mptak
Search Icon

MP अजब है! यहां गधे खा रहे गुलाब जामुन; वजह जान रह जाएंगे हैरान

आकाश चौहान

ADVERTISEMENT

mandsaur, gadha gulab jamun party, mp news,
mandsaur, gadha gulab jamun party, mp news,
social share
google news

MP News: एमपी अजब है! ये आपने कई बार सुना होगा, लेकिन मंदसौर में हुए अजीबो गरीब कारनामे ने इस बात को साबित भी कर दिया है. मंदसौर (Mandsaur) में बारिश (Rain) होने की खुशी में गधों को दावत दी गई. इस दावत में शहर के गधों को जमकर गुलाब जामुन खिलाए गए. आइए जानते हैं कि ये पूरा मामला क्या है.

बात सुनने में थोड़ी अजीब है, लेकिन मंदसौर के लोगों ने खुशी में गधों को दावत दी. दरअसल बीते कई दिनों से शहर में बारिश का इंतजार किया जा रहा था, लेकिन सूखा पड़ा हुआ था. लोग बारिश की प्रार्थना कर रहे थे, जब शनिवार को बारिश हुई तो लोग खुशी से झूम उठे और उन्होंने गधों को माला पहनाई और उन्हें गुलाब जामुन खिलाए.

गधों को मिली गुलाब जामुन की दावत

गधों को गुलाब जामुन (Gulab Jamun) की दावत देने की बात जितनी आश्चर्य जनक है उतनी ही रोचक भी है. मामला मंदसौर के वार्ड क्रमांक 26 का है. शहर में झमाझम बारिश हुई, जिससे निराश चेहरे भी खुश नजर आ रहे हैं. खुशी में क्षेत्रवासियों ने एकत्रित होकर पशुपतिनाथ मंदिर के सामने दो गधों को पहले माला पहनाई. इसके बाद उन्हें सवा किलो गुलाब जामुन का सेवन कराया गया. इसके बाद इंद्र भगवान से प्रार्थना की गई कि मंदसौर की शिवना नदी (Shivna River) ऊफ़ान पर आए और पशुपतिनाथ की प्रतिमा जलमग्न हो जाए.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

दरअसल कई बार बारिश और गधों का कनेक्शन जोड़कर देखा जाता है, यही वजह है कि लोगों ने बारिश होने पर गधों को गुलाबजामुन खिलाए. इस नजारे को देखने के लिए गुजरने वाले लोग बड़ी संख्या में एकत्रित हो गए थे.

ये भी पढ़ें: KBC में राहुल की कहानी देख हर कोई हुआ भावुक, आज 1 करोड़ के सवाल का जवाब दे पाएंगे?

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT