mptak
Search Icon

ATS ने 16 संदिग्ध आतंकियों काे कड़ी सुरक्षा के बीच काेर्ट में किया पेश, 6 को जेल

रवीशपाल सिंह

ADVERTISEMENT

ATS produced 16 suspected terrorists in court amid tight security, jailed 6
ATS produced 16 suspected terrorists in court amid tight security, jailed 6
social share
google news

Bhopal News: पिछले दिनों पूरे मध्यप्रदेश से गिरफ्तार किए गए 16 संदिग्ध आतंकियों को शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया गया. एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड (ATS) सभी को कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट लेकर पहुंची. जहां पेशी के बाद कोर्ट ने इनमें से 10 आतंकियों को 24 मई तक पूछताछ के लिए रिमांड पर सौंपा है. वहीं, 6 संदिग्धों को जेल भेज दिया है.

इधर शुक्रवार को राजधानी भोपाल समेत छिंदवाड़ा और तेलंगाना से गिरफ्तार किए गए. 16 संदिग्ध आतंकियों को कड़ी सुरक्षा के बीच एटीएस ने अपर सत्र न्यायाधीश रघुवीर पटेल की कोर्ट में पेश में किया था. ATS ने कुछ और अन्य तथ्यों को सामने रखकर पूछताछ के लिए कोर्ट से रिमांड मांगी थी. एटीएस की मांग पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने 10 संदिग्धों की रिमांड को 24 मई तक बढ़ा दिया है.

बचाव पक्ष ने किया रिमांड का विरोध
भोपाल कोर्ट द्वारा 24 मई तक बढ़ाई गई रिमांड का बचाव पक्ष विरोध करते हुए नजर आया. बचाव पक्ष का कहना था कि 10 दिनों की रिमांड में एटीएस कोई मजबूत तथ्य नहीं उगला पाई है. जिसके चलते फिर से रिमांड पर सौपना उचित नहीं है.  जानकारी के लिए बता दें कि 9 मई को एटीएस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मध्य प्रदेश और तेलंगाना से 16 संदिग्धों को हिरासत में लिया था. जिनके पास से HUT के कई संदिग्ध देश विरोधी दस्तावेज भी बरामद किए गए थे.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

इन सभी को भेजा गया रिमांड पर
सैयद साजिद अली,डिफेंस एडवोकेट ने बताया कि यासिर खान, शाकिर रिजवी, दानिश अली, मोहम्मद आलम, खालिद हुसैन, मोहम्मद हमीद, मोहम्मद अब्बास, अबुल रहमान, जुनैद और सलीम को रिमांड में भेजा गया है. बता दें कि आरोपियों के हिज्ब-उत-तहरीर (HUT) से जुड़े होने के सबूत मिले थे. सभी को 19 मई तक पूछताछ के लिए रिमांड पर भेजा गया था.

ये भी पढ़ें: चुनावी साल में जानिए शिवराज और कमलनाथ की वे बड़ी घोषणाएं जो तय करेंगी MP में ‘कौन बनेगा मुख्यमंत्री’

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT