आपका जिला

श्योपुर: भीम आर्मी ने किया एसडीएम ऑफिस पर हंगामा, डॉ.भीमराव आंबेडकर के अपमान का लगाया आरोप

SHEOPUR NEWS: मध्यप्रदेश के श्योपुर की विजयपुर एसडीएम कार्यालय पर भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने काफी हंगामा किया. दरअसल कार्यकर्ता इस बात से नाराज थे कि एक दिन पहले गणतंत्र दिवस के मौके पर जनपद पंचायत में आयोजित हुए कार्यक्रम में डॉ.भीमराव आंबेडकर की तस्वीर नहीं रखी गई. कार्यकर्ताओं ने इसे डॉ.भीमराव आंबेडकर का अपमान […]
sheopur news mp news bheem army Republic day
तस्वीर: खेमराज दुबे, एमपी तक

SHEOPUR NEWS: मध्यप्रदेश के श्योपुर की विजयपुर एसडीएम कार्यालय पर भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने काफी हंगामा किया. दरअसल कार्यकर्ता इस बात से नाराज थे कि एक दिन पहले गणतंत्र दिवस के मौके पर जनपद पंचायत में आयोजित हुए कार्यक्रम में डॉ.भीमराव आंबेडकर की तस्वीर नहीं रखी गई. कार्यकर्ताओं ने इसे डॉ.भीमराव आंबेडकर का अपमान बताया है. इसलिए एक बड़ी रैली कर एसडीएम ऑफिस पहुंचकर भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया.

भीम आर्मी के आरोप हैं कि एक दिन पहले गणतंत्र दिवस के मौके पर झंडावंदन के दौरान जनपद पंचायत विजयपुर के सीईओ शैलेन्द्र सिंह ने जानबूझकर डॉ भीमराव आंबेडकर की तस्वीर हटाई. समारोह स्थल पर महात्मा गांधी और डॉ.भीमराव आंबेडकर दोनों की तस्वीर रखी थी लेकिन जनपद सीईओ ने वहां से आंबेडकर की तस्वीर हटा दी. ऐसा करके उन्होंने डॉ.भीमराव आंबेडकर का अपमान किया है. इसलिए प्रशासन को ऐसे जनपद सीईओ को तत्काल निलंबित करना चाहिए.

एसडीएम ने बोला, कार्रवाई का निर्णय कलेक्टर करते हैं 
एसडीएम ऑफिस पहुंचे भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं को शांत कराने एसडीएम नीरज शर्मा आए. उन्होंने भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं से कहा कि इस मामले में वे कोई निर्णय नहीं ले सकते हैं. लेकिन वे कलेक्टर को पूरे मामले से अवगत कराएंगे. कार्रवाई का निर्णय कलेक्टर ही कर सकते हैं. इसके बाद भीम आर्मी ने एसडीएम को अपना ज्ञापन सौंपकर अपना प्रदर्शन समाप्त किया.

जनपद सीईओ पर अभद्रता करने के लगाए आरोप 
भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाए हैं कि कार्यक्रम के बाद जब जनपद सीईओ शैलेंद्र सिंह से बात करने की कोशिश की तो उन्होंने अभद्रता से बात की. कार्यकर्ताओं ने उनको बोला कि गणतंत्र दिवस पर डॉ.भीमराव आंबेडकर की तस्वीर तो लगना चाहिए और खुद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ऐसे निर्देश भी दिए हैं तो फिर क्यों उनकी तस्वीर को कार्यक्रम स्थल से हटाया जा रहा है, लेकिन जनपद सीईओ ने कोई जवाब नहीं दिया. इसलिए उनके खिलाफ निलंबन कार्रवाई की मांग भीम आर्मी द्वारा की जा रही है.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते इस दिन जन्में लोगों में होता है ‘राजयोग’, IAS-IPS बनने की जबर्दस्त काबिलियत शर्मिला टैगोर की हसीन अदाओं पर क्लीन बोल्ड हो गए थे क्रिकेटर टाइगर पटौदी खजुराहो में ऐसा क्या हुआ कि बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड? देखिए खास तस्वीरें पढ़ने में सबसे ज्यादा होशियार होते हैं इस मूलांक वाले लोग, बनते हैं बड़े अफसर जब लगे कि जिंदगी में अब कुछ नहीं बचा, तब दिव्यकीर्ति सर का ये सूत्र पार लगा देगा नैया गुस्से में आगबबूला हो जाते हैं इस तारीख को जन्में लोग, पलभर में तोड़ देते हैं रिश्ते खूबसूरती में IAS टीना डाबी को टक्कर देती हैं MPPSC टॉपर प्रिया पाठक, देखें तस्वीरें इस तारीख को जन्म लेने वाली लड़कियों में होता है IAS बनने का जन्मजात गुण वसंत में खिल जाती है ‘सतपुड़ा की रानी’, इस हिल स्टेशन की खूबसूरती देख रह जाएंगे हैरान बला की खूबसूरत होती हैं इस तारीख में जन्मीं लड़कियां, ऐश्वर्या का नाम भी है इस लिस्ट में बॉलीवुड की कौन सी एक्ट्रेस है विकास दिव्यकीर्ति की पहली पसंद? जान लीजिए करोड़ों में खेलते हैं इस तारीख को जन्में लोग, टाटा-अंबानी भी इस लिस्ट में