आपका जिला मुख्य खबरें

इंदौर: देवास नाके पर लगी भीषण आग, चपेट में आईं 5 से ज्यादा फैक्ट्रियां, समय पर नहीं पहुंची फायरब्रिगेड

Indore News: इंदौर-देवास नाका इलाके में फाइबर फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. आग इतनी तेज थी कि देखते ही देखते इसने 5 से ज्यादा फैक्ट्रियों को अपनी चपेट में ले लिया. ये सभी फैक्ट्रियां फाइबर, प्लास्टिक और गारमेंट से जुड़े प्रोडक्ट बनाने वाली फैक्ट्रियां थीं. इस आगजनी के दौरान मजदूर फैक्ट्री के अंदर ही […]
Updated At: Feb 11, 2023 14:34 PM
Indore Fire Accident, Accident, Indore, Dewas
तस्वीर: धर्मेंद्र कुमार शर्मा, एमपी तक

Indore News: इंदौर-देवास नाका इलाके में फाइबर फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. आग इतनी तेज थी कि देखते ही देखते इसने 5 से ज्यादा फैक्ट्रियों को अपनी चपेट में ले लिया. ये सभी फैक्ट्रियां फाइबर, प्लास्टिक और गारमेंट से जुड़े प्रोडक्ट बनाने वाली फैक्ट्रियां थीं. इस आगजनी के दौरान मजदूर फैक्ट्री के अंदर ही काम कर रहे थे. लेकिन सभी मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. फिलहाल किसी तरह की कोई जन हानि नहीं हुई है. आग पर काबू पाने के लिए 25 से ज्यादा फायर बिग्रेड की गाड़ियां और टैंकर लगाए गए हैं. अब तक हादसे की वजह सामने नहीं आयी है. आग काबू में हैं लेकिन पूरी तरह से बुझाने की कोशिशें अभी भी जारी हैं.

देवास-इंदौर नाके पर स्थित फाइबर फैक्ट्री में अचानक आग लग गई, जिससे इलाके में अफरा तफरी मच गई. आग इतनी भयावह थी कि कई किमी दूर तक धुएं का गुब्बार नजर आ रहा था. जब फैक्ट्री में आग लगी तब इसके अंदर मजदूर काम कर रहे थे. खैर सभी मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है और जानमाल की हानि नहीं हुई है. हालांकि इस हादसे में  5 फैक्ट्रियों का करोड़ों रुपए का माल जलकर खाक हो गया है.

समय से नहीं पहुंची फायर ब्रिगेड
बताया जा रहा है कि फायरब्रिगेड देरी से पहुंचने की वजह से आग पर काबू पाने में देरी हुई. सूचना मिलने के करीब 20 मिनट बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी घटनास्थल पर पहुंची. जिसके कारण आग और अधिक फैल गई. फिलहाल आग बुझाने का काम जारी है. इसके लिए 25 से ज्यादा टैंकर और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां काम में लगाई गई हैं. जानकारी के मुताबिक आग पर काबू पा लिया गया है और आसपास की अन्य फैक्ट्रियों को सुरक्षित कर लिया गया है. लेकिन अभी भी जिन फैक्ट्रियों में आग लगी थी, उन पर पानी डालने का क्रम जारी रखा गया है.

छिंदवाड़ा: कुएं में गिरा था 6 महीने का शावक तेंदुआ, वन विभाग ने ग्रामीणों की मदद से सुरक्षित निकाला

एक ही कारोबारी को हो गया 25 लाख का नुकसान, दूसरों का आकलन किया जा रहा
लसूड़िया थाना प्रभारी संतोष दूधी ने बताया कि जिस फैक्ट्री में आग लगी, उसके मालिक सुनील पारीख बार-बार नुकसान की बात बोलकर फैक्ट्री के अंदर जाने की जिद कर रहे थे. बहुत मुश्किल से उनको फैक्ट्री के अंदर जाने से रोका. फैक्ट्री के मालिक सुनील पारीख का कहना है कि अंदर कोल्ड रूम है. तापमान बढ़ने के कारण हमारा 25 लाख रुपए का माल खराब हो गया है. अन्य फैक्ट्री मालिकों को भी करोड़ों रुपए का नुकसान इस आगजनी की घटना में हुआ है.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में पति पर जान लुटाती हैं इस तारीख को जन्मीं लड़कियां, बनती हैं बेस्ट वाइफ झूठ बोलने से कतराती हैं इन तारीखों पर जन्मी लड़कियां, दिखावटी लोगों से करती हैं नफरत प्यार में अनलकी होते हैं इस तारीख को जन्में लोग, होती हैं 2 शादियां IAS सृष्टि ने पति नागार्जुन संग ऐसे बिताईं छुट्टियां, देखें तस्वीरें सर्दियों में घूमने के लिए बेस्ट हैं MP के ये 5 टूरिस्ट प्लेस, निहारते रह जाएंगे खूबसूरती इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियां खोल देती हैं पति की किस्मत का ताला महिलाओं में 30 की उम्र के बाद आता है ये बड़ा बदलाव, जिसे जान लें पुरुष टीवी के ‘कृष्ण’ के घर में मची महाभारत, IAS पत्नी के खिलाफ की ये शिकायत ‘चांदी का चम्मच’ लेकर पैदा होते हैं इन तारीखों में जन्में लोग