mptak
Search Icon

गुना में आदिवासी महिला के घर पर चला दिया बुलडोजर, भड़के बीजेपी विधायक ने सरकार को सुनाई खरी-खोटी

विकास दीक्षित

ADVERTISEMENT

Bulldozer Action
Bulldozer Action
social share
google news

Guna News: गुना में एक आदिवासी महिला के मकान पर बुलडोजर चला दिया गया. आदिवासी महिला कलाबाई प्रशासन के हाथ जोड़ती रही लेकिन उसकी एक न सुनी गई. मकान पर जब बुलडोजर चलाया गया तो महिला ने मजबूर होकर जहर खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की. इस घटना के बाद हंगामा खड़ा हो गया है. महिला को गंभीर हालत में भोपाल रेफर किया है.

महिला के पति ने बताया कि उसके मकान को दूसरे व्यक्ति का बताकर तोड़ दिया गया. जबकि उक्त भूखंड का सरकारी पट्टा भी महिला के पति के नाम पर दर्ज है. बिना जांचे परखे दो मंजिला मकान को बुलडोजर से धराशाई कर दिया गया. मामला गुना विधानसभा क्षेत्र से जुड़ा हुआ है, जहां से बीजेपी के पन्नालाल शाक्य विधायक हैं.

आदिवासी महिला के जहर खाने के बाद विधायक पन्नालाल शाक्य ने अपनी ही सरकार को कठघरे में खड़ा कर दिया. पन्नालाल शाक्य ने बयान देते हुए कहा कि जिस तत्परता से आदिवासी महिला का मकान तोड़ा गया है. उसी तरह विधानसभा क्षेत्र के अंदर अन्य प्रकार की अनैतिक गतिविधियों पर भी रोक लगाई जाए. विधायक ने कहा कि उनके साथ पक्षपात किया जा रहा है. जिनकी सत्ता छिन गई वे लोग तड़प रहे हैं. विधायक पन्नालाल शाक्य ने सवाल करते हुए कहा कि आखिर उनके क्षेत्र में कौन हावी है.

पटवारी पर लगे रिश्वत के आरोप, एसडीएम भागती नजर आईं

बेहद गंभीर मामले में SDM समेत महिला पटवारी पर आरोप लगाए जा रहे हैं. प्रशासनिक अमले ने बिना जानकारी लिए आदिवासी महिला के घर पर बुलडोजर चला दिया. जबकि ग्राम पंचायत द्वारा उक्त भूखंड का पंचनामा बनाकर पंचू आदिवासी और महिला को ही मालिक बताया गया था. आदिवासी महिला के हालचाल जानने के लिए जिला अस्पताल के ICU वार्ड में पहुंची SDM शिवानी पांडे से जब इस मामले में जानकारी मांगी गई तो वे कैमरे से दूरी बनाकर भागने लगी. SDM ने किसी भी तरह का बयान देने से मना कर दिया. इस मामले में स्थानीय पटवारी पर एक लाख रुपए की रिश्वत मांगने के भी आरोप लगे हैं. अब प्रशासन पूरे मामले की जांच कराने की भी बात कर रहा है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें- बीजेपी के इस विधायक ने जिले के SP को चमका दिया, बोले "मैं Atom बम हूं, हिलाकर रख दूंगा" जानें पूरा मामला

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT