आपका जिला क्राइम मुख्य खबरें

6 साल बाद ट्रेन विस्फोट का इंसाफ! 7 को फांसी 1 को उम्रकैद; जानिए ब्लास्ट का आंखों देखा हाल…

2017 Train Blast: मध्यप्रदेश के जबड़ी रेलवे स्टेशन पर 2017 में हुए भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन ब्लास्ट के बारे में सुनकर हर किसी की रूह कांप गई थी. इस मामले में लखनऊ की स्पेशल एनआईए कोर्ट ने 8 दोषियों को सजा सुनाई है. इस भयावह हादसे में कई लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे. […]
Updated At: Mar 01, 2023 09:09 AM
Train blast 2017, Sehore, Bhopal, Madhya Pradesh, Crime
फोटो: नवेद जाफरी

2017 Train Blast: मध्यप्रदेश के जबड़ी रेलवे स्टेशन पर 2017 में हुए भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन ब्लास्ट के बारे में सुनकर हर किसी की रूह कांप गई थी. इस मामले में लखनऊ की स्पेशल एनआईए कोर्ट ने 8 दोषियों को सजा सुनाई है. इस भयावह हादसे में कई लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे. 6 साल बाद आए एनआईए के इस फैसले में 7 दोषियों को फांसी और 1 को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है. इस पर सीहोर की चश्मदीद ने खुशी जताई है. साथ ही अपना दर्द भी बयां किया है.

इस हादसे को 6 साल बीत चुके हैं, लेकिन इसके जख्म अभी भी ताजा हैं. भोपाल-उज्जैन ट्रेन ब्लास्ट में सीहोर की रहने वाली जिया कुशवाह बुरी तरह घायल हो गई थीं. वह अपने 6 साल के बेटे तपश और जिया की सास पुष्पा देवी के साथ दर्शन करने बोलई जा रही थीं. जिया उस वक्त प्रेग्नेंट थी और हादसे की वजह से उनका मिसकैरेज हो गया था. इस ट्रेन ब्लास्ट में उनके कान के पर्दे भी फट गए थे.

ये भी पढ़ें: आतंकी सरफराज मेनन ने की 4 शादियां, हांगकांग में बिताए 12 साल; तालिबान से ली ट्रेनिंग, रच रहा था साजिश

ब्लास्ट का आंखों देखा हाल
ब्लास्ट की चश्मदीद जिया ने बताया कि ट्रेन में अचानक ब्लास्ट हुआ, ट्रेन की छत फट गई और अफरा-तफरी मच गई. धुआं ही धुआं था, कुछ दिखाई नहीं दे रहा था. आग लग गई थी और में बेहोश हो गई थी. एक कुर्सी से दूसरी कुर्सी पर जाकर गिर गई थी. मुंह पर छर्रे लग गए थे. मेरी उंगली टूटकर लटक गई मुझे काफी चोटे आई. उस हादसे से अभी तक नही उभर सकी हूं. उसे याद करने में भी डर लगता है. उस हादसे के बाद दिवाली के फटाके फोड़ने में भी डर लगता है.

सजा पर जताई खुशी, पर मिलना चाहिए मुआवजा
जिया ने आगे कहा कि बहुत ही बड़ी वारदात थी. आरोपियों को सजा हुई है, यह बहुत ही खुशी की बात है. जिया कुशवाहा ने हादसे को लेकर बताया कि इतने साल बाद भी इस हादसे से अब तक नहीं उभरी हूं. शरीर में कई जगह चोटें आई थी. 4 से 5 महीने ठीक होने में लगे थे. इसके अलावा जिया कुशवाहा ने मुआवजे की मांग भी की. उन्होंने कहा कि उस हादसे का जो मुआवजा मिला था, वो बहुत ही कम था. इससे कई ज्यादा तो हमारे इलाज में लग गए और मुआवजा मिलना चाहिए.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में