mptak
Search Icon

घर में आए नए फ्रिज का स्विच लगाते ही हुआ जोरदार धमाका, फट गया कंप्रेसर, भरभराकर गिरा मकान

हेमंत शर्मा

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

Morena news: घर में नया फ्रिज आने की सभी लोग खुशी मना रहे थे. गर्मी के मौसम में ठंडा पानी पीने को मिलेगा, यह सोचकर घर के सभी लोग प्रसन्न थे, लेकिन नए फ्रिज का स्विच जैसे ही ओंन किया तो कुछ ही देर में फ्रिज का कंप्रेसर फट गया. इस वजह से मकान क्षतिग्रस्त हो गया और घर गृहस्थी का सामान जल गया. यह पूरा मामला मुरैना जिले के दिमनी में स्थित नगर सेन रोड मंदिर इलाके का है.

दरअसल नगरसेन रोड मंदिर इलाके में रहने वाले टिंकू माहौर सोमवार को अपने घर में नया फ्रिज लेकर आए थे. मंगलवार की शाम को फ्रिज को चालू करने के बाद घर के सभी सदस्य घर के बाहर वाले कमरे में बैठे हुए थे तभी अचानक फ्रिज का कंप्रेसर फट गया.

कंप्रेसर फट जाने की वजह से मकान का पिछला हिस्सा धराशाई हो गया. इतना ही नहीं पिछले कमरे में रखे हुए इलेक्ट्रॉनिक सामान क्षतिग्रस्त हो गए. घर में रखे कपड़े और अन्य सामान में आग लग गई. आग लगते ही घर में हड़कंप मच गया. आस-पड़ोस के लोगों की मदद से आग पर काबू पाया गया लेकिन तब तक घर गृहस्थी का सामान जल गया. इस मामले में घर के मालिक टिंकू माहौर का कहना है कि नया फ्रिज लेकर आए थे और फ्रिज में धमाका होने के बाद उनका लाखों रुपए का नुकसान हो गया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

जोरदार धमाके की आवाज से गिर पड़ा मकान, इलाके में मचा हड़कंप
रेफ्रिजरेटर में हुए ब्लास्ट के बाद मकान का एक हिस्सा भरभराकर नीचे गिर पड़ा. तेज आवाज से हुए इस धमाके की वजह से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. राहत की बात यह रही कि जिस समय यह धमाका हुआ, उस समय परिवार का कोई भी सदस्य फ्रिज के पास नहीं था. इस पूरी घटना में मकान और अन्य सामान का नुकसान तो हुआ लेकिन किसी को कोई चोट या गंभीर घायल नहीं हुआ. धमाके के बाद तुरंत ही मौके पर फायर ब्रिगेड और पुलिस को बुलाया गया. अब रेफ्रिजरेटर जिस दुकान से लेकर आए हैं, उससे बात चल रही है कि नए फ्रिज में धमाका आखिर कैसे हो गया.

ये भी पढ़ें- चंबल में बिपरजॉय ने मचाई तबाही, धराशायी हुए आधा दर्जन मकान; मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT