mptak
Search Icon

CM के गृह जिले की तहसील नसरुल्लागंज की बदलेगी पहचान, अब इस नाम से जाना जाएगा

नवेद जाफरी

ADVERTISEMENT

MP News, Madhya Pradesh, Nasrullaganj, Name Changed, Sehore
MP News, Madhya Pradesh, Nasrullaganj, Name Changed, Sehore
social share
google news

MP News: प्रदेश में शहरों और जगहों के नामकरण की लिस्ट में एक नई जगह शामिल हो गई है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गृहजिले में एक तहसील का नाम बदला जा रहा है. अब सीहोर जिले में आने वाले नसरुल्लागंज का नाम बदलकर भैरूंदा किया जा रहा है. नसरुल्लागंज के गौरव दिवस के दिन इसका नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है.

सीएम शिवराज के गृहजिले सीहोर में आने वाली नसरुल्लागंज तहसील का नाम बदला जा रहा है. अब इस जगह को भैरूंदा नाम से जाना जाएगा. इसकी घोषणा सीएम शिवराज ने की थी और अब आदेश जारी कर दिया गया है. होशंगाबाद के बाद नसरुल्लागंज का नाम बदला जाना प्रस्तावित था. जो कि अब से बदलकर भैरूंदा हो गया है.

ये भी पढ़ें: प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के केसरिया होने पर कमलनाथ का जवाब- ‘भगवा पर बीजेपी का ट्रेडमार्क नहीं’

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

MP News, Madhya Pradesh, Nasrullaganj, Name Changed, Sehore

गौरव दिवस पर दी सौगात
2 अप्रैल के दिन नसरुल्लागंज का गौरव दिवस भी मनाया जाता है. ऐसे में इस खास दिन उसका नाम भैरूंदा किया गया है. आपको बता दें कि इससे पहले भी नसरुल्लागंज का नाम भैरूंदा हुआ करता था, जो कि बदलकर नसरुल्लागंज कर दिया गया था. स्थानीय लोगों की मांग पर शहर को दोबारा पुराना नाम दिया गया है. मध्यप्रदेश शासन द्वारा जारी राजपत्र में कहा गया है कि राज्य शासन द्वारा सीहोर जिले के ग्राम नसरुल्लागंज का नाम परिवर्तित कर भैरूंदा किया जा रहा है.

ADVERTISEMENT

वीडी शर्मा ने ट्वीट कर दी बधाई
नसरुल्लागंज का नाम भैरूंदा करने के बाद भाजपा प्रदेश अध्य्क्ष वीडी शर्मा ने ट्वीट कर बधाई दी. वीडी शर्मा ने ट्वीट किया कि सीहोर जिले के नसरुल्लागंज अब पुनः भैरूंदा के नाम से जाना जाएगा. भाजपा सरकार के इस निर्णय से भैरूंदा की संस्कृति व प्राचीन कला पुनर्जीवित होगी. उन्होंने इस फैसले के लिए सीएम शिवराज सिंह को धन्यवाद दिया और नसरुल्लागंज वासियों को बधाई दी.

ADVERTISEMENT

इन जगहों का बदला नाम
नसरुल्लागंज से पहले प्रदेश में होशंगाबाद का नाम बदलकर नर्मदापुरम किया गया, भोपाल के इस्लामनगर का नाम जगदीशपुर, हबीबगंज का नाम बदलकर रानी कमलापति किया जा चुका है. इसी कड़ी में ऐशबाग स्टेडियम का नाम बदलकर कैलाश नारायण के नाम पर करने का प्रस्ताव भी पास हो चुका है, वहीं बरखेड़ा पठानी का नाम पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के नाम पर करने की भी खबर है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT