mptak
Search Icon

Big Breaking: मध्य प्रदेश का 55वां जिला बनेगा मैहर, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने किया ऐलान

रवीशपाल सिंह

ADVERTISEMENT

big breaking , cm shivraj, maihar jila, mp news
big breaking , cm shivraj, maihar jila, mp news
social share
google news

MP breaking News: मैहर (Maihar) को लेकर लंबे समय से चली आ रही मांग पूरी हो गई है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM shivraj) ने मैहर को जिला बनाने की घोषणा की. सीएम शिवराज ने निर्देश दिए कि मैहर को जिला बनाने संबंधित कार्रवाई जल्द से जल्द प्रारंभ करें. मैहर मध्य प्रदेश का 55 वां जिला होगा. बता दें कि मैहर को लंबे समय से जिला बनाने की मांग उठाई जा रही थी. विधानसभा चुनाव से पहले ये अहम फैसला लिया गया है. इससे पहले पांढुर्ना को जिला बनाने की घोषणा की गई थी.

बता दें कि कुछ दिन पहले ही सीएम शिवराज ने पांढुर्णा को छिंदवाड़ा से अलग नया जिला बनाने का ऐलान किया था और उसके 24 घंटे बाद ही पांढुर्णा जिला के गठन की अधिसूचना जारी कर दी गई थी. अब मैहर को जिला बनाने के निर्देश दिए गए हैं. बता दें कि इससे पहले मऊगंज को मध्य प्रदेश का 53वां जिला बनाया गया था.

CM शिवराज ने किया ऐलान

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

Loading the player...

55वां जिला बनेगा मैहर

मां शारदा की नगरी कहा जाने वाला मैहर अब तक सतना जिले के अंदर आता था, अब ये मध्य प्रदेश का 55वां जिला कहलाएगा. सीएम शिवराज ने ऐलान करते हुए कहा कि हम आज से ही मां शारदा की नगरी मैहर को जिला बनाने की प्रक्रिया शुरू कर रहे हैं. बता दें कि विंध्य के भाजपा नेता नारायण त्रिपाठी भी मैहर को जिला बनाने को लेकर लंबे वक्त से मांग कर रहे थे. अब इसी के साथ मध्य प्रदेश में कुल 55 जिले हो जाएंगे.

पांढुर्ना बना 54वां जिला

बता दें कि मऊगंज 53वां जिला, जबकि पांढुर्ना को 54वां जिला का दर्जा दिया गया है. पांढुर्ना को छिंदवाड़ा से अलग पांढुर्ना, सौंसर और नांदनवाड़ी तहसीलों को मिलाकर प्रदेश का 54वां जिला बनाया गया था. इसकी मांग सालों से चल रही थी .  सौंसर और नंदनवाड़ी को मिलाकर जिले का गठन किया गया था.

ADVERTISEMENT

छिंदवाड़ा अब नहीं रहा कमलनाथ का ‘गढ़’, CM शिवराज के इस कदम से बदल गया पता-ठिकाना

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT