आपका जिला राजनीति

श्योपुर: ‘विकास यात्रा’ में खलल की तैयारी? सरपंचों ने दी विरोध प्रदर्शन की धमकी

Madhya Pradesh Vikas Yatra: भाजपा द्वारा शुरू की गई ‘मध्यप्रदेश विकास यात्रा’ चर्चा का विषय बनी हुई है. इस यात्रा के श्योपुर से आगे बढ़ने से पहले नया विवाद सामने आ गया है. श्योपुर जिले की वर्धा बुजुर्ग पंचायत की सरपंच के पति ने विकास यात्रा के पहुंचने से एक दिन पहले सोशल मीडिया पर […]
Updated At: Feb 12, 2023 14:57 PM
Sheopur, Panchayat, vardha bujurg, Madhya Pradesh Vikas Yatra
तस्वीर: शिवराज सिंह चौहान के ट्विटर हैंडल, खेमराज दुबे, एमपी तक

Madhya Pradesh Vikas Yatra: भाजपा द्वारा शुरू की गई ‘मध्यप्रदेश विकास यात्रा’ चर्चा का विषय बनी हुई है. इस यात्रा के श्योपुर से आगे बढ़ने से पहले नया विवाद सामने आ गया है. श्योपुर जिले की वर्धा बुजुर्ग पंचायत की सरपंच के पति ने विकास यात्रा के पहुंचने से एक दिन पहले सोशल मीडिया पर विवादित पोस्ट डाला जिसके बाद जिला पंचायत सीईओ ने उनके खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया. मामला तब और ज्यादा गरमा गया, जब सरपंच संगठन भड़क उठा और प्रशासन के साथ ही विकास यात्रा का विरोध करने की तैयारी करने लगा.

इस विवाद की शुरुआत बर्धाबुजुर्ग ग्राम पंचायत की सरपंच नीतू जाट के पति कप्तान राणा की एक सोशल मीडिया पोस्ट से हुई. दरअसल सरपंच पती ने विकास यात्रा आने के पहले की गई एक पोस्ट में लिखा कि ” काले झंडे की करो तैयारी, आ रहे हैं कमीशन धारी.” हालांकि उन्होंने इस पोस्ट में कहीं भी विकास यात्रा का जिक्र नहीं किया. इस विवादित सोशल मीडिया पोस्ट के बाद जिला पंचायत सीइओ ने सरपंच नीतू जाट के खिलाफ पंचायती राज अधिनियम की धारा 40 के तहत नोटिस जारी कर दिया.

Sheopur, Panchayat, Social Media Post, Madhya Pradesh Vikas Yatra
तस्वीर: फेसबुक, खेमराज दुबे,

भड़क गया सरपंच संगठन
ग्राम पंचायत वर्धा बुजुर्ग सरपंच के खिलाफ नोटिस जारी होने से सरपंच संगठन भड़क गया और प्रशासन के खिलाफ लामबंद होकर विकास यात्रा का विरोध करने की तैयारी में आ गया. सरपंचों ने कहा कि या तो ये नोटिसों को निरस्त किया जाए, अन्यथा हम आंदोलन करेंगे और विकास यात्रा का विरोध करेंगे. सरपंच संगठन के बुलावे पर भाजपा के बड़े नेता बातचीत के लिए पहुंचे. इसके बाद कलेक्टर ने भी नोटिस को गलत माना और उसे निरस्त करने का आश्वासन दिया, तब जाकर मामला ठंडा पड़ा.

ये भी पढ़ें: मोहन भागवत के बयान से शिवराज के गृह जिले में ब्राह्मण नाराज, बोले- माफी मांगें भागवत

पोस्ट में नहीं है विकास यात्रा का नाम
बर्धा बुजुर्ग की सरपंच के पति कप्तान राणा का कहना है कि मैंने अपनी पंचायत में पिछले कार्यकाल में हुए कार्यों की गड़बड़ियों को लेकर शिकायत की हुई है, लेकिन उनका कोई निराकरण नहीं हो रहा है. मेरी पोस्ट भी उसी को लेकर थी, जबकि मैंने विकास यात्रा का पोस्ट में कोई उल्लेख नहीं किया, लेकिन मेरी पत्नी को नोटिस जारी कर दिया गया.

ये भी पढ़ें: भोपाल में भीम आर्मी का शक्ति प्रदर्शन, दशहरा मैदान पर उमड़ा जनसैलाब; चंद्रशेखर रावण भरेंगे हुंकार

प्रदेश उपाध्यक्ष ने नोटिस को बताया गलत
भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष और पूर्व विधायक बृजराज सिंह चौहान का कहना है कि कप्तान राणा ने अपनी पोस्ट में विकास यात्रा का कोई जिक्र नहीं किया और उसकी सरपंच पत्नी को नोटिस जारी किया गया, जो गलत है और हम इसी गतिरोध को दूर करने आए हैं. सरपंचों द्वारा विकास यात्रा का कहीं कोई विरोध नहीं है.

मध्य प्रदेश की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए Mp Tak पर क्लिक करें
अनूठी है इस IAS कपल की Love Story, सृष्टि देशमुख की पति के साथ खूबसूरत तस्वीरें विकास दिव्यकीर्ति सर के फेवरेट हैं ये नेता, सुनकर रह जाएंगे दंग! बागेश्वर धाम में क्यों लगा सितारों का जमघट? ये है वजह छप्पड़ फाड़ पैसे कमाते हैं इस मूलांक वाले लोग, करोड़पति बनने का होता है योग बहन को खेत में सरसों काटते देख खुद को नहीं रोक पाए DSP साहब, सादगी देख चौंक गए लोग नूरी खान कौन हैं, जिन्होंने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दिया कांग्रेस को बड़ा झटका? समय और मुहूर्त के साथ ये सब कुछ भी बताएगी वैदिक घड़ी, जानें क्यों हो रही चर्चा? मन ही मन प्रेम करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, जल्दी नहीं खोलती हैं दिल के राज बेहद इमोशनल होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, रिश्ते भी लंबे नहीं चलते, जानें गोवा-मालदीव सबको फेल कर देंगे MP के ये 2 आईलैंड, मार्च में घूमने के लिए बेस्ट है ये जगह किसान की बेटी में ऐसा क्या पाया कि बहू बना लाए CM मोहन यादव, कौन है वो साधारण सी लड़की? बेहद खूबसूरत होती हैं इस मूलांक वाली लड़कियां, सबके दिलों पर करती हैं राज ये है विकास दिव्यकीर्ति सर की फेवरेट फिल्म, नाम जानकर रह जाएंगे दंग IAS बहन की शादी में खूबसूरत लुक में नजर आईं टीना डाबी, देखें तस्वीरें बेहद कंजूस होते हैं इन तारीखों को जन्में लोग, पाई-पाई का रखते हैं हिसाब इस मूलांक वाली लड़कियों की किस्मत में होती है बेवफाई, प्यार में मिलता है धोखा जन्नत जैसे खूबसूरत हैं MP ये 2 गांव, कश्मीर-गोवा से होती है तुलना घमंडी और जिद्दी होती हैं इन तारीखों को जन्मीं लड़कियां ससुराल में राज करती हैं इन तारीखों में जन्मीं लड़कियां, मिलता है ढेर सारा प्यार प्यार से ज्यादा पैसे पर मरते हैं इस मूलांक वाले लोग, फायदे के लिए बनाते हैं रिश्ते