आपका जिला मुख्य खबरें

खंडवा: खेत में खड़ी फसल पर जेसीबी चलता देख किसान ने कीटनाशक पीकर की आत्महत्या !

KHANDVA NEWS: खंडवा जिले के ग्राम तोरनी में एक 60 वर्षीय किसान ने बीते दिन अपने ही खेत में कीटनाशक पीकर आत्महत्या कर ली. मृतक किसान लालू वासले अपने खेत में चने की खड़ी फसल को जेसीबी से रौंदे जाने से बुरी तरह आहत थे और उसके बाद उन्होंने यह आत्मघाती कदम उठा लिया है. […]
Khandwa News mp news farmer suicide in mp

KHANDVA NEWS: खंडवा जिले के ग्राम तोरनी में एक 60 वर्षीय किसान ने बीते दिन अपने ही खेत में कीटनाशक पीकर आत्महत्या कर ली. मृतक किसान लालू वासले अपने खेत में चने की खड़ी फसल को जेसीबी से रौंदे जाने से बुरी तरह आहत थे और उसके बाद उन्होंने यह आत्मघाती कदम उठा लिया है.

परिजनों के मुताबिक किसान लालू वासले तालाब निर्माण करने वाली कम्पनी की अधिकारियों की प्रताड़ना का शिकार हुए थे.  किसान का जो खेत है वह खरगोन जिले में आता है. उनके खेत को तालाब निर्माण करने वाली कम्पनी ने अधिग्रहण कर लिया था. तालाब निर्माण का काम नहीं होने से किसान लालू वासले ने खेत में फसलें बो दी थी और खेत में चना और गेहूं लगाया था.  हालांकि किसान को उनके  खेत के अधिगृहण का मुआवजा मिल गया था लेकिन तालाब निर्माण में देरी होने से किसान ने खरगोन के अधिकारियों से फसल बोने की परमिशन लें ली थी.

फसल काटने के लिए समय मांगा, लेकिन प्रशासन नहीं माना

जब फसल पूरी तरह खेत में तैयार हो गई तब तालाब बनाने वाली कंपनी किसान के खेत पर तालाब बनाने के लिए आमदा हो गई. खेत से फसल हटाने के लिए किसान पर दबाव बनाया जा रहा था. किसान और उसका परिवार खरगोन के अधिकारियों से कई बार मिन्नतें कर चुका था कि उसे थोड़ा समय दिया जाए, फसल कटने के बाद ही उसके खेतों में जेसीबी चलाई जाए.  लेकिन किसान के परिवार की गुहार को दरकिनार करते हुए जेसीबी बीते दिन उनके खेतों में चला दी गई.

फसल रौंदती देख, किसान हुआ आहत, कर ली आत्महत्या

जेसीबी से अपनी रौंदती फसल देखकर किसान हताश और परेशान हो गया.उसने अपने खेत में ही आहत होकर कीटनाशक पीकर जान दे दी. परिजन बुजुर्ग किसान को अस्पताल ले गए. लेकिन डॉक्टर ने किसान को मृत घोषित कर दिया. घटनाक्रम को लेकर खंडवा एसडीएम ने जांच करने की बात कही है.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
दबंग अफसर शिवानी की प्यारी सी है लव स्टोरी, इंटर कास्ट मैरिज बन गई थी मुसीबत सुर्खियों में हैं भोपाल में जन्मीं IAS सिस्टर्स, एक है UPSC टॉपर तो दूसरी… कौन हैं रानी दुर्गावती, जिनकी महाराणा प्रताप से की जाती है तुलना, क्यों हैं चर्चा में? पटौदी खानदान की बहू हैं करीना कपूर खान, बेटे के नाम को लेकर आ गई थीं विवादों में MP के चुनावी माहौल में एक्ट्रेस चाहत पांडे क्यों बटोर रही हैं सुर्खियां? पूर्व विधायक ने बनवाया था रावण का मंदिर, BJP की लिस्ट आने के बाद क्यों हो रही है चर्चा? अचानक इस मंदिर के CCTV कैमरे में कैद हुए धीरेंद्र शास्त्री, सुरक्षाकर्मी भी रह गए हैरान कितना है वीर महाराणा प्रताप की तलवार का वजन, जानकर रह जाएंगे हैरान! IAS टीना डाबी के बेबी बॉय की पहली तस्वीर आई सामने, अब नाम पर चर्चा शुरू? जंगल सफारी के शौकीनों के लिए आई खुशखबरी! अब कर सकेंगे टाइगर का दीदार सबसे कम उम्र में CA क्रैक करने वाली नंदिनी ने ऐसे लिखी कामयाबी की इबारत कैसे शुरू हुई थी IAS टीना डाबी और प्रदीप गांवडे की लव स्टोरी? टीना डाबी से कहीं ज्यादा सुंदर हैं IAS अतहर की बीबी, देखें 8 अनदेखी तस्वीरें आगरा से पहले MP में बना था ‘ताजमहल’, रोचक है इतिहास इंदौर की बेटी ने इस स्पर्धा में देश को जिताया 41 साल बाद गोल्ड, जानें आज कल क्या कर रहे हैं टीना डाबी के पहले पति अतहर आमिर, जानें बागेश्वर धाम की कथा करवाना चाहते हैं? तो जानें कितना आएगा खर्च! लोहे को सोना बना देता है चमत्कारी पारस पत्थर, MP के इस किले में है मौजूद… महाराणा प्रताप के वंशज लक्ष्यराज सिंह जानें किस काम में हैं माहिर? टीना डाबी चाहें तो रख सकती हैं मर्सिडीज-बीएमडब्यू, लेकिन उन्हें पसंद है ये कार