mptak
Search Icon

भोपाल वंदे भारत का 9 साल के बच्चे ने पत्थर मारकर तोड़ दिया शीशा, फिर मचा बवाल

एमपी तक

ADVERTISEMENT

9-year-old boy hurled stone at Bhopal-Nizamuddin Vande Bharat train, breaking glass
9-year-old boy hurled stone at Bhopal-Nizamuddin Vande Bharat train, breaking glass
social share
google news

Vande Bharat Train: भोपाल से दिल्ली के निजामुद्दीन स्टेशन के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन एक बार फिर से हादसे का शिकार हाे गई है. इस बार आगरा में नौ साल के लड़के ने वंदे भारत ट्रेन के शीशे पर पत्थर मार दिया. इससे एक बोगी के शीशे टूट गए. इससे पहले मध्य प्रदेश की वंदे भारत ट्रेन की एक बोगी के बैटरी बॉक्स में 17 जुलाई की सुबह आग लग गयी थी. वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में आग लगने की यह पहली घटना थी. घटना में कोई घायल नहीं हुआ था. बोगी में 37 यात्री थे और उन्हें तुरंत दूसरी बोगी में स्थानांतरित किया गया.

मिली सूचना के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के आगरा में वंदे भारत पर बुधवार को पथराव किया गया. आरपीएफ की जांच में पथराव करने वाला 9 साल का लड़का निकला है. पथराव में वंदे भारत ट्रेन के कोच का एक शीशा टूट कर चकनाचूर हो गया. पथराव से खिड़की का शीशा टूटने पर डब्बे में यात्रियों के बीच अफरा-तफरी मच गई. वंदे भारत पर पथराव की यह घटना भोपाल से दिल्ली के लिए दौड़ते समय मनिया और जाजऊ स्टेशनों के बीच हुई. ट्रेन पर पथराव से सी-7 कोच की सीट नंबर 13-14 की खिड़की का शीशा टूट गया.

असल में, खेलते हुए 9 साल के बच्चे ने ट्रेन में पत्थर मारा था. ट्रेन का एक सीसा टूट गया. बच्चे के परिवार की काउंसलिंग की गई है. भविष्य में इस तरह की गलती ना करने की हिदायत दी गई है.

वंदे भारत ट्रेन में पहले भी हो चुका है पथराव
गनीमत यह रही कि पथराव से शीशा टूटने के बाद किसी यात्री को चोट नहीं आई. पथराव की जानकारी रेलवे पुलिस को हुई और वह तुरंत मौके पर पहुंची. उत्तर मध्य रेल, आगरा मंडल, आगरा पीआरओ प्रशस्ति श्रीवास्तव ने जानकारी दी है कि वंदे भारत पर पत्थर मारने की घटना की जांच की गई है. रेलवे सुरक्षा बल मौके पर गई थी. जांच में पता चला कि दो लड़के खेल रहे थे. उनमें से एक 9 और दूसरा 10 साल का है, खेल खेल में उन्होंने ट्रेन पर पत्थर मार दिया था. क्योंकि उनकी उम्र कम है इसलिए उन्हें और उनके परिवार वालों को चेतावनी दे दी गई है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

बता दें कि यह पहली घटना नहीं है, इससे पहले भी भोपाल से निजामुद्दीन स्टेशन के बीच चलने वाली वंदे भारत सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव हो चुका है.

ये भी पढ़ें: वंदे भारत में पेशाब करना एक शख्स को इतना महंगा पड़ा कि लग गई हजारों की चपत, जानें कैसे

ADVERTISEMENT

  • आगरा से अरविंद शर्मा की रिपोर्ट

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT