आपका जिला

निवाड़ी: 15 दिन से पीने का पानी नहीं मिला तो नगर परिषद के दफ्तर के बाहर लोगों ने फोड़े मटके

NIWARI NEWS: मध्यप्रदेश के निवाड़ी जिले में लोग पीने के पानी के लिए परेशान हो रहे हैं. पिछले 15 दिन से लोगों के घरों में पेयजल की सप्लाई नहीं हुई है. परेशान होकर लोगों ने बुधवार को नगर परिषद के दफ्तर के बाहर बड़ी संख्या में खाली मटके फोड़े और अपना विरोध जाहिर किया. निवाड़ी […]
Niwari News mp news drinking water problem
तस्वीर: मयंक दुबे, एमपी तक

NIWARI NEWS: मध्यप्रदेश के निवाड़ी जिले में लोग पीने के पानी के लिए परेशान हो रहे हैं. पिछले 15 दिन से लोगों के घरों में पेयजल की सप्लाई नहीं हुई है. परेशान होकर लोगों ने बुधवार को नगर परिषद के दफ्तर के बाहर बड़ी संख्या में खाली मटके फोड़े और अपना विरोध जाहिर किया. निवाड़ी जिले के पृथ्वीपुर में लोग पीने के पानी की समस्या से लंबे समय परेशान हो रहे हैं. बुधवार को लोगों के सब्र का बांध फूट गया और उन्होंने नगर परिषद कार्यालय के बाहर जमकर हंगामा किया. प्रदर्शन करने वालों में बड़ी संख्या में महिलाएं शामिल हुईं जो रैली के रूप में खाली मटकों को लेकर नगर परिषद के दफ्तर के बाहर पहुंची थीं.

बुधवार को क्षेत्रीय पार्षद के साथ मिलकर स्थानीय लोग पृथ्वीपुर नगर परिषद कार्यालय के बाहर पहुंचे और पानी की समस्या को लेकर जमकर नारेबाजी की. इस दौरान बड़ी संख्या में यहां पर महिलाएं खाली मटके लेकर पहुंची. गुस्से में महिलाओं ने नगर परिषद के दफ्तर के बाहर ही उन खाली मटको को फोड़ा. महिलाओं के लगातार मटके फोड़ने से नगर परिषद के अधिकारी ऑफिस से बाहर ही नहीं निकले. काफी देर बाद जब महिलाओं ने मटके फोड़ना बंद किए, तब नगर परिषद के अधिकारी अपने दफ्तर से बाहर आए और रहवासियों की परेशानी को सुना. रहवासियों ने बताया उन्हें पिछले 15 दिनों से पानी नहीं मिला है. रहवासियों ने कहा अभी तो सर्दियां हैं, तब ऐसी स्थिति का सामना करना पड़ रहा है, जब गर्मियां आएंगी, तब क्या होगा, यह सोचकर ही हम लोग परेशान हो रहे हैं. रहवासियों ने बताया पानी नहीं मिलने से उनके घर की महिलाएं दूर दूर से पानी लाने को मजबूर हैं.

रहवासियों की चेतावनी, अब करेंगे बड़ा आंदोलन
पृथ्वीपुर के रहवासियों ने नगर परिषद के अधिकारियों को चेतावनी दी है कि यदि अगले 24 घंटे में उनकी पेयजल की व्यवस्था नहीं की गई तो वे लोग बहुत जल्द ही एक बड़ा आंदालन करेंगे.  इस मामले में परिषद के अधिकारियों का कहना है कि कुछ वार्ड में पेयजल की समस्या आ रही है. उसे जल्द दुरूस्त कराया जाएगा. नगर में नल-जल योजना संचालित हो रही है. उसके माध्यम से लोगों को नल कनेक्शन देकर पीने के पानी की व्यवस्था कराई जाएगी. जिन इलाकों में पेयजल की पाइप लाइन नहीं है तो वहां पर टैंकरों के जरिए पानी की सप्लाई कराई जाएगी.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में पति पर जान लुटाती हैं इस तारीख को जन्मीं लड़कियां, बनती हैं बेस्ट वाइफ झूठ बोलने से कतराती हैं इन तारीखों पर जन्मी लड़कियां, दिखावटी लोगों से करती हैं नफरत प्यार में अनलकी होते हैं इस तारीख को जन्में लोग, होती हैं 2 शादियां IAS सृष्टि ने पति नागार्जुन संग ऐसे बिताईं छुट्टियां, देखें तस्वीरें सर्दियों में घूमने के लिए बेस्ट हैं MP के ये 5 टूरिस्ट प्लेस, निहारते रह जाएंगे खूबसूरती इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियां खोल देती हैं पति की किस्मत का ताला महिलाओं में 30 की उम्र के बाद आता है ये बड़ा बदलाव, जिसे जान लें पुरुष टीवी के ‘कृष्ण’ के घर में मची महाभारत, IAS पत्नी के खिलाफ की ये शिकायत ‘चांदी का चम्मच’ लेकर पैदा होते हैं इन तारीखों में जन्में लोग