आपका जिला राजनीति

राघोगढ़: नगरपालिका अध्यक्ष के लिए सरगर्मी तेज, क्या दिग्विजय का गढ़ भेद पाएगी बीजेपी?

Raghogarh Election: दिग्विजिय सिंह का गढ़ कहे जाने वाले राघोगढ़ में नगरपालिका अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए राजनीतिक उठापटक तेज हो गई है. नगरपालिका की 24 सीटों पर हुए पार्षद के चुनावों में कांग्रेस ने 16 सीटों पर जीत हासिल की है, वहीं भाजपा कुल 8 सीटें ही जीत पाई है. कांग्रेस ने विजय […]
MP Politics, Raghogarh, Raghogarh Municipal Election, Election Update
तस्वीर: विकास दीक्षित, एमपी तक

Raghogarh Election: दिग्विजिय सिंह का गढ़ कहे जाने वाले राघोगढ़ में नगरपालिका अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए राजनीतिक उठापटक तेज हो गई है. नगरपालिका की 24 सीटों पर हुए पार्षद के चुनावों में कांग्रेस ने 16 सीटों पर जीत हासिल की है, वहीं भाजपा कुल 8 सीटें ही जीत पाई है. कांग्रेस ने विजय साहू को तो वहीं भाजपा ने गोपाल पटवा को मैंडेट दिया है. वैसे तो राघोगढ़ पर हमेशा से कांग्रेस का कब्जा रहा है, लेकिन बीजेपी खुद को रेस में शामिल किए हुए है.

नगरपालिका अध्यक्ष के चुनाव को लेकर राघोगढ़ का माहौल गर्माया हुआ है. वैसे तो कई जगहों पर नगरपालिका के चुनाव हैं, लेकिन ये पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का गढ़ माना जाता है. इस लिहाज से प्रदेश की राजनीति में राघोगढ़ नगरपालिका की सीट का खास महत्व है.

कांग्रेस पास हैं दोगुने पार्षद
नगरपालिका अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए वोटिंग प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. सभी 24 पार्षद मिलकर अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद का चुनाव करेंगे. नगरपालिका अध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस की ओर से वरिष्ठ पार्षद विजय साहू को मैंडेट दिया गया है. वहीं भाजपा की ओर से गोपाल पटवा को मैंडेट दिया गया है. 8 पार्षद होने के बावजूद भाजपा खुद को चुनाव से बाहर नहीं मान रही है. 13 का जादुई आंकड़ा छूने के लिए भाजपा को अभी भी 5 पार्षदों की जरूरत है. वहीं कांग्रेस के पास पहले से ही 16 पार्षद मौजूद हैं. देखा जाए तो कांग्रेस के पास भाजपा के मुकाबले दोगुनी संख्या में पार्षद हैं, लेकिन भाजपा अध्यक्ष पद के लिए पूरा जोर लगा रही है.

राजस्थान भेजे गए थे कांग्रेस पार्षद
कांग्रेस ने नगरपालिका अध्यक्ष के चुनाव से पहले अपने सभी पार्षदों को राजस्थान में शिफ्ट कर दिया था. सभी पार्षदों को देर रात राजस्थान से राघोगढ़ लाया गया. कांग्रेसी पार्षदों को अंडरग्राउंड करने के मामले में विधायक जयवर्द्धन सिंह ने कहा कि किसी को अंडरग्राउंड नहीं किया गया था, बल्कि चुनाव की थकान मिटाने के लिए सभी पार्षद राजस्थान घूमने गए थे. कुछ लोग तीर्थदर्शन करने गए थे.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में पति पर जान लुटाती हैं इस तारीख को जन्मीं लड़कियां, बनती हैं बेस्ट वाइफ झूठ बोलने से कतराती हैं इन तारीखों पर जन्मी लड़कियां, दिखावटी लोगों से करती हैं नफरत प्यार में अनलकी होते हैं इस तारीख को जन्में लोग, होती हैं 2 शादियां IAS सृष्टि ने पति नागार्जुन संग ऐसे बिताईं छुट्टियां, देखें तस्वीरें सर्दियों में घूमने के लिए बेस्ट हैं MP के ये 5 टूरिस्ट प्लेस, निहारते रह जाएंगे खूबसूरती इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियां खोल देती हैं पति की किस्मत का ताला महिलाओं में 30 की उम्र के बाद आता है ये बड़ा बदलाव, जिसे जान लें पुरुष टीवी के ‘कृष्ण’ के घर में मची महाभारत, IAS पत्नी के खिलाफ की ये शिकायत ‘चांदी का चम्मच’ लेकर पैदा होते हैं इन तारीखों में जन्में लोग