mptak
Search Icon

भारी बारिश नहीं झेल पाई हमीदिया अस्पताल की 727 करोड़ की नई बिल्डिंग, भर-भराकर गिरा छत का हिस्सा

रवीशपाल सिंह

ADVERTISEMENT

हमीदिया अस्पताल की नई बिल्डिंग में हो गया बड़ा हादसा.
hamidia_hospital
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

हमीदिया अस्पताल की नई बिल्डिंग की फॉल सीलिंग गिरी, बाल-बाल बचे ड्यूटी डॉक्टर

point

बिल्डिंग का उद्घाटन अगस्त 2023 में तत्कालीन CM शिवराज ने किया था

point

हमीदिया अस्पताल की नई बिल्डिंग 727 करोड़ की लागत से बनी है

Bhopal News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल हमीदिया की नई बिल्डिंग में बड़ा हादसा हो गया, जब पहली ही बारिश में इमरजेंसी केबिन की फॉल सिंलिंग का एक बड़ा टुकड़ा भरभराकर गिर गया. मौके पर ड्यूटी कर रहे डॉक्टर और मरीज हैरान रह गए. गनीमत ये रही कि फॉल सीलिंग दूर गिरी, वरना बड़ा हादसा हो जाता. 

हमीदिया अस्पताल की नई बिल्डिंग पर 727 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं. कुछ महीने पहले ही इसका ऑपरेशन शुरू हुआ है, लेकिन ये पहली बारिश भी नहीं झेल पाई. जानकारी के मुताबिक, हमीदिया की नई बिल्डिंग में हादसा रात करीब 12.10 बजे हुआ, जब यहां पर इमरजेंसी में केबिन की फॉल सिलिंग गिर गई. इस समय सीएमओ सौमित्र बाथम मरीजों को देख रहे थे.

जब डॉक्टर मरीजों को देख रहे थे, उसी समय फॉल सीलिंग का बड़ा टुकड़ा गिरा. बता दें कि इमरजेंसी में रोजाना 250 से 350 मरीज आते हैं. बता दें कि मरीज सबसे पहले इसी बिल्डिंग में दाखिल होते हैं. ऐसे में यहां की फॉल सीलिंग गिरना काफी गंभीर मामला है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: Heavy Rain in Sheopur: भारी बारिश से चारों तरफ पानी ही पानी, बाढ़ में डूबे मंदिर-अस्पताल, ऐसे करना पड़ा रेस्क्यू

अगस्त 2023 में शिवराज सिंह चौहान ने किया था उद्घाटन  

बता दें कि जिस हमीदिया अस्पताल की नई बिल्डिंग की फॉल सीलिंग गिरी है, उसका उद्घाटन अगस्त 2023 में तत्कालीन सीएम शिवराज सिंह चौहान ने किया था. उस समय पूर्व सीएम ने गांधी मेडिकल कॉलेज के नए ओपीडी ब्लॉक के लिए भूमिपूजन भी किया था.

ADVERTISEMENT

इमरजेंसी वार्ड की शुरुआत हुई तो सरकार ने इसका खूब प्रमोशन किया और इसे कारपोरेट स्टाइल में शुरू किया था. तब के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा था कि हमारा सपना है कि मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी मेडिसिन डिपार्टमेंट को वर्ल्ड क्लास ट्रीटमेंट मिल सके, जैसा प्राइवेट अस्पतालों में होता है. 

ADVERTISEMENT

देखें ये वीडियो... 

ये भी पढ़ें: MP Doctors Bharti 2024: MP में 42 हजार पदों पर जल्द होगी डॉक्टरों की भर्ती, CM मोहन यादव का बड़ा ऐलान

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT