mptak
Search Icon

खुली सड़क पर आराम फरमाता दिखा भारी भरकम मगरमच्छ, दहशत में लोग, बोले- पता नहीं कहां से आया

राहुल जैन

ADVERTISEMENT

A massive crocodile spotted on the road, leaving people in panic, its origin unknown.
A massive crocodile spotted on the road, leaving people in panic, its origin unknown.
social share
google news

Ashoknagar News: अभी तक आपने शहरी क्षेत्रों में जंगली जानवर तो आते देखे सुने होंगे, लेकिन शहरी क्षेत्र की घनी बस्ती में बीचों बीच जहां कोई नदी नहींं है और नदी है भी तो वो भी मुंगावली शहर की सीमा से लगभग 8 किलोमीटर दूर हो, ऐसे में वहां पर मगरमच्छ घूमता हुआ दिख जाए तो लोगों में दहशत होना लाजिमी है. डर भी ऐसा कि लोग रात भर जागते रहे और जब टीम रेस्क्यू के लिए पहुंची तो वह भी खाली हाथ थी. लोगों के सामने सवाल ये है कि आखिर ये मगरमच्छ आया कहां से. रेस्क्यू टीम भी इस पर यकीन नहीं कर पा रही है.

बता दें कि अशोकनगर के मुंगावली इलाके में एक मगरमच्छ बुधवार की रात को घूमता हुआ दिखाई दिया, इसे देखकर लोग दहशत में आ गए. मगरमच्छ जहां पर आया है वो काफी घनी बस्ती है. दशहत में आए लोगों के लिए ये चिंता की बात है कि ये मगरमच्छ आखिर आया कहां से, क्या किसी ने उसे शहर में छोड़ दिया. जिसका जबाब वन विभाग भी नही दे पा रहा, रेंजर कह रहे हो सकता तालाब से आ गया हो, क्योंकि कुछ समय पहले तालाब में मगरमच्छ होने की सूचना मिली थी. बाद में वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू किया और उसे नदी में छोड़ दिया.

A massive crocodile spotted on the road, leaving people in panic, its origin unknown.
अशोकनगर के मुंगावली इलाके में एक मगरमच्छ बुधवार की रात को घूमता हुआ दिखाई दिया, इसे देखकर लोग दहशत में आ गए. फोटो- एमपी तक
ये भी पढ़ें: कूनो में फिर रफ्तार भरेगी वायु-अग्नि और गौरव-शौर्य की जोड़ी, क्वॉरंटीन बाड़े से रिलीज हुए चीते

मगरमच्छ को घूमता देख डर गए लोग

शहरी आबादी में अब मगरमच्छ भी घुसने लगे है. आधी रात को मुंगावली में लगभग 7 फिट का मगरमच्छ मुख्य सड़क से गलियों से घूमते हुए मोहल्ले में लोगों के घर की चौखट तक पहुंचा गया, गहरी नींद में सो रहे लोगों को जब मगरमच्छ होने की सूचना लगी तो लोग घर से बाहर आकर मगरमच्छ को देखने पहुंच गए. देखते ही देखते लोगों का हुजूम एकत्र हो गया. मगरमच्छ को लोगों ने डंडे से खदेड़ने की कोशिश की, लेकिन डर था कि वह कहीं किसी के घर में न घुस जाए. एचडीएफसी बैंक से ड्यूटी कर घर जा रहे गार्ड ने आधी रात को पोस्ट ऑफिस के सामने वाली गली में लगभग 7 फिट लंबा का एक मगरमच्छ देखा.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: बीमार तेंदुए को घंटों परेशान करते रहे लोग, सेल्फी ली, पालतू की तरह टहलाया, फिर ऐसे हुआ रेस्क्यू

शहर में मगरमच्छ होने की सूचना से लोगों मे हड़कंप मच गया, लोगों ने अपने घरों के दरवाजे बंद कर दिए. वहीं छत पर से चढ़कर उस मगरमच्छ को देखने लगे. लोगों ने मगरमच्छ देखा तो शोर मचाने लगे.

तालाब में मगरमच्छ होने आशंका

वन विभाग की रेस्क्यू टीम ने बताया कि 7 फिट के मगरमच्छ की औसत उम्र 8 से 10 साल की होती है, लेकिन तालाब में मगरमच्छ होने की सूचना कुछ समय पहले मिली थी. आखिर ये बड़ा चिंता का विषय है आखिर इतना बड़ा मगरमच्छ आया कैसे? लेकिन वन विभाग नदी में मिले हुए मगरमच्छ को छोड़कर भूल गया.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: Kanha Tiger Reserve में 7 दिन तक रहेगी हाथियों की मौज, मिलेगी पूरी आजादी, पर ऐसा क्यों?

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT