mptak
Search Icon

मुंडन कार्यक्रम के लोभान के धुएं से भड़की मधुमक्खियां, अस्पताल में लगी मरीजों की भीड़

लोमेश कुमार गौर

ADVERTISEMENT

Bees incited by the smoke of Lobhan of Mundan program, crowd of patients engaged in hospital
Bees incited by the smoke of Lobhan of Mundan program, crowd of patients engaged in hospital
social share
google news

Harda News: मध्यप्रदेश के हरदा जिले में मधुमक्खी के हमले के कारण एक ही परिवार के 21 लोग घायल हो गए हैं. सभी घायलों का उपचार फिलहाल जिला अस्पताल में चल रहा है. ड्यूटी डॉक्टर के अनुसार घायलों की स्थिति सामान्य है. मधुमक्खियों ने यह हमला उस वक्त किया, जब एक ही परिवार के लोग बच्चे का मुंडन कराने के लिए एक पेड़ के नीचे बैठे थे.

जानकारी के मुताबिक मुंडन कार्यक्रम के  दौरान लोभान की धूप देने के लिए अंगार (कंडे जलाये) किए, तभी कंडों से निकले धुएं के कारण पेड़ के ऊपर लगी मधुमक्खियां फैल गई और वहां मौजूद लोगों पर हमला कर दिया. परिवार के रुस्तम लोहार ने बताया कि घटना के बाद अचानक अफरा-तफरी मची और सभी लोगों को तत्काल जिला अस्पताल लाया गया.

घायलों का अस्पताल में इलाज जारी
घटना के बाद बच्चों को शिशु वार्ड में भर्ती कर उनका उपचार प्रारंभ किया. हमले में घायल महिलाओं को महिला वार्ड में भर्ती किया गया, हज़ा उनका उपचार चल रहा है. चिकित्सक कविता मौर्य ने बताया कि सभी घायलों को प्राथमिक उपचार दिया गया है. सभी की हालात सामान्य है. मधुमक्खियों के हमले से किसी को चहरे तो किसी को हाथ और पैर में सूजन आई है. जैसे-तैसे सभी ने अपने आप को बचाया. घायलों में डेढ़ साल के बच्चों से लेकर 55 साल के बुजुर्ग भी शामिल है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

खेत पर पूजन के दौरान मधुमक्खियों का हमला
मध्यप्रदेश के सीहोर जिले के ग्राम लाड़कुई में खेत में देव पूजा करने गए ग्रामीणों पर अचानक मधुमक्खियों ने हमला बोल दिया. जिससे वहां अफरातफरी मच गई. मधुमक्खियों के हमले में 11 लोग घायल हो गए. जिन्हें उपचार हेतु सिविल अस्पताल भेरूंदा में भर्ती कराया गया है, मिली जानकारी के मुताबिक जिले के ग्राम लाड़कुई में उस समय अफरा तफरी का माहौल निर्मित हो गया, जब देव पूजा करने के लिए खेत पर गए कुछ ग्रामीणों पर मधुमक्खियों  ने हमला कर दिया. मधुमक्खियों के हमले में 11 लोग घायल हो गए.

ये भी पढ़ें: खेत पर देव पूजा कर रहे ग्रामीणों पर मधुमक्खियों का हमला, मची चीख-पुकार

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT