आपका जिला मुख्य खबरें

जबलपुर: GRP के ASI को आया एक्सरसाइज के दौरान हार्ट अटैक, साथियों ने बचाई जान!

JABALPUR NEWS: योग प्रशिक्षण के दौरान जबलपुर में जीआरपी के एएसआई को हार्ट अटैक आ गया. एएसआई कैलाश दहिया वहां खुले मैदान में एक्सरसाइज कर रहे थे, उसी दौरान उनको हार्ट अटैक आया. गनीमत रही कि वहां पर उनके अन्य साथी मौजूद थे जिन्होंने बड़ी ही समझदारी से हार्ट पंपिंग कर उनकी जान बचा ली. […]
Updated At: Jan 21, 2023 13:42 PM
jabalpur news mp news jabalpur heart attack incident

JABALPUR NEWS: योग प्रशिक्षण के दौरान जबलपुर में जीआरपी के एएसआई को हार्ट अटैक आ गया. एएसआई कैलाश दहिया वहां खुले मैदान में एक्सरसाइज कर रहे थे, उसी दौरान उनको हार्ट अटैक आया. गनीमत रही कि वहां पर उनके अन्य साथी मौजूद थे जिन्होंने बड़ी ही समझदारी से हार्ट पंपिंग कर उनकी जान बचा ली. अब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

जीआरपी एएसआई कैलाश दहिया के लिए उनकी छटवी बटालियन के जवान देवदूत साबित हुए. जिस समय उनको हार्ट अटैक आया, वह तेजी से जमीन पर आ गिरे. वो तड़पने लगे. उनकी यह हालत देख बटालियन के बाकी जवान वहां पर आ गए. इसके बाद किसी ने हार्ट पंपिंग की तो किसी ने हाथ-पैरों को जोर-जोर से सहलाना शुरू कर दिया. जवानों ने कैलाश दहिया के हार्ट को जोर-जोर से पंप किया, जिससे कैलाश दहिया की जान बच गई. 

15 मिनट तक की हार्ट पंपिंग
साइकिल स्टैंड के पास एएसआई को मूर्छित अवस्था में देखकर बटालियन के अन्य जवान वहां पर आ गए. उन्होंने 15 मिनट तक हार्ट की पंपिंग की. जिसके बाद जीआरपी के एएसआई कैलाश दहिया की जान बच पाई. सोशल मीडिया पर जवानों के इस काम की अब सभी लोग तारीफ कर रहे हैं.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में पति पर जान लुटाती हैं इस तारीख को जन्मीं लड़कियां, बनती हैं बेस्ट वाइफ झूठ बोलने से कतराती हैं इन तारीखों पर जन्मी लड़कियां, दिखावटी लोगों से करती हैं नफरत प्यार में अनलकी होते हैं इस तारीख को जन्में लोग, होती हैं 2 शादियां IAS सृष्टि ने पति नागार्जुन संग ऐसे बिताईं छुट्टियां, देखें तस्वीरें सर्दियों में घूमने के लिए बेस्ट हैं MP के ये 5 टूरिस्ट प्लेस, निहारते रह जाएंगे खूबसूरती इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियां खोल देती हैं पति की किस्मत का ताला महिलाओं में 30 की उम्र के बाद आता है ये बड़ा बदलाव, जिसे जान लें पुरुष टीवी के ‘कृष्ण’ के घर में मची महाभारत, IAS पत्नी के खिलाफ की ये शिकायत ‘चांदी का चम्मच’ लेकर पैदा होते हैं इन तारीखों में जन्में लोग