आपका जिला

इंदौर: बदल जाएगा ‘लक्ष्मीबाई नगर रेलवे स्टेशन’ का नाम, अवैध अतिक्रमण हटाकर होगा डेवलपमेंट

Indore News: प्रदेश में जगहों के नए नामकरण की लिस्ट में अब इंदौर के लक्ष्मीबाई नगर रेलवे स्टेशन का नाम भी शामिल हो गया है. रेलवे के मुताबिक लक्ष्मीनगर रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर अमृत भारतीय स्टेशन किया जाएगा. दरअसल भारतीय रेलवे रेलवे इंदौर के इस रेलवे स्टेशन को डेवलप कर रहा है, जिससे इसे […]
Updated At: Feb 23, 2023 16:40 PM
Indore, Indore News, Laxmibai Nagar Railway Station, Illegal Encroachments
फोटो: धर्मेंद्र कुमार शर्मा

Indore News: प्रदेश में जगहों के नए नामकरण की लिस्ट में अब इंदौर के लक्ष्मीबाई नगर रेलवे स्टेशन का नाम भी शामिल हो गया है. रेलवे के मुताबिक लक्ष्मीनगर रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर अमृत भारतीय स्टेशन किया जाएगा. दरअसल भारतीय रेलवे रेलवे इंदौर के इस रेलवे स्टेशन को डेवलप कर रहा है, जिससे इसे नया रूप दिया जाएगा. नए रूप के साथ रेलवे स्टेशन का नाम भी बदल जाएगा.

जानकारी के मुताबिक भारतीय रेलवे लक्ष्मीनकर रेलवे स्टेशन को डेवलप करने जा रहा है. इसके लिए आसपास की झुग्गियों को भी हटाया जाएगा. रेलवे के पीआरओ ने कहा कि जो भूमि रेलवे की है, उस पर से अवैध अतिक्रमण हटाया जाएगा. इसके लिए अभियान चलाया जाएगा.

ये भी पढ़ें: ऐश्वर्य प्रताप सिंह ने शूटिंग वर्ल्ड कप में लहराया परचम! किसान के बेटे ने जीता तीसरा गोल्ड

जल्द शुरू होगा डेवलपमेंट का काम
पश्चिम रतलाम मंडल में आने वाले लक्ष्मी बाई नगर रेलवे स्टेशन का डेवलप करने का कार्य जल्द शुरू किया जाएगा. इसकी जानकारी रेलवे पीआरओ ने दी. रेलवे ने बताया कि भारतीय रेलवे अमृत भारत योजना के तहत इंदौर के लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन का डेवलपमेंट कर रहा है. इंदौर स्टेशन के विकास और ट्रेनों के बेहतर संचालन के लिए इस स्टेशन का डेवलपमेंट किया जा रहा है. ट्रेनों को टरमिनेट करना है तो इसका डेवलपमेंट करना जरूरी है. इसके डेवलपमेंट से ट्रेनों को मूव करने की जगह भी मिलेगी और ठीक से संचालन हो सकेगा.

हटाया जाएगा अवैध अतिक्रमण
रेलवे स्टेशन के डेवलपमेंट के लिए बड़े पैमाने पर अवैध अतिक्रमण को हटाया जाएगा. रेलवे की भूमि में जो घर या झुग्गियां आ रहे हैं, उनको वॉर्निंग भेजी जाएगी. रेलवे के पीआरओ ने बताया कि अगर इंदौर के रेलवे स्टेशन को डेवलप करना है तो पहले लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन का डेवलपमेंट करना जरूरी है, क्योंकि यहीं से ट्रेन को टरमिनेट किया जाएगा. लक्ष्मीबाई नगर रेलवे स्टेशन के आसपास अवैध बस्तियों को भी हटाया जाएगा. इसके पहले रेलवे विभाग बस्ती वालों को नोटिस जारी करेगा. फिर अभियान चलाकर अतिक्रमण हटाया जाएगा.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में