आपका जिला क्राइम

आधी रात को पुलिस स्टेशन पहुंची हॉस्टल की छात्राएं, वार्डन पर लगाए गंभीर आरोप, कानूनी कार्रवाई की मांग

Jabalpur News: जबलपुर के शहपुरा स्थित कस्तूरबा गांधी छात्रावास में छात्राओं ने हॉस्टल की वार्डन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. बालिका छात्रावास की छात्राओं ने वॉर्डन के ऊपर गंभीर आरोप लगाए और उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की. कस्तूरबा गांधी छात्रावास की वॉर्डन के ऊपर शुद्ध खाना न देने और छात्राओं के साथ […]
Jabalpur, shahpura, Jabalpur News, Protest, Madhya Pradesh
फोटो: धीरज शाह

Jabalpur News: जबलपुर के शहपुरा स्थित कस्तूरबा गांधी छात्रावास में छात्राओं ने हॉस्टल की वार्डन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. बालिका छात्रावास की छात्राओं ने वॉर्डन के ऊपर गंभीर आरोप लगाए और उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की. कस्तूरबा गांधी छात्रावास की वॉर्डन के ऊपर शुद्ध खाना न देने और छात्राओं के साथ बदसलूकी और गाली-गलौज करने के आरोप हैं. इन सब मुद्दों को लेकर हॉस्टल में रहने वाली 40 छात्राएं देर रात पुलिस स्टेशन पहुंच गईं और वार्डन की शिकायत की. जब मामला नहीं सुलझा तो आज छात्राओं ने हॉस्टल में धरना प्रदर्शन किया.

जबलपुर के शहपुरा स्थित शासकीय कस्तूरबा गांधी बालिका छात्रावास में लगभग 40 छात्राएं रहती हैं. छात्राओं ने हॉस्टल वार्डन भीमा सिंह पर कई आरोप लगाए और कानूनी कार्रवाई की मांग की. छात्राओं का आरोप है कि वार्डन भीमा सिंह उनके साथ दुर्व्यवहार करती है. उन्हें खाना नहीं मिलता है और जो खाना दिया जाता है वह दूषित होता है. इसकी वजह से कई बच्चे बीमार हो चुके हैं. इतना ही नहीं वार्डन उनको धमकी देती है, कि यदि इस मामले की शिकायत किसी से की तो अंजाम ठीक नहीं होगा. छात्राओं की 10वीं की परीक्षाएं हैं और उन्होंने 2 दिन से खाना नहीं मिलने की शिकायत की.

ये भी पढ़ें: छिंदवाड़ा: घर के एक ही कमरे में मिली पत्नी की अधजली लाश, फांसी के फंदे पर लटका था पति

गाली-गलौज और पैनाल्टी के आरोप
जबलपुर के शाहपुरा में बने कस्तूरबा गांधी बालिका छात्रावास की छात्राओं ने अपनी वॉर्डन के खिलाफ प्रदर्शन किया. वार्डन के ऊपर गाली गलौच करने के भी आरोप लगाए. सभी छात्राएं एकजुट होकर हॉस्टल वार्डन के खिलाफ धरने पर बैठ गईं. प्रदर्शन के करते हुए छात्राओं ने वार्डन के ऊपर विभन्न तरह से प्रताड़ित करने के आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि वार्डन छोटी सी बात पर पूरी छात्राओं से पैनाल्टी लेती है. अगर कोई एक लड़की वॉशरूम गंदा करे तो सब से 50-50 रुपये तक की पैनाल्टी ली जाती है. छात्राओं ने वार्डन के ऊपर गाली देने का आरोप भी लगाया.

प्रिंसिपल से नहीं की शिकायत
इस मामले पर जब स्कूल के प्रिंसिपल संजय मेहरा से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि छात्राओं ने कभी इस मामले में लिखित शिकायत नहीं की. प्रिंसिपल ने कहा कि मुझे जानकारी तब मिली, जब छात्राएं शिकायत के लिए पुलिस स्टेशन पहुंची. प्रिंसिपल ने कहा कि इस बारे में जांच कर कार्रवाई की जाएगी. हॉस्टल वार्डन को हटाकर जल्द नई वार्डन को जिम्मेदारी सौंपी जाएगी.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
अनूठी है इस IAS कपल की Love Story, सृष्टि देशमुख की पति के साथ खूबसूरत तस्वीरें विकास दिव्यकीर्ति सर के फेवरेट हैं ये नेता, सुनकर रह जाएंगे दंग! बागेश्वर धाम में क्यों लगा सितारों का जमघट? ये है वजह छप्पड़ फाड़ पैसे कमाते हैं इस मूलांक वाले लोग, करोड़पति बनने का होता है योग बहन को खेत में सरसों काटते देख खुद को नहीं रोक पाए DSP साहब, सादगी देख चौंक गए लोग नूरी खान कौन हैं, जिन्होंने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिया कांग्रेस को बड़ा झटका? समय और मुहूर्त के साथ ये सब कुछ भी बताएगी वैदिक घड़ी, जानें क्यों हो रही चर्चा? मन ही मन प्रेम करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, जल्दी नहीं खोलती हैं दिल के राज बेहद इमोशनल होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, रिश्ते भी लंबे नहीं चलते, जानें गोवा-मालदीव सबको फेल कर देंगे MP के ये 2 आईलैंड, मार्च में घूमने के लिए बेस्ट है ये जगह किसान की बेटी में ऐसा क्या पाया कि बहू बना लाए CM मोहन यादव, कौन है वो साधारण सी लड़की? बेहद खूबसूरत होती हैं इस मूलांक वाली लड़कियां, सबके दिलों पर करती हैं राज ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते