mptak
Search Icon

अजब गजब MP: सरकारी अस्पताल में बाहरी व्यक्ति ने की सर्जरी, खड़े-खड़े देखते रहे डॉक्टर-कम्पाउंडर

हेमंत शर्मा

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

Bhind News:  एमपी अजब है और भिंड गजब है क्योंकि भिंड में कई बार ऐसे मामले सामने आ जाते हैं, जो हैरान कर देने वाले होते हैं. ऐसे मामले देखकर सुनकर और जानकर लोग सोच में पड़ जाते हैं कि क्या ऐसा भी संभव है. ऐसा ही एक मामला एक बार फिर से भिंड जिले में सामने आया है. जहां जिला हॉस्पिटल में एक अनजान व्यक्ति द्वारा घायल का उपचार किया गया है. घायल के सिर पर टांके लगाए गए हैं और यह सब कुछ ड्यूटी डॉक्टर और एक कंपाउंडर के सामने होता रहा.

 पूरा मामला मंगलवार यानी 26 जून का है. मंगलवार को शहर में हुए झगड़े के बाद कुछ घायल उपचार के लिए जिला हॉस्पिटल पहुंचे थे. यहां एक घायल के सिर में टांके भी लगाए गए. अस्पताल के अंदर घायलों का तुरंत उपचार कर दिया गया. उपचार करते हुआ का वीडियो भी कई लोगों ने बनाया लेकिन असल कहानी उस वक्त सामने आई जब यह जानकारी लगी कि जिस व्यक्ति द्वारा घायल के सिर में टांके लगाए जा रहे. 

वह व्यक्ति अस्पताल का कर्मचारी ही नहीं है बल्कि ये तो कोई बाहरी व्यक्ति है, जो अस्पताल के अंदर घुस कर घायल का उपचार कर रहा है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

डॉक्टर के सामने ही युवक लगाता रहा टांके
हैरान कर देने वाली बात है कि जिस वक्त यह बाहरी व्यक्ति घायल के सिर में टांके लगा रहा था. उस वक्त ड्यूटी पर डॉ भी तैनात थे, और कंपाउंडर घायल का उपचार करने में व्यस्त था. ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर का आशीष नाम बताया है जबकि कमांडर का नाम युनुस खान बताया गया है. बाहरी व्यक्ति द्वारा घायल का उपचार करते हुए का वीडियो जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो हड़कंप मच गया. आनन-फानन में सिविल सर्जन ने ड्यूटी डॉक्टर और कंपाउंडर को नोटिस जारी कर दिया है.

ड्यूटी डॉक्टर को नोटिश जारी
इस मामले में सिविल सर्जन अनिल गोयल का कहना है कि वे ड्यूटी डॉक्टर और कंपाउंडर को नोटिस जारी कर चुके हैं. बाहरी व्यक्ति द्वारा उपचार किए जाने का मामला सामने आया है, लेकिन अभी तक उस व्यक्ति की पहचान नहीं हो सकी है. जिसने जिला हॉस्पिटल में घुसकर डॉक्टर और कंपाउंडर के सामने घायल का ही उपचार कर दिया है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: मोदी का शहडोल दौरा: आदिवासियों को साधने की कवायद, विंध्य-महाकौशल की 68 सीटों पर BJP की नजर

ADVERTISEMENT

मीडिया के सामने आने से बच रहे डॉक्टर
हालांकि यह घटनाक्रम सामने आने के बाद ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर और कंपाउंडर मीडिया के सामने आने से बच रहे हैं, और उनके पास इस घटनाक्रम का कोई जवाब नहीं है. एक बाहरी व्यक्ति अस्पताल में घुसकर ड्यूटी डॉक्टर के सामने कंपाउंडर के साथ मिलकर घायलों का उपचार करता है और इसकी जानकारी किसी को भी नहीं. हैरान कर देने वाले इस मामले को लेकर डॉक्टर और कंपाउंडर की भूमिका पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं.

जबाब आने पर की जाएगी कार्रवाई
सिविल सर्जन अनिल गोयल जिला हॉस्पिटल ने कहा कि-यह मामला मेरे संज्ञान में आया है. कोई टांके लगा रहा है बाहरी आदमी ड्यूटी डॉक्टर और कंपाउंडर को नोटिस दिया गया है. उनका जवाब आ जाएगा फिर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी. वह किसके साथ आया था यह देखा गया है. दोबारा ऐसा ना हो इसकी व्यवस्था की गई है पहचान नहीं हुई है.

ये भी पढ़ें: इंदौर में पति ने फोन पर दे दिया तीन तलाक, पत्नी ने लगाए ये गंभीर आरोप

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT