mptak
Search Icon

baba bageshwar: हाथरस हादसे के बाद बाबा बागेश्वर ने रद्द किए अपने कार्यक्रम! जनता से की ये अपील

लोकेश चौरसिया

ADVERTISEMENT

बाबा बागेश्वर ने हाथ जोड़कर की जनता से अपील
बाबा बागेश्वर ने हाथ जोड़कर की जनता से अपील
social share
google news

Baba Bageshwar: उत्तरप्रदेश के हाथरस में सत्संग के दौरान हुई भगदड़ के कारण 100 से अधिक लोगों की मौत के बाद हड़कंप मचा हुआ है. छतरपुर जिले के बागेश्वर धाम के महंत धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री भी इस हादसे के बाद सर्तक हो गए हैं. आपको बता दें कि कल यानि कि  4 जुलाई को धीरेंद्र शास्त्री का जन्मदिन है. जिसको लेकर बागेश्वर धाम में बड़ा और भव्य आयेाजन होने वाला था. लेकिन, हाथरस हादसे के बाद आयोजन को कैंसिल कर दिया गया है. जिसकी जानकारी खुद बाबा बागेश्वर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर दी है. 

बाबा बागेश्वर ने रद्द किए कार्यक्रम

पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने सोशल मीडिया पर जारी किए गए वीडियो में कहा, "4 जुलाई को मेरे जीवन की आयु के एक वर्ष कम हो जाएंगे. बहुत व्यापक तरीके से अद्भुत आनंद उत्सव की तैयारियां चल रही हैं. लेकिन इस वीडियो के माध्यम से हम एक निवेदन और प्रार्थना करना चाह रहे हैं." 

उन्होंने आगे कहा कि श्रृद्धापूर्वक 4 जुलाई के उत्सव के लिए दूर-दूर से आ रहे बागेश्वर धाम से जुड़े लोग हमारे प्रियजन हैं. हमारी एक प्रार्थना अगर आप मानो, तो अपार प्रशंसा होगी. खूब व्यापक व्यवस्था की थी और खूब मैदान भी किया था. लेकिन, 1 तारीख से ही जन समुदाय और बागेश्वर धाम के पागलों का मेला बहुत ज्यादा लग गया और भीड़ बहुत ज्यादा पहुंच गई. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

धीरेंद्र शास्त्री ने अपील की कि "सभी भक्त अपने मोबाइल पर एवं अपने घर पर बैठकर ही बालाजी के दर्शन करें और जन्मोत्सव मनाएं.  बाकी गुरु पूर्णिमा के लिए भव्य आयोजन किया जाएगा. जिसकी तैयारी हम बड़े स्तर पर कर रहे हैं. जिसमें सभी लोगों को बुलाया जाएगा और वह 35 एकड़ एरिया में कार्यक्रम होगा.

ये भी पढ़ें: MP Politics: पूर्व मंत्री इमरती देवी ने क्यों कही राजनीति छोड़ने की बात? पुलिस अधिकारियों पर साधा निशाना

ADVERTISEMENT

भव्य आयोजन कि थी तैयारियां

बता दें हाथरस घटना के पहले बागेश्वर धाम में जन्मोत्सव को लेकर तैयारियां जोर-तोड़ से चल रही थी और जन्मोत्सव के दिन 4 जुलाई को बागेश्वर धाम में भजन संध्या का आयोजन भी रखा गया था. जिसमे गायक मनोज तिवारी के अलावा अनेक लोग आने वाले थे. इस आयोजन में लाखों लोगों के शामिल होने की उम्मीद भी लगाई जा रही थी. लेकिन हाथरस हादसे के बाद सब कार्यक्रम कैंसिल कर दिए गए हैं. 

ADVERTISEMENT

'हनुमान चालीसा और वृक्षारोपण करें...'

पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने अपील करते हुए कहा, "आप लोगों के सुरक्षा के भाव को दृष्टिगत रखते हुए, जो जहां हैं वहीं से उत्सव मनाएं. घर बैठकर हनुमान चालीसा और वृक्षारोपण करके उत्सव मनाएं. आगामी गुरु पूर्णिमा जो 21 जुलाई को है, उसमें हम योजनाबद्ध तरीके से और व्यापक मैदान रखेंगे. उस मैदान में आप सबके स्वागत का इंतजार करेंगे."  

ये भी पढ़ें: MP Budget 2024: मोहन सरकार आज पेश करेगी पहला पूर्ण बजट, लाडली बहनों के लिए क्या होगा खास?

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT