mptak
Search Icon

सीएम शिवराज ने दी 1245 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात, बोले- अब लखपति बेटी पैदा हो रही

एमपी तक

ADVERTISEMENT

cm shivraj, mp news, politics
cm shivraj, mp news, politics
social share
google news

CM Shivraj News: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj)  विकास यात्रा के दौरान नीमच पहुंचे. इस दौरान उन्होंने रोड शो किया और महिलाओं से संवाद किया. सीएम शिवराज ने विकास यात्रा के दौरान आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने क्षेत्रवासियों को विकास की कई सौगातें दीं. सीएम ने ₹36.76 करोड़ के 11 विकासकार्यों का लोकार्पण किया और ₹1245 करोड़ से अधिक के 13 कार्यों का भूमिपूजन किया. उन्होंने किसान कर्जमाफी जैसे मुद्दों पर कमलनाथ और कांग्रेस पर हमला बोला.

मुख्यमंत्री ने इस दौरान कांग्रेस सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि कमल नाथ ये बताएं, जब कांग्रेस की सरकार थी तब सड़क में गड्ढा था, या गड्ढे में सड़क पता नहीं नहीं चलता था. भोपाल से नीमच पहुंचने में 10 घंटे लगते थे, आज भाजपा सरकार में 6 घंटे में पहुंच रहे हैं.

कांग्रेस ने किसानों को छला

सीएम शिवराज ने कहा कि मध्य प्रदेश में जब कांग्रेस की सरकार थी तब भी गांधी सागर बांध था, लेकिन कभी कांग्रेस ने किसानों को उसका पानी नहीं दिया. कभी भी किसानों के कल्याण के लिए कोई योजना नहीं बनाई और जब 2018 में कुछ दिनों के लिए कमल नाथ मुख्यमंत्री बने तब भी उन्होंने किसानों को छलने का काम किया. एक तो कर्ज माफ नहीं किया, दूसरी ओर किसानों पर ब्याज की गठरी लाद दी.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

महिलाओं के लिए कई योजनाएं चला रहे

महिला सम्मलेन में संवाद करते हुए सीएम ने कहा कि बेटी बोझ न लगे इसके लिए लाड़ली लक्ष्मी योजना शुरू की, अब प्रदेश की हर बेटी लखपति पैदा हो रही है. बहनों को सशक्त करने के लिए लाड़ली बहना योजना के तहत 1 हजार रुपये दे रहे हैं. जल्दी ही इसे 3 हजार महीने किया जाएगा. चुनाव में आरक्षण, संपत्ति की रजिस्ट्री में छूट भाजपा सरकार ही दे रही है.

कर्जमाफी की झूठी घोषणा

सीएम शिवराज ने कहा कि कमलनाथ ने किसानों पर कर्जमाफी के नाम पर 2200 करोड़ का ब्याज चढ़ा दिया था. अब मेरी सरकार ने उस कर्ज को भरा है. मुख्यमंत्री ने कहा कि बिजली के बड़े बिल से मत डरना, उन सभी बिलों को खत्म कर दूंगा. सीएम शिवराज ने कहा कि अनुदान पर ट्रांसफर लगवाने की योजना फिर से शुरू की जाएगी. झूठी गारंटी देने आई है कांग्रेस, वह सिर्फ वादे करते हैं, उन्हें निभाते नहीं हैं. हमारी सरकार 13 अगस्त से मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना शुरू कर रहे हैं, हमारे युवा काम सीखेंगे और हर महीने 10 हजार रुपये तक मिलेंगे, काम सीखकर वे रोजगार हासिल कर पाएंगे.

ADVERTISEMENT

नई परियोजना बदलेगी तकदीर

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैंने रामपुरा मनासा माईक्रो उद्वहन सिंचाई परियोजना का भूमिपूजन किया है. इसके पानी से खेतों में ऐसी हरियाली आएगी कि नीमच के किसान पंजाब के किसानों को पीछे छोड़ देंगे. भाजपा सरकार में हर किसान के खेत में पानी पहुंचाया जाएगा.

ADVERTISEMENT

(मध्य प्रदेश जनसंपर्क द्वारा प्रेषित)

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT