mptak
Search Icon

स्कूल वैन में अचानक लगी आग, फिर BSF जवानों ने बच्चों की जान बचाने ये लिए एक्शन

ADVERTISEMENT

A sudden fire broke out in the school van, then BSF jawans took this action to save the lives of the children
A sudden fire broke out in the school van, then BSF jawans took this action to save the lives of the children
social share
google news

Indore News: इंदौर के एरोड्रम थाना क्षेत्र में शुक्रवार सुबह एक स्कूली वैन में अचानक आग लग गई. आग लगने से यहां भगदड़ का माहौल बन गया. पास में ही बीएसएफ कैंपस होने कारण जवानों ने आगजनी की घटना को देखकर तुरंत एक्शन लिया. सबसे पहले जवानों ने वैन में सवार 6 से ज्यादा बच्चों को सकुशल बाहर निकाला. जवानों की सूझबूझ के चलते बड़ा हादसा होने से टल गया.

जानकारी के मुताबिक पूरी घटना एयरपोर्ट रोड की है. सुबह गांधी नगर और आसपास के इलाके के बच्चे माणिकबाग स्थित एमएसबी एजुकेशनल इंस्ट्‌टीयूट स्कूल जा रहे थे. इस दौरान वेन के अंदर से अचानक धुआं निकलने लगा. इस दौरान स्टूडेंट्स घबरा गए.

अचानक हुये इस घटनाक्रम से घबरा गए बच्चे
वैन के ड्राइवर ने गाड़ी को साइड में लगाकर तुंरत गेट खोला और बच्चों को बाहर निकाला.  इतनी देर में वैन ने आग पकड़ ली. ड्राइवर अकेला पहले उसे बुझाने का प्रयास करता रहा.  वहीं बीएसएफ कैंपस के अंदर से भी पानी लाकर आग पर काबू कर लिया गया. बच्चे अचानक हुये इस घटनाक्रम से काफी घबराए हुये थे. जिन्हें वहां से गुजरने वाले राहगीरों ने शांत कराया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

घटना के बाद एक्शन में प्रशासन
जवानों ने सूझबूझ का परिचय देते हुए वेन में से सभी बच्चों को सकुशल बाहर निकाला और आग पर काबू पाया डीसीपी ने बताया कि अब इस तरह की घटना से सबक लेते हुए सभी स्कूल वैन को चेक किया जाएगा. जितने भी बैंक संचालक उनकी बैठक लेकर यह सुनिश्चित किया जाएगा, कि उनका मेंटेनेंस हो रहा है या नहीं फिलहाल एक बड़ी घटना होने से बच गई है.

धंसान नदी की बाढ़ में फंस गया 12 साल का बच्चा
मध्यप्रदेश के अधिकतर हिस्सों में हो रही भीषण बारिश के कारण नदी नाले उफान पर हैं. फिलहाल बारिश का दौर थमता दिखाई नहीं दे रहा है. लगातार हो रही बारिश के कारण जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. टीकमगढ़ जिले के बड़ागांव थाना क्षेत्र में बुधवार रात एक 12 वर्षीय बच्चा धसान नदी के टापू में फंस गया. देर रात परिजनों ने पुलिस को इसकी सूचना दी. जानकारी लगते ही बड़ागांव थाना पुलिस एसडीईआरएफ टीम के साथ मौके पर पहुंची, नदी के दोनों छोर पर रस्सी बांधकर बच्चे को सुरक्षित बाहर निकाला गया.

ADVERTISEMENT

पूरी खबर यहां पढ़ें: धंसान नदी की बाढ़ में फंस गया 12 साल का बच्चा, फिर ऐसे बची जान

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT