आपका जिला राजनीति

भाजपा के ‘विकास’ के विरोध में निकाली ‘शव यात्रा’, NSUI ने दिया कंधा

Madhya Pradesh Vikas Yatra: देवास में मध्यप्रदेश विकास यात्रा का अनोखे तरीके से विरोध किया गया. एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने भाजपा की विकास यात्रा के विरोध में शव यात्रा निकाली. उन्होंने शव यात्रा को कंधा भी दिया और फिर आखिर में आग के हवाले कर अंतिम संस्कार भी कर दिया. इस पूरे विरोध प्रदर्शन के दौरान […]
Updated At: Feb 13, 2023 18:53 PM
Vikas Yatra, Dewas, BJP, NSUI, Protest
फोटो: शकील खान

Madhya Pradesh Vikas Yatra: देवास में मध्यप्रदेश विकास यात्रा का अनोखे तरीके से विरोध किया गया. एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने भाजपा की विकास यात्रा के विरोध में शव यात्रा निकाली. उन्होंने शव यात्रा को कंधा भी दिया और फिर आखिर में आग के हवाले कर अंतिम संस्कार भी कर दिया. इस पूरे विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस मौके पर मौजूद रही.

देवास में NSUI ने प्रदेश की भाजपा सरकार के विकास की शव यात्रा निकालकर किया अनूठा विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान NSUI के कार्यकर्ताओं ने शासकीय केपी कॉलेज से लेकर देवास के भोपाल चौराहे पर तक बीजेपी की शवयात्रा निकाली. कार्यकर्ताओं ने बीजेपी के विरोध में “राम नाम सत्य है, BJP का विकास मस्त है” के नारे लगाए.

रीति-रिवाजों के साथ निकाली शव यात्रा
शव यात्रा बकायदा रीति-रिवाजों के साथ निकाली गई. एनएसयूआई के कार्यकर्ता अर्थी को कंधा देते हुए चल रहे थे. एक पल के लिए देखने वालों को यह लगा कि यह कोई वास्तविक शव यात्रा है. कुछ लोगों ने इसे वास्तविक शव यात्रा समझकर नमन कर लिया. एनएसयूआई कार्यकर्ता शव यात्रा को लेकर घूमने लगे, जिसकी वजह से भोपाल चौराहे का ट्रैफिक कुछ देर के लिए जाम हो गया. अंत में यात्रा को चौराहे पर रखकर रीति-रिवाजों के अनुसार प्रतीकात्मक रूप से उसका अंतिम संस्कार किया गया.

MP: बागेश्वर धाम के महंत धीरेंद्र शास्त्री को लेकर उमा भारती का बड़ा बयान, कहा- मेरे पुत्र समान

NSUI अध्यक्ष ने पूछा ‘विकास कहां है?’
एनएसयूआई जिला अध्यक्ष हर्षद गौड़ ने कहा कि भाजपा सरकार प्रदेश में विकास यात्रा निकालकर वाहवाही लूट रही है, लेकिन जमीन पर विकास कहा है ? देवास में मेडिकल कॉलेज नहीं है और एकमात्र साइंस कॉलेज है. उसे भी शहर से दूर पहुँचा दिया गया है. यह छात्र हितैषी सरकार बिल्कुल नहीं है. इसीलिए हमने भाजपा के विकास की शव यात्रा निकाली है.

विधानसभा चुनावों की तैयारी
भारतीय जनता पार्टी प्रदेश की जनता तक सीधे पहुंचने और विकास कार्यों को गति देने के लिए विकास यात्रा निकाल रही है. पार्टी के विधायक गांव-गांव जा रहे हैं. भाजपा का दावा है कि इस यात्रा के जरिए आम जन की समस्याओं को सीधे सुलझाने की कोशिश की जा रही है. माना जा रहा है कि बीजेपी विकास यात्रा के जरिए आगामी विधानसभा सीट का रास्ता तय करने की तैयारी में है.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में पति पर जान लुटाती हैं इस तारीख को जन्मीं लड़कियां, बनती हैं बेस्ट वाइफ झूठ बोलने से कतराती हैं इन तारीखों पर जन्मी लड़कियां, दिखावटी लोगों से करती हैं नफरत प्यार में अनलकी होते हैं इस तारीख को जन्में लोग, होती हैं 2 शादियां IAS सृष्टि ने पति नागार्जुन संग ऐसे बिताईं छुट्टियां, देखें तस्वीरें सर्दियों में घूमने के लिए बेस्ट हैं MP के ये 5 टूरिस्ट प्लेस, निहारते रह जाएंगे खूबसूरती इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियां खोल देती हैं पति की किस्मत का ताला महिलाओं में 30 की उम्र के बाद आता है ये बड़ा बदलाव, जिसे जान लें पुरुष टीवी के ‘कृष्ण’ के घर में मची महाभारत, IAS पत्नी के खिलाफ की ये शिकायत ‘चांदी का चम्मच’ लेकर पैदा होते हैं इन तारीखों में जन्में लोग