mptak
Search Icon

चलती ट्रेन में चढ़ते हुए गिरी महिला, फिर आरक्षक ने ऐसे बचाई जान; जानें क्यों हो रही है चर्चा?

रवीशपाल सिंह

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

MP News: भोपाल में एक महिला आरक्षक की बहादुरी सुर्खियों में छायी हुई है. दरअसल एक महिला यात्री चलती ट्रेन पर चढ़ने के दौरान गिर गई, इस दौरान वह ट्रेन की पटरी और गाड़ी के बीच में आने वाली थी. लेकिन महिला आरक्षक ने अपनी अपनी सूझ-बूझ दिखाते हुए उसकी जान बचा ली. अब इसका वीडियो भी चर्चा में बना हुआ है.

महिला यात्री ने पूछताछ करने पर उसने अपना नाम- सुधा,पति पप्पू राजपूत उम्र 35 वर्ष निवासी फ्रीगंज शुजालपुर जिला शाजापुर मध्य प्रदेश बताया. ट्रेन में चढ़ने के दौरान सुधा ट्रेन से गिर गई. इस हादसे को देखकर वहां मौजूद सभी लोग घबरा गए, लेकिन मौके पर मौजूद महिला आरक्षक ने उसे तेजी से खींच लिया और उसे सुरक्षित बचाया.

ट्रेन से फिसला पैर
ट्रेन से गिरने वाली महिला ने बताया कि वह अपने पति के साथ भोपाल से शुजालपुर की यात्रा के लिए जा रही थी. स्टेशन आकर उसका पति चलती ट्रेन में चढ़ गया. पति को देखकर वह भी चलती गाड़ी में चढ़ने का प्रयास करने लगी. इसी दौरान उसका पैर फिसल गया. इसी दौरान महिला आरक्षक ने सूझबूझ दिखाई और गाड़ी और गाड़ी और प्लेटफॉर्म के बीच फंसी हुई यात्री को निकालकर उसकी जान बचाई. इस हादसे में महिला यात्री को मामूली चोट आयी है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ऐसे बचाई जान
मामला 30 जून का है. ड्यूटी पर तैनात महिला आऱक्षक उमा पटेल प्लेटफार्म 4 के बीना छोर पर थी. इस दौरान एक महिला यात्री चलती गाड़ी में पीछे वाले जनरल कोच में चढ़ने के दौरान गेट से लटककर गाडी एवं प्लेटफार्म के बीच फंसते हुऐ दिखाई दी. महिला आरक्षक उमा पटेल ने अपनी सूझबूझ और समझदारी का परिचय देते हुए तुरंत महिला यात्री को गाड़ी एवं प्लेटफार्म के बीच से तेजी से खींच कर सुरक्षित बाहर निकाला. कुछ ही सेकेंड्स की देर होती तो ये बड़ा हादसा हो सकता था.

ये भी पढ़ें: 1 जुलाई से 30 सितम्बर तक पर्यटकों के लिए बंद रहेगा कान्हा टाइगर रिज़र्व, जानें क्या है वजह

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT