mptak
Search Icon

काफिला रुकवाकर छाता सुधारने वाली दुर्गाबाई के पास पहुंच गए सीएम शिवराज, दिया बड़ा तोहफा!

विवेक सिंह ठाकुर

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

CM Shivraj: कार्यक्रम से निकले सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) अचानक फुटपाथ पर छाता सुधारने वाली महिला के पास पहुंच गए. महिला का हाल-चाल जाना, तब महिला ने बताया कि वह छाता सुधारकर किसी तरह अपने घर परिवार का गुजारा करती है. इसके बाद सीएम (CM Shivaj) ने उसे 50 हजार रुपये का चेक देने का निर्देश दिया. हैरानी की बात ये है कि जब सीएम शिवराज महिला से बात कर रहे थे, तब उसे ये तक मालूम नहीं था कि वे मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हैं.

सीएम शिवराज सिंह चौहान अमृत भारत योजना के तहत रेलवे स्टेशन के शिलान्यास कार्यक्रम में विदिशा पहुंचे थे. सीएम शिवराज कार्यक्रम के बाद स्टेशन परिसर से बाहर निकलते समय माधवगंज चौराहे पहुंचे, जहां उन्होंने फुटपाथ पर छाता सुधारने वाली महिला दुर्गाबाई वंशकार से मुलाकात की.

जमीन पर बैठ महिला से बात करने लगे सीएम

दुर्गाबाई फुटपाथ पर छाता सुधारने का काम कर रही थी, तभी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने काफिले के साथ वहां से गुजर रहे थे और अचानक उनकी नजर उस महिला पर पड़ गई. सीएम शिवराज ने तुरंत गाड़ी को रुकवाया और उस महिला के पास मिलने पहुंच गए और जमीन पर बैठकर उन्होंने उस महिला से उसके परिवार का हालचाल जाना. दुर्गाबाई वंशकार ने अपने परिवार की आर्थिक स्थिति खराब होने की बात कही और बताया कि महिला अपने पूरे परिवार का गुजारा छाता सुधारने के कान से ही चलता है. इसके बाद सीएम ने दुर्गाबाई को आर्थिक मदद देने का ऐलान किया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

सीएम शिवराज को नहीं पहचानी महिला

दुर्गाबाई ने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जब उससे कंधे पर हाथ रख कर बात कर रहे थे तब उन्हें ये पता ही नहीं था कि यह भाईसाहब कौन हैं. इसके बाद लोगों ने बताया कि यह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हैं. दरअसल छाता सुधारने वाली दुर्गाबाई को आंखों से बहुत कम दिखाई देता है, शायद यही वजह रही कि वह सीएम को नहीं पहचान पाई.

सीएम ने दिए आर्थिक सहायता के निर्देश

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने तुरंत मौके पर ₹50000 की आर्थिक सहायता राशि देने के निर्देश कलेक्टर को दिए. ख्यमंत्री ने मौके पर मौजूद कलेक्टर उमाशंकर भार्गव को कहा कि महिला को स्वेच्छा अनुदान से ₹50000 की आर्थिक सहायता दी जाए इसके तुरंत बाद 2 घंटे बाद संयुक्त कलेक्टर राजेश गुप्ता महिला को ₹50 हजार की राशि का चेक दिया. चेक मिलने के बाद महिला ने खुशी जताई.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: कमलनाथ ने दिया CM शिवराज को कांग्रेस में शामिल होने का ऑफर, लेकिन लगा दी ये शर्तें

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT