रीवा में 6 साल का मासूम गिरा बोरवेल में, 60 फीट गहराई में जाकर फंसा, मौके पर एनडीआरएफ ने शुरू किया रेस्क्यू ऑपरेशन

विजय कुमार

ADVERTISEMENT

Rewa News, Rewa Borewell News
Rewa News, Rewa Borewell News
social share
google news

Rewa Borewell Accident: मध्यप्रदेश में मासूम बच्चों के बोरवेल में गिरने की घटनाओं पर लगाम नहीं लग पा रही है. मध्यप्रदेश सरकार के कई निर्देशों के बाद भी किसी न किसी महीने में बोरवेल में बच्चे के गिरने की घटना सामने आ जाती है. अब ऐसी ही एक घटना मध्यप्रदेश के रीवा जिले से सामने आई है, जहां पर 6 साल का मासूम बच्चा बोरवेल में गिर गया है और अब उसे बचाने के लिए पूरा तंत्र एक्टिव हो गया है.

रीवा जिले के मनिका गांव में मौसम अचानक खराब हो गया. पानी की बूंदा-बांदी हो रही थी. अंधेरा होने की वजह से खेत में खेल रहा 6 वर्षीय मयंक आदिवासी अचानक बोरवेल में गिर गया. बच्चा बोरवेल में गिरकर तकरीबन 60 फीट गहराई पर जाकर अटक गया है. बच्चे के बोरवेल में गिरने की सूचना पाते ही मौके पर पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी पहुंचे और उन्होंने मदद के लिए एनडीआरएफ को बुलाया.

एनडीआरएफ इस समय मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है. बोरबेल में गिरे बच्चे को बचाने का प्रयास जारी है. NDRF की टीम ने रेस्क्यू अभियान तेज कर दी है. बोरबेल में ऑक्सीजन सिलेंडर से ऑक्सीजन दी जा रही है. सीसीटीवी कैमरे को बोर में डाला गया है, जिसमें बच्चे की हलचल देखी गई है. बच्चा स्वस्थ पाया गया है. लेकिन अंधेरा होने की वजह से रेस्क्यू में दिक्कतें आ रही हैं. 

मौसम खराब होने की वजह से रेस्क्यू में आ रही दिक्कत

मनिका गांव में मौसम खराब हो गया है. पानी की बूंदा बांदी हो रही है. साथ ही अधेरा होने की वजह से दिक्कतें आ रही है. 6 वर्षीय मयंक आदिवासी खेलते हुए अचानक खुले बोरबेल में गिर गया था. खेत में गेंहू की फसल लगी हुई थी. बोरबेल मे गिरे मयंक के रेस्क्यू में दिक्कतें आ रही हैं. बोर में पानी और गेंहू के डंठल गिरने से सीसीटीवी में ठीक से तस्वीरें नहीं आ पा रही हैं. लेकिन मौके पर एनडीआरएफ बच्चे की लोकेशन को ट्रेस करने में सफल रहा है. मौके पर हर जरूरी संसाधन जुटाए जा रहे हैं, जिससे बच्चे तक पहुंचा जा सके. मौके पर तीन जेसीबी मशीनों की मदद से खुदाई भी शुरू कर दी गई है. हालात पर पूरा प्रशासन और सरकार नजर बनाए हुए है.

यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT