mptak
Search Icon

खंडवा: लाउडस्पीकर हटाने को लेकर प्रशासन से भिड़ गए शहर काजी, कह दी बड़ी बात

जय नागड़ा

ADVERTISEMENT

Khandwa News, MP News, Loudspeaker Controversy, MP Government, CM Mohan Yadav Decision
Khandwa News, MP News, Loudspeaker Controversy, MP Government, CM Mohan Yadav Decision
social share
google news

Khandwa News: मध्यप्रदेश में सीएम मोहन यादव ने धार्मिक स्थलों पर लाउड स्पीकर के इस्तेमाल पर रोक लगा दी थी. अब इसके अनुपालन में ग्राउंड पर विवाद की स्थिति सामने आ रही है. मध्यप्रदेश के खंडवा जिले में सभी धर्म प्रमुखों की बैठक जिला प्रशासन ने बुलाई थी, जिसमें शहर काजी सैयद निसार अली ने इस बात पर ऐतराज जताया कि प्रशासन हर मस्जिद से लाउड स्पीकर हटाने की बात कर रहा है. शहर काजी का कहना है कि न सिर्फ मस्जिद बल्कि किसी मंदिर और गुरुद्वारे से भी लाउड स्पीकर ना हटाएं जाएं.

शहर काजी सैयद निसार अली ने कहा कि हमने पहले ही नियम-कानून का पालन करके सारे लाउड स्पीकर हटा दिए थे. मस्जिद पर सिर्फ एक लाउड स्पीकर लगा छोड़ दिया था, अब प्रशासन चाहता है कि उस लाउड स्पीकर को भी हटा दिया जाए. शहर काजी ने कहा कि न सिर्फ मस्जिद, बल्कि मंदिर और गुरुद्वारे पर भी लाउड स्पीकर कम से कम एक-एक लगे रहने दिया जाए. जिससे न सिर्फ अजान बजे बल्कि भजन-कीर्तन और गुरुद्वारे में होने वाली अरदास की आवाज भी लोगों तक पहुंचे.

ये नास्तकों का देश नहीं: शहर काजी

शहर काजी सैयद निसार अली ने कहा कि हम लोग धार्मिक हैं और सभी धर्मों में भरोसा और प्रेम रखते हैं. ये नास्तिकों का देश नहीं है और ऐसे में सभी धर्म के लोगों की भावनाओं का ख्याल प्रशासन को रखना होगा. नियम-कानून का पालन सभी करेंगे लेकिन नियम-कानून की आड़ में आप किसी की धार्मिक भावनाओं को आहत नहीं कर सकते हैं.

देखें पूरा वीडियो

Loading the player...

शहर काजी ने जिला प्रशासन को चेताया

मध्य प्रदेश में पिछले दिनों शुरू हुआ लाउडस्पीकर का विवाद अब तक थमने का नाम नहीं ले रहा है. खंडवा में  लाउडस्पीकर की आवाज को लेकर जिला प्रशासन द्वारा सभी धर्म के प्रमुखों के साथ पुलिस कंट्रोल रूम में मीटिंग रखी गई थी. जिसमें प्रशासन के खिलाफ शहर काजी का आक्रोश देखने को मिला. बैठक के दौरान खंडवा शहर काजी ने साफ शब्दों में प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि हम सब कानून के मानने वाले लोग हैं. हमारी गुजारिश है की आप हमारे साथ ऐसा कोई व्यवहार ना करें, जिससे हमको मजबूरन सड़कों पर आना पड़े.

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें- पुरी शंकराचार्य ने अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा पर उठाए सवाल, कहा- पीएम लोकार्पण करेंगे और हम क्या..?

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT