mptak
Search Icon

Indore: PM मोदी के शपथ ग्रहण का जश्न मना रहे थे बीजेपी कार्यकर्ता, तभी लग गई आग; फिर मचा हड़कंप

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

ADVERTISEMENT

fire in Indore BJP office
fire in Indore BJP office
social share
google news

Fire At BJP Office In Indore: देशभर में पीएम मोदी के शपथ ग्रहण का जश्न मनाया जा रहा था, वहीं इंदौर ऐसा ही जश्न हादसे में तब्दील हो गया. जब बीजेपी कार्यालय में आग लग गई. इस घटना के बाद हड़कंप मच गया. चौथी मंजिल की छत पर लगी आग देखते ही देखते फैलने लगी और इसने विकराल रूप धारण कर लिया. जिसके बाद बीजेपी कार्यालय में अफरा-तफरी मच गई. घटना की जानकारी लगते ही मौके पर फायर ब्रिगेड को बुलाया गया.

बीजेपी ऑफिस में आग की जानकारी मिलते ही मौके पर फायरब्रिगेड पहुंची. कड़ी मशक्कत के बाद दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया.  करीब 8 टैंकर पानी के इस्तेमाल के बाद आग पर काबू पाया गया.

ये भी पढ़ें: Jyotiraditya Scindia: ज्योतिरादित्य सिंधिया का चला जादू, मोदी कैबिनेट में मंत्री की शपथ लेकर पिता माधवराव को छोड़ दिया पीछे

जश्न के दौरान हुआ बड़ा हादसा

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरी बार शपथ लेने का जश्न पूरे भारत में मनाया जा रहा था. मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में भी भारतीय जनता पार्टी कार्यालय पर कार्यकर्ताओं में जोश और उत्साह खूब नजर आया. जमकर पटाखे फोड़े गए, मिठाई बांटी गई और ढोल नगाड़ों की थाप पर जमकर खुशियां मनाई गईं. इसी दौरान ये बड़ा हादसा हो गया. भारतीय जनता पार्टी कार्यालय के टॉप फ्लोर पर आग लग गई. मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

आतिशबाजी से लगी आग?

आग लगने की संभावित वजह आतिशबाजी बताई जा रही है. बीजेपी ऑफिस की ऊपरी मंजिल पर झंडे, बैनर-पोस्टर और प्रचार सामग्री रखी थी, जो जलकर खाक हो गई. घटना जानकारी देते हुए देपालपुर से विधायक मनोज पटेल ने मीडिया को बताया कि सम्भावित छोड़े जा रहे पटाखे से आग लगी हो.

बीजेपी विधायक ने कहा, "आतिशबाजी हो रही थी. शायद आतिशबाजी में किसी पटाखे के माध्यम से कोई चिंगारी ऊपर छत पर आकर जो यहां पुराना सामान पड़ा था. टूटे-फूटे सोफे बगैरह. लड़कियों में आग लगी होगी, जैसे ही हमने देखा, तुरंत फायर ब्रिगेड को बुलाया गया. आग छत पर ही लगी, कार्यालय में नीचे नहीं पहुंची. कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ. सभी कार्यकर्ता नीचे जश्न मना रहे थे इसलिए जनहानि का सवाल पैदा नहीं होता. "

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: PM Modi Cabinet Shapath Grahan: मध्य प्रदेश के ये 5 सांसद मोदी कैबिनेट में बने मंत्री, शिवराज-सिंधिया का रहेगा जलवा

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT