Sagar: धार्मिक गाना बजाने पर 2 पक्षों में जमकर हुआ बवाल, पथराव के बाद पुलिस ने भांजी लाठियां, धारा 144 लागू

हिमांशु शिवा

ADVERTISEMENT

Sagar Despute
Sagar Despute
social share
google news

Sagar News: सागर के सदर इलाके में दो समुदाय के लोग आमने सामने आ गए, जिसकी वजह से यहां पर तनाव जैसी स्थिति बन गई. इसकी वजह धार्मिक गाना बताया जा रहा है. घटना सदर के 12 मुहाल की बताई जा रही है. आरोप है कि ई-रिक्शा चालक और उसके मित्र की एक समुदाय की भीड़ ने पिटाई की. बीच बचाव करने पहुंची भीड़ में से एक युवक पर धारदार हथियार से भी हमला किया गया. इसके बाद दोनों तरफ से पथराव हुआ, वाहनों में तोड़फोड़ की गई. स्थिति को कंट्रोल करने के लिए मौके पर भारी पुलिस बल पहुंचा. इलाके में धारा 144 लागू की गई है. 

आंसू गैसे के गोले दागे, लाठियां चलाईं

स्थिति कंट्रोल में करने के लिए शहर के चारों थानों की पुलिस, वज्र वाहन, रिजर्व पुलिस थाना प्रभारी, सीएसपी एडिशनल एसपी और पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी भी मौके पर पहुंचे. पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने 10 से 12 राउंड आंसू गैस के गोले दागे और लाठियां चलाईं. भारी पुलिस बल मौके पर देर रात तक मौजूद रहा, फिलहाल स्थिति नियंत्रण में बताई जा रही है.

बुलडोजर चलाने की मांग

पुलिस ने इस मामले में FIR दर्ज कर 15 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. 
मौके पर पुलिस बल तैनात होने के बाद शहर के भाजपा, कांग्रेस नेता और हिंदू संगठन से जुड़े लोग कैंट थाने पहुंचे. ई-रिक्शा चालक और युवक पर चाकू से हमला और पथराव करने वाले आरोपियों के खिलाफ एफआईआर और उनके घरों पर बुलडोजर चलाने की मांग पर अड़े रहे. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

CCTV खंगाल रही पुलिस 

पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी ने बताया कि दो पक्ष आमने-सामने आ गए थे. स्थिति कंट्रोल में है. सीसीटीवी फुटेज खंगाल जा रहे हैं. इसके आधार पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. वहीं इसके अलावा थाने में एफआईआर दर्ज कर 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. सीसीटीवी के माध्यम से अन्य लोगों की पहचान की जा रही है. इस इलाके में पुलिस ने किसी भी प्रकार की सभा एकत्रीकरण होने पर रोक लगा दी है. साथ ही भड़काऊ मैसेज सोशल मीडिया पर डालने वालों के खिलाफ भी सख्त कार्यवाही करने के लिए कहा है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT