mptak
Search Icon

MP Election: अगले साल MP में आएंगी इतनी नौकरियां, CM शिवराज ने कर दिया बड़ा ऐलान

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Madhya Pradesh News MPAssemblyElections2023 2023,Before the implementation of code of conduct in Madhya Pradesh the government gifted 3 medical colleges Emadhya pradesh, madhya pradesh elections, madhya pradesh election 2023, madhya pradesh cm, shivraj
Madhya Pradesh News MPAssemblyElections2023 2023,Before the implementation of code of conduct in Madhya Pradesh the government gifted 3 medical colleges Emadhya pradesh, madhya pradesh elections, madhya pradesh election 2023, madhya pradesh cm, shivraj
social share
google news

CM Shivraj News: उज्जैन में राज्य स्तरीय रोजगार दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान सीएम शिवराज (CM Shivraj) ने उपलब्धियां गिनवाते हुए कहा कि सरकारी नौकरियों (Government Jobs) में 1 लाख भर्तियों का लक्ष्य हमने पूरा कर लिया है. उन्होंने कहा कि अगले साल फिर 1 लाख सरकारी नौकरियां निकाली जाएंगी. सीएम शिवराज ने ऐलान करते हुए कहा कि राज्य स्तर पर 552 उद्योगों की स्‍थापना होगी, जिससे रोजगार को बढ़ावा मिलेगा.

उज्जैन में शुक्रवार को आयोजित राज्य स्तरीय रोजगार समारोह में 15 एमएसएमई क्‍लस्‍टर, 27 विभागीय औद्योगिक क्षेत्रों में अधोसंरचना विकासकार्यों, 43 मध्यम श्रेणी की इकाइयों और सूक्ष्म व लघु उद्योगों का भूमिपूजन व लोकार्पण हुआ. इस दौरान सीएम शिवराज ने उज्जैन को उद्योग नगरी में तब्दील करने की बात कही. उन्होंने कहा कि 1 हजार 937 करोड़ का निवेश आएगा.

ये भी पढ़ें: पटवारियों की मांगों को लेकर MP में हो रहे अजब विरोध प्रदर्शन, जानेंगे तो होगी हैरानी

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

उज्जैन बनेगा उद्योगों का केंद्र

रोजगार दिवस कार्यक्रम में सीएम शिवराज ने घोषणा करते हुए कहा कि अध्यात्म का केंद्र उज्जैन अब उद्योगों का केंद्र भी बनने जा रहा है. उन्होंने कहा, ‘पूरे राज्य में आज 15 एमएसएमई क्लस्टर का भूमिपूजन और लोकार्पण हुआ है. सीएम शिवराज ने ऐलान करते हुए कहा कि राज्य स्तर पर 552 उद्योगों की स्‍थापना होगी, जिससे 28,300 लोगों को रोजगार मिलेगा. साथ ही 1708 इकाइयों का आज लोकार्पण हुआ है इसमें लगभग 16,375 लोगों को रोजगार मिलेगा.’ सीएम शिवराज ने कहा कि उज्जैन अब रुकने वाला नहीं है. उज्जैन की पूरी अर्थव्यवस्था ही बदल गई है.

ये भी पढ़ें: कमलनाथ का ये रूप देखकर कैलाश विजयवर्गीय को आई इमरजेंसी के दिनों की याद, लगाए गंभीर आरोप

ADVERTISEMENT

सीएम शिवराज ने दी बड़ी गारंटी

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने गारंटी देते हुए कहा कि मेरी लाड़ली बहनों, ये शिवराज की गारंटी है. ‘मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना’ की राशि बढ़कर ₹3,000 तक पहुंचने वाली है. उन्होंने कहा कि मध्‍य प्रदेश की धरती पर कोई भी गरीब जमीन के बिना नहीं रहेगा, सबको जमीन देकर पक्‍के मकान बनाए जाएंगे.

ADVERTISEMENT

ये कमलनाथ का नकली चेहरा है

पीसीसी चीफ कमलनाथ पर हमला करते हुए सीएम शिवराज सिंह ने कहा, ‘यह वही कमलनाथ हैं, जिन्होंने सौंसर में छत्रपति शिवाजी महाराज के प्रतिमा नहीं लगने दी थी. छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान करने का पाप कमलनाथ जी ने किया था. अब शिवाजी महाराज की प्रतिमा लगाने का काम कर रहे हैं. नकली चेहरा सामने आए, असली सूरत छुपी रहे उसका उदाहरण कांग्रेस के नेता कमलनाथ जी हैं.

ये भी पढ़ें: कमलनाथ अचानक मीडिया पर क्यों भड़कने लगे, पहली बार खो दिया आपा और बोल गए ये सब

महाकाल की कृपा से अर्थव्यवस्था में भारी वृद्धि

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि महाकाल महाराज की कृपा तो देखो, रोज डेढ़ लाख भक्त रहे हैं. शनिवार और रविवार को 3 लाख हो जाते हैं और अकेले सावन के महीने में सवा 2 करोड़ लोग आए. महाकाल महाराज की पूजा करके गए. ये सवा 2 करोड़ आते हैं तो महाकाल महाराज की पूजा तो करते हैं, लेकिन आपको पता है उज्जैन की पूरी अर्थव्यवस्था को बदलकर रख दिया है. उज्जैन के होटलों में जगह नहीं है, नए-नए रिसोर्ट बन रहे हैं. घरों में ही होटल के कमरे बना लो भैया, श्रृद्धालु आए तो खूब भोजन भी कराओ और अपनी आमदनी भी बढ़ाओ. सीएम शिवराज ने कहा कि 3 हजार करोड़ रुपया उज्जैन में अतिरिक्त आने वाला है. होटल रेस्टोरेंट, चाय नाश्ता, भोजन, फूल, प्रसाद सारी चीजे बिक रही है, जैसे महाकाल महाराज की कृपा बरस रही हो.

ये भी पढ़ें: CM शिवराज का बड़ा चुनावी दांव! लाड़ली बहना योजना में किया बदलाव, जानें अब किसे मिलेगा लाभ

महाकाल की कृपा से हुई बारिश

बारिश पर चर्चा करते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि फसलें सूख रही थीं, खेतों में दरारें पड़ने लगीं थीं. ऐसे में मुझे एक ही रास्ता दिखा “महाकाल महाराज की शरण”. हमने महाकाल महाराज की विद्वान पंडितों के साथ पूजा-अर्चना की. उन्हीं की कृपा से आज मध्यप्रदेश में भरपूर बारिश हुई है. हे महाकाल महाराज! अपनी कृपा ऐसे ही बरसाते रहना, सुख समृद्धि और ऋद्धि-सिद्धि हमारी जनता की जिंदगी में लाते रहना.

भक्त निवास के लोगो का विमोचन

सीएम शिवराज ने उज्जैन में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए 500 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले अत्याधुनिक सुविधायुक्त महाकालेश्वर मंदिर भक्त निवास के नाम एवं लोगो का विमोचन किया.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस की जन आक्रोश यात्रा पर CM शिवराज ने कसा तंज, ‘यहां तो आपस में ही कर रहे धक्का-मुक्की’

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT