mptak
Search Icon

धंसान नदी की बाढ़ में फंस गया 12 साल का बच्चा, फिर ऐसे बची जान

सुधीर जैन

ADVERTISEMENT

12-year-old boy trapped in Dhansan river flood, rescued after 3 hours of rescue
12-year-old boy trapped in Dhansan river flood, rescued after 3 hours of rescue
social share
google news

Tikamgarh News: मध्यप्रदेश के अधिकतर हिस्सों में हो रही भीषण बारिश के कारण नदी नाले उफान पर हैं. फिलहाल बारिश का दौर थमता दिखाई नहीं दे रहा है. लगातार हो रही बारिश के कारण जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. टीकमगढ़ जिले के बड़ागांव थाना क्षेत्र में बुधवार रात एक 12 वर्षीय बच्चा धसान नदी के टापू में फंस गया. देर रात परिजनों ने पुलिस को इसकी सूचना दी. जानकारी लगते ही बड़ागांव थाना पुलिस एसडीईआरएफ टीम के साथ मौके पर पहुंची, नदी के दोनों छोर पर रस्सी बांधकर बच्चे को सुरक्षित बाहर निकाला गया.

जानकारी के मुताबिक बड़ागांव में धसान नदी के टापू पर जानवरों को चराने गए दो चरवाहे अचानक नदी में आई बाढ़ के कारण फंस गए. साथी पानी कम होने पर वहां से निकल आए लेकिन 12 वर्षीय बालक वहीं फंसा रहा जिसकी साथियों ने उसके पिता को सूचना दी. सूचना लगते ही तुरंत पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया.  

ग्रामीणों के साथ तीन घंटे तक चला रेस्क्यू ऑपरेशन
खबर लगते ही गांव के लोग नदी पर पहुंचे और देखा की नदी का जल स्तर बढ़ गया है.,तब उन्होंने पुलिस को सूचना दी. बालक को टापू से निकालने के लिये बडागॉव थाना पुलिस और एस.डी.आर.एफ. टीकमगढ़ की टीम मोके पर पहुची. टीम ने ग्रामीणों की मदद से करीब 3 घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद रामनरेश लोधी को टापू से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

तुरंत एक्शन में आई पुलिस
थाना प्रभारी ब्रजेश कुमार ने बताया कि बड़ागांव थाना क्षेत्र के भैंसवारी गांव का रहने वाला 12 वर्षीय रामनरेश पिता हरिराम लोधी अपने साथियों के साथ बुधवार शाम जंगल में बकरी चराने गया था. इस दौरान धशान नदी का जलस्तर बढ़ने लगा. रामनरेश के साथी किसी तरह अपनी जान बचाकर वहां से निकल आए, लेकिन जलस्तर ज्यादा बढ़ जाने के कारण रामनरेश वहीं पर फंस गया.

ये भी पढ़ें: धीरेंद्र शास्त्री ने रोशनी यादव के लिए ऐसा क्या कह दिया कि बढ़ गई विरोधियों की बेचैनी

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT