आपका जिला क्राइम

पुलिस कॉन्स्टेबल ने की 40 लाख की ठगी, जब्त वाहनों को सस्ते में दिलाने का दिया था झांसा

Shahdol News: शहडोल में 40 लाख की ठगी करने के आरोप में एक पुलिस आरक्षक का नाम सामने आया है. आरोपियों ने पुलिस द्वारा जब्त वाहनों को कम कीमत में दिलाने का झांसा देकर 40 लाख की ठगी की थी. मामला ब्यौहारी थाने का है. आरोपियों ने इस तरह से 5 लोगों से लगभग 40 […]
Police constable extort 40 lakhs in Shahdol auction seized vehicles cheaply shahdol News
फोटो: रावेंद्र शुक्ला

Shahdol News: शहडोल में 40 लाख की ठगी करने के आरोप में एक पुलिस आरक्षक का नाम सामने आया है. आरोपियों ने पुलिस द्वारा जब्त वाहनों को कम कीमत में दिलाने का झांसा देकर 40 लाख की ठगी की थी. मामला ब्यौहारी थाने का है. आरोपियों ने इस तरह से 5 लोगों से लगभग 40 लाख 60 हजार रुपये ऐंठ लिए. मामले में 3 आरोपियों को गिफ्तार किया गया है. आरोपी आरक्षक को सस्पेंड कर दिया गया है.

तीनों आरोपियों ने अलग-अलग लोगों से करीब 40 लाख 60 हजार रुपये की ठगी की है. पुलिस द्वारा जब्त वाहनों की झूठी नीलामी के जरिए आरोपियों ने 5 लोगों से धोखाधड़ी की और मोटी रकम वसूली. इतना ही नहीं इन लोगों ने नीलामी का फर्जी सूचना पत्र भी बनवाया था, जिसे दिखाकर धोखाधड़ी की वारदात को अंजाम दिया जा रहा था.

नीलामी का सूचनापत्र भी बनवाया
एसपी कुमार प्रतीक ने बताया कि बीते वर्ष जुलाई में पुलिस द्वारा जब्त वाहनों की नीलामी कराई गई थी. इसी बात का फायदा उठाते हुए आरोपी आरक्षक ने दो अन्य आरोपियों के साथ मिलकर लोगों को जब्त वाहनों की नीलामी के नाम पर, सस्ते दामों पर वाहन दिलाने का झांसा देकर ठगी की. आरोपियों ने नीलामी करने का नकली सूचनापत्र भी बनवाया था, जिसे दिखाकर धोखोधड़ी की जा रही थी.

ये भी पढ़ें: एमपी अजब है: गणतंत्र दिवस पर 48 हजार रुपये की मिठाई खा गए स्कूली बच्चे, बिल पर्ची वायरल

वाहन दिखाकर करवाया पैसों का ट्रांजेक्शन
आरोपियों ने लोगों को वाहन दिखाकर, सस्ते में नीलामी कराने के नाम पर पैसे ऐंठ लिए थे. आरक्षक विष्णू बागरी ने थाने में खड़े वाहनों को दिखाता था. दूसरा आरोपी रोहित सोनी और उसकी पत्नी सुषमा के खाते में पैसे का ट्रांजेक्शन हुआ था. फिलहाल इस मामले में आरोपी आरक्षक को निलंबित कर दिया गया है. अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया है. अब आरोपियों को न्यायालय के सामने पेश किया जाएगा.

ऐसे हुआ मामले का खुलासा
पैसे देने के बाद भी जब कुछ दिनों तक थाने में खड़े जब्त वाहनों की नीलामी नहीं हुई, तो वाहन का पेमेंट कर चुके लोग ब्यौहारी थाना पहुंच गए. थाने जाकर मामले का खुलासा हुआ कि जो वाहन थाना परिसर में खड़े हैं, उनकी नीलामी ही नहीं होनी है. इसके बाद आरोपी आरक्षक को सस्पेंड कर गिरफ्तार कर लिया गया.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में