आपका जिला मुख्य खबरें

CM शिवराज सिंह चौहान की विधानसभा क्षेत्र बुधनी में बंदरों के आतंक से लोग परेशान!

Sehore news: सीहोर जिले के बुधनी में बंदरों के आतंक से लोग परेशान है. यहां नगर के प्रत्येक वार्ड तहसील कार्यालय और उसके आसपास बने मकानों पर बंदरों की धमा चौकड़ी बनी रहती है. लाल और काले मुंह के बंदरों से लोग परेशान है. जिसको लेकर 100 से अधिक बंदरों को विशेषज्ञो की मदद से […]
Updated At: Mar 04, 2023 14:38 PM
mpnews, sehorenews, budhninews, mptak
फोटो: नवेद जाफरी

Sehore news: सीहोर जिले के बुधनी में बंदरों के आतंक से लोग परेशान है. यहां नगर के प्रत्येक वार्ड तहसील कार्यालय और उसके आसपास बने मकानों पर बंदरों की धमा चौकड़ी बनी रहती है. लाल और काले मुंह के बंदरों से लोग परेशान है. जिसको लेकर 100 से अधिक बंदरों को विशेषज्ञो की मदद से रेस्क्यू कर पिंजरा लगाकर पकड़ा गया और जंगलों में छोड़ा जा रहा है, जिससे लोगों ने कुछ राहत की सांस ली है.

सीएम शिवराज सिंह चौहान के विधानसभा क्षेत्र में आम लोग बंदरों के आतंक परेशान हो चकु थे.परेशान लोगों की परेशानियों को देखते हुए बुधनी एसडीएम आरएस बघेल ने अपने खर्चे पर विशेषज्ञ को बुलवाकर बंदरों को रेस्क्यू कर पकड़वाया है. 100 से अधिक बंदर पकड़े गए और सभी को जंगलों में छोड़ा गया है. एसडीएम के इस कार्य से जनता बहुत खुश है.

बंदरों के आतंक से लोग परेशान 
मिली जानकारी के अनुसार जिले की तहसील बुधनी में नगर के प्रत्येक वार्ड में लाल मुंह और काले मुंह के बंदरों का आतंक बना हुआ है.बंदरों की बजह से लोग परेशान है.बंदर लोगों पर हमला बोलने के साथ ही घरों के ऊपर और अंदर रखे सामान को उठाकर ले जाते है। बंदर नगर के वार्ड सहित तहसील कार्यालय और उसके आसपास बने मकानों में लाल मुंह के बंदरों ने धमा चौकड़ी मची रखी थी…वही लोगों की समस्याओं को देखते हुए एसडीएम ने बंदरों को पकड़वाने का निर्णय लिया।

एसडीएम ने अपने खर्चे से पकड़वाए बंदर
आरएस बघेल ने बताया की बंदरों के आतंक से लोग पिछले 6 महीने से परेशान थे. बंदर लोगों को नोच लेते थे समान ले जाते थे, जिसको ध्यान में रखते हुए विचार आया कि इनको पकड़वाकर सुरक्षित स्थान पर भेजा जाए, ताकि वह भी सुरक्षित रहें और आमजन भी परेशान ना हो. एसडीएम ने अपने खर्चे पर विशेषज्ञ को बुलवाकर बंदरों को रेस्क्यू कर पकड़वाया है, इस रेस्क्यू ऑपरेशन में 100 से अधिक बंदर पकड़े गए और सभी को जंगलों में छोड़ा गया है. एसडीएम के इस कार्य की अब चारों ओर तारीफ हो रही है.

ये भी पढ़ें: कमलनाथ ओर सीएम शिवराज के बीच चुनावी जंग जारी, शिवराज का तंज ‘कांग्रेस के डीएनए में घुस गया है पेगासस’; कमलनाथ ने किया पलटवार

पिंजरा लगाकर बंदरों को पकड़ा गया
बताया गया है की बंदरों को पकड़ने के लिए देवास से विशेषज्ञ की टीम आई जिन्होंने लोहे का जालीदार पिंजरा लगाकर बड़ी असानी से बंदरों को रेस्क्यू कर लिया है. पकड़ने के लिए देवास जिले से आए मुमताज ने बताया कि उनकी 4 पीढ़ियां से बंदरों को पकड़ने का कार्य करती आ रही है. पिंजरा लगाकर आसानी से बंदरों को पकड़ा जाता है और उनको जंगलों में सुरक्षित स्थान पर छोड़ दिया जाता है.

वन विभाग बना रहा मौन
ग्रामीणों ने बताया कि गांव में बंदरों के आतंक की शिकायत वन विभाग को दर्ज कराई गई है, बावजूद इसके विभाग इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है. वन विभाग की टीम ने गांव में पहुंचकर एक पिंजरा रखकर उत्पाती बंदरों को पकड़ने का प्रयास किया था , लेकिन ग्रामीणों की मानें तो वन विभाग का यह प्रयास नाकाफी साबित हो रहा है. ग्रामीण लंबे समय से वन विभाग से मांग कर रहे हैं कि उन्हें बंदरों के आतंक से निजात दिलाई जाए.

ये भी पढ़ें; गुना: परीक्षा के तनाव के चलते स्टूडेंट ने उठाया आत्मघाती कदम, सुसाइड नोट में दिया डर का हवाला

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में पति पर जान लुटाती हैं इस तारीख को जन्मीं लड़कियां, बनती हैं बेस्ट वाइफ झूठ बोलने से कतराती हैं इन तारीखों पर जन्मी लड़कियां, दिखावटी लोगों से करती हैं नफरत प्यार में अनलकी होते हैं इस तारीख को जन्में लोग, होती हैं 2 शादियां IAS सृष्टि ने पति नागार्जुन संग ऐसे बिताईं छुट्टियां, देखें तस्वीरें सर्दियों में घूमने के लिए बेस्ट हैं MP के ये 5 टूरिस्ट प्लेस, निहारते रह जाएंगे खूबसूरती इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियां खोल देती हैं पति की किस्मत का ताला महिलाओं में 30 की उम्र के बाद आता है ये बड़ा बदलाव, जिसे जान लें पुरुष टीवी के ‘कृष्ण’ के घर में मची महाभारत, IAS पत्नी के खिलाफ की ये शिकायत ‘चांदी का चम्मच’ लेकर पैदा होते हैं इन तारीखों में जन्में लोग