों से जमकर पिटाई कर दी. महिलाओं पर आरोप है कि उन्हाेंने सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर फसल लगा ली थी. पहले जिला प्रशासन ने इस मामले में कार्रवाई करने की कोशिश की लेकिन महिलाएं भारी पड़ीं तो प्रशासनिक अधिकारी वापस लौट […]
Updated At: Feb 24, 2023 13:10 PM
Khargone News congress leader Encroachment women beat mp news
फोटो: उमेश रेवलिया

KHARGONE NEWS: मध्यप्रदेश के खरगोन में स्थानीय कांग्रेस नेता की कुछ महिलाओं ने लात-घूसों से जमकर पिटाई कर दी. महिलाओं पर आरोप है कि उन्हाेंने सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर फसल लगा ली थी. पहले जिला प्रशासन ने इस मामले में कार्रवाई करने की कोशिश की लेकिन महिलाएं भारी पड़ीं तो प्रशासनिक अधिकारी वापस लौट गए. इसके बाद स्थानीय एसडीएम के अनुरोध पर क्षेत्र में सक्रिय कांग्रेस नेता डॉ. ऋषभ पगराज प्रशासन की मदद करने पहुंचे और महिलाओं को समझाने की कोशिश की. बस यही करना कांग्रेस नेता को भारी पड़ गया और उसके बाद तो महिलाएं कांग्रेस नेता पर टूट पड़ीं. पुलिस ने हमला करने वाली महिलाओं पर कई धाराओं में प्रकरण दर्ज कर लिया है.

खरगोन में सरकारी अस्पताल का लेआउट डालने के दौरान अतिक्रमण करने वाली दो महिलाओं ने जमकर हंगामा किया. जिला मुख्यालय से करीब 40 किलोमीटर दूर भीकनगांव थाना क्षेत्र के अंजनगांव में यह हंगामा हुआ. सरकारी उप स्वास्थ्य केंद्र के लिए आरक्षित जमीन पर काम कराने प्रशासन पहुंचा था. काम कराने के दौरान ठेकेदार और इंजीनियर का अतिक्रमण करने वाले दो महिलाएं विरोध करने लगी.

महिलाओं का विरोध देखकर प्रशासनिक अधिकारी उलटे पांव वापस लौट गए. कुछ देर बाद सरपंच प्रतिनिधि की मदद से स्थानीय कांग्रेस नेता डॉ. ऋषभ पगराज से संपर्क किया गया. चूंकि वे क्षेत्र में मेडिकल प्रेक्टिस भी करते हैं तो प्रशासनिक अधिकारियों को लगा कि महिलाएं उनकी बात जरूर सुनेंगी.

डॉ. ऋषभ भी सहज भाव से महिलाओं को समझाने पहुंच गए. लेकिन सरकारी जमीन पर मक्के की फसल लगाकर बैठी महिलाएं किसी कीमत पर जगह खाली करने को तैयार नहीं थी. डॉ. ऋषभ को समझाते देख महिलाएं आपा खो बैठी और फिर कांग्रेस नेता डॉ. ऋषभ की जमकर पिटाई लगा दी. उनके कपड़े तक फाड़ दिए. महिलाओं का रौद्र रूप देख किसी ने भी उनको रोकने की कोशिश नहीं की. पुलिस के आने पर ही मामला शांत हुआ.

पन्ना: खेत में काम कर रहे युवक पर मधुमक्खियों का हमला, एक की मौत, 3 घायल

एसडीएम ने मौके पर बुलाई पुलिस, तब हालात हुए कंट्रोल
सरकारी जमीन पर खेती कर रहीं महिलाओं को कंट्रोल करने के लिए एसडीएम मिलिंद ढोके को पुलिस को मौके पर बुलाना पड़ा. कांग्रेस नेता को महिलाओं के चंगुल से निकाला और महिलाओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया. इनके खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा, शासकीय जमीन पर कब्जा और मारपीट की धाराओं में पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया है.

यूपी की घटना के बाद से कठोर कार्रवाई से बच रहा था प्रशासन
जिला प्रशासन चाहता तो अतिक्रमण करने वालों को पहले ही पुलिस की मदद से खदेड़ सकता था. लेकिन यूपी में मां-बेटी के घर को बुलडोजर से तोड़ने और घर में उनके जिंदा जल जाने की घटना के बाद से मध्यप्रदेश का प्रशासन भी ऐसी घटनाओं को लेकर अलर्ट मोड पर है. एसडीएम ने स्वीकार किया कि महिलाओं का मामला होने की वजह से प्रशासन कोई ठोस कार्रवाई नहीं कर रहा था. उनको प्रेम से समझाने की कोशिश कर रहे थे लेकिन वे हमलावर मूड में थीं. इसलिए स्थानीय कांग्रेस नेता से मदद ली लेकिन महिलाओं ने उनको भी बुरी तरह से पीट दिया.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में